5 Dariya News

फिल्म, रैम्प के लिए डिजाइनिंग समान रूप से चुनौतीपूर्ण : नीता लुल्ला

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Feb-2017

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डिजाइनर नीता लुल्ला की बेटी निशिका लुल्ला फिल्मों में कलाकारों के पोशाक डिजाइन करने के लिए अपनी मां की मदद करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने रैंप पर भी खुद के काम प्रस्तुत किए। फिल्मों और रैंप के लिए डिजाइन कर चुकीं निशिका ने आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि कुछ आसान नहीं है, दोनों चुनौतीपूर्ण हैं। जब आप रनवे के लिए डिजाइन करते हैं तो प्रत्येक वर्ष आप ऐसे संग्रह के साथ आते हैं, जो पहले से बेहतर हो।"
सोनम कपूर, कैटरीना कैफ, सोनाक्षी सिन्हा, जेनेलिया डिसूजा और किरण राव जैसे कलाकारों की डिजाइनर निशिका ने कहा, "रनवे के लिए डिजाइन करना लगातार खुद से प्रतिस्पर्धा है।"उन्होंने कहा, "आप लगातार अपने साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और इससे पहले आप जो थे, उससे कुछ अलग लेकर आएं, कुछ ऐसा जो फैशन स्टेटमेंट बने।"निशिका ने कहा कि फिल्मों के लिए डिजाइनिंग भी चुनौतीपूर्ण है।उन्होंने कहा, "जब आप फिल्मों के लिए डिजाइन करते हैं तो यह चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि आप किसी विशेष किरदार के लिए डिजाइन करते हैं, जो आपसे संबंधित है और इसमें कई चीजों पर ध्यान देना होता है- स्थान, मौसम, बजट और भूमिका।
इसलिए दोनों अपनी-अपनी जगह चुनौतीपूर्ण हैं।"उन्होंने कहा कि वह दोनों मंचों पर काम का आनंद लेती हैं, क्योंकि दोनों एक-दूसरे से अलग हैं।निशिका ने शनिवार को यहां लैक्मे फैशन वीक समर/रिसॉर्ट 2017 पर अपना नवीनतम संग्रह प्रदर्शित किया।डिजाइनर ने कहा कि उनके संग्रह की 22 लुक प्रकृति से प्रेरित है और इसका आशय है कि महिलाओं द्वारा स्वतंत्रता पसंद किया जाना है।