5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भारतीय जेलों में बंद बेकसूर सिख युवाओं को वापिस लाने का वायदा किया

पंजाब में शांति व आपसी भाईचारे का किया आह्वान, आप जैसी उग्र ताकतों के विरूद्ध दी चेतावनी

5 Dariya News

कोटकपूरा 02-Feb-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने चुनाव प्रचार के आखिरी पड़ाव की शुरूआत वीरवार को कोटकपूरा से की, जहां उन्होंने शांति व आपसी भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया और वायदा किया कि वह देशभर की जेलों में बंद बेकसूर सिख युवाओं को पंजाब में वापिस लाएंगे।

यहां पुरानी दाना मंडी में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस प्रत्याशी भाई हरनिरपाल सिंह कुक्कू ने हिंसा में अपना भाई खोया है, और वह ऐसी घटनाओं के दर्द को महसूस करते हैं व सुनिश्चित करेंगे कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर शांति बनी रहे।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब को बड़ी मुश्किल से आतंकवाद के दौर से बाहर निकाला जा सका है, लेकिन आम आदमी पार्टी के आने से हिंसक टकरावों व उग्रवाद के फिर से सिर उठाने का खतरा राज्य के लोगों दोबारा को परेशान करने लगा है। कैप्टन अमरेन्द्र ने आप नेता अरविंद केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह भी जलने से बचना चाहते हैं, तो आग से खेलना बंद करें। उन्होंने कहा कि आप का उग्र बाईं-दाईं विचारधाराओं का मिश्रण व केजरीवाल द्वारा खेली जा रही गंदी राजनीति, राज्य को हिंसा व अशांति में धकेलते हुए, शांत खालिस्तानी तत्वों को एक बार फिर से सक्रिय करने का कारण बनेगी।

उन्होंने कहा कि आप द्वारा शुरू की गई प्रवृति पंजाब के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस संबंध में, कैप्टन अमरेन्द्र ने केजरीवाल के के.सी.एफ कमांडो के घर में रुकने संबंधी पूछे जाने पर, आप नेता मनीष सिसोदिया द्वारा जाहिर की गई उस टिप्पणी का खुलासा किया कि वे अभी भी सीख रहे हैं। जिस पर, पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष ने सवाल किया कि बीते अढ़ाई सालों से ये क्या कर रहे थे? ऐसे गैर-तजुर्बेकार नेताओं को पंजाब जैसे संवेदनशील सीमावर्ती राज्य की कमान नहीं सौंपी जा सकती।कैप्टन अमरेन्द्र ने जोर देते हुए कहा कि केजरीवाल का एकमात्र उद्देश्य सत्ता हासिल करना है, जिन्हें अपने कारनामों से निकलने वाले परिणामों की कतई चिंता नहीं है। उन्होंने लोगों को आप नेता के झूठे वायदों व प्रचार के विरूद्ध चेतावनी दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप व इसके नेताओं पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। जिस पार्टी के दिल्ली में 17 विधायकों के खिलाफ कोई न कोई केस है और यहां तक कि आप के कोटकपूरा से उम्मीदवार कुलतार सिंह के खिलाफ भी चार केस चल रहे हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने बादल नेतृत्व वाली शिअद-भाजपा सरकार द्वारा पंजाब में पैदा किए गए दयनीय हालातों पर चिंता प्रकट की और कहा कि इनके शासन में राज्य हर मोर्चे पर पिछड़ा है।

इसी तरह, कैप्टन अमरेन्द्र ने एक बार फिर से सभी झूठी एफ.आई.आर रद्द करने का वायदा करते हुए कहा कि देशभर की जेलों में बंद सभी सिख युवाओं को पंजाब लाया जाएगा। उन्होंने दोनों, अकालियों व आप की बड़ी पराजय होने की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि शिअद को इन विधानसभा चुनावों में 10 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी।उन्होंने राज्य के लोगों के चेहरों से गायब हो चुकी मुस्कान को वापिस लाने का वायदा करते हुए, किसानों का कर्ज माफ करने व उद्योगों को दोबारा खड़ा करने का वचन भी दोहराया। उन्होंने किसी भी कीमत पर एस.वाई.एल का निर्माण नहीं होने देने का वायदा भी किया और कहा कि वह पंजाब को सूखने से बचाने हेतु राज्य से एक बूंद पानी भी बाहर नहीं जाने देंगे, चाहे इसके बदले में उन्हें जेल भी क्यों न जाना पड़े।