5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र ने पटियाला में गर्मजोशी से स्वागत के बीच गरीब कालोनियों में मालिकाना अधिकार देने, ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों को पक्का करने का ऐलान किया

5 Dariya News

पटियाला 01-Feb-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने बुधवार को पटियाला शहरी में गर्मजोशी के साथ स्वागत व जोरदार नारों के बीच जश्र जैसे माहौल वाले लोगों के एक इकट्ठ में, उनकी सरकार के सत्ता में आने के तुरंत बाद धक्का व संजय कालोनियों जैसे क्षेत्रों में रहने वाले गरीब लोगों को मालिकाना अधिकार देने सहित ठेके पर कार्यरत सभी कर्मचारियों को पक्का करने का ऐलान किया। देर सायं पटियाला शहरी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, जहां से वह इन विधानसभा चुनावों में लंबी के साथ-साथ चुनाव लड़ रहे हैं, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि ऐसी कुछ कालोनियों के लोग कई दशकों तक यहां रहने के बावजूद मूलभूत सुविधाओं तक से वंचित हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि इन लोगों को मालिकाना अधिकार देते हुए, इन कालोनियों को रेगुलर करना, जहां इनका विकास करेगा, वहीं पर इनके व इनके बच्चों का बेहतर भविष्य सुनिश्चित करेगा। जिस पर, उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार के लिए पटियाला का विकास एक बार फिर से प्राथमिकता पर रहेगा।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि वह पटियालवियों द्वारा अपने दिलों की गहराइयों से उन पर बरसाए गए प्यार को वह सिर झुकाकर स्वीकार करते हैं और वायदा करते हैं कि वह कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ेंगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने बादल सरकार पर पटियाला के साथ सिर्फ इसलिए सौतेली मां जैसा व्यवहार अपनाने का आरोप लगाया, क्योंकि यह उनका गृह नगर है। जिस पर, उन्होंने अकाली सरकार द्वारा रोके गए सभी विकास कार्यों को दोबारा शुरू करने का वायदा किया।
कांगे्रस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने डेरे की जमीन के पट्टा धारकों को एक बार फिर से भरोसा दिया कि उन्हें उनकी संपत्तियों से वंचित नहीं किया जाएगा और उनकी सरकार उनके हितों की रक्षा करते हुए, ऐसी सभी संपत्तियों को रेगुलर कर देगी।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने ठेके पर कार्यरत सभी कर्मचारियों को रेगुलर करने संबंधी अपना वायदा दोहराया, जिनका एक बड़ा हिस्सा पटियाला से संबंधित है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इन कर्मचारियों के साथ और अधिक पक्षपात नहीं होने देगी व सत्ता संभालने के तुरंत बाद उन्हें रेगुलर कर्मचारी बनाने हेतु कदम उठाएगी।कैप्टन अमरेन्द्र ने पटियाला निवासियों की लंबी समय से चलती आ रही मांग को सुनते हुए, मुस्लिमों व क्रिश्चियनों के लिए कब्रिस्तानों के निर्माण हेतु जमीन का इंतजाम करने का ऐलान किया, ताकि उनके मृतकों को पूरे सम्मान के साथ दफनाया जा सके।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने बुढ़ापा पैंशन को 500 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए करने का ऐलान किया, ताकि समाज के इस वर्ग के लिए सम्मान के साथ जीवन व्यापन सुनिश्चित किया जा सके।इसी तरह, बादलों के कुशासन के चलते समस्याओं का सामना कर रहे पंजाब व इसके लोगों का जिक्र करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि अकाली नेताओं द्वारा लोगों की दुर्दशा पर ध्यान न देना, इनके माफियाओं से जनता को होने वाली परेशानी, कृषि व औद्योगिक क्षेत्र का पतन, नशे व बड़े स्तर पर बेरोजगारी दोनों बादल पिता-पुत्र व इनके रिश्तेदार बिक्रम सिंह मजीठिया की हार का कारण बनेगी। उन्होंने कहा कि बादल सरकार की भ्रष्ट नीतियों के चलते पैदा हुई अव्यवस्था से जहां किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं, वहीं पर 90 लाख युवा बेरोजगार हैं।
उन्होंने भीड़ को बताया कि बादल वोटों के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं और भीख मांग रहे हैं। वह बीते चार दिनों में लंबी में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं के जरिए शिअद द्वारा लगातार लोगों को बांटने की कोशिशों के मद्देनजर मुख्यमंत्री पर बरसे।इस दौरान, भीड़ को संबोधित करते हुए दिल्ली से विधायक कर्नल दविंदर शेरावत ने आप के राष्ट्रीय कनवीनर अरविंद केजरीवाल का एक बहुत बड़े झूठे के रूप में भंडाफोड़ किया, जिन्होंने अपने फर्जी दावों व बड़े-बड़े वायदों के जरिए राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को धोखा दिया है। उन्होंने पंजाब के लोगों को केजरीवाल के धोखे में न फंसने की अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली कहता है अढाई साले में कर दिया बुरा हाल, पंजाब तुम ले लो केजरीवाल। पंजाब कहता है दिल्ली, नहीं चाहीदा तुहाडा रिजैक्ट माल।
कर्नल शेरावत ने केजरीवाल को पंजाब को बर्बाद करने वाला दूसरा चिट्टा करार देते हुए, कहा कि आप नेता एक बेशर्म व्यक्ति हैं, जो सत्ता हासिल करने के लिए अकालियों के साथ भी हाथ मिला सकते हैं। शेरावत ने केजरीवाल को एक ठग बताते हुए उनकी निंदा की, जिसका एकमात्र काम लोगों अपने झूठों के जरिए धोखा देना है। उन्होंने खुलासा किया कि आप के राष्ट्रीय कनवीनर ने कांगे्रस का समर्थन न लेने संबंधी अपने बच्चों की सौगंध खाने के बावजूद ऐसा कर दिया था।
विधायक ने केजरीवाल की एन.जी.ओ का जिक्र करते हुए कहा कि वह जानते हैं कि कैसे पैसे इकट्ठे करने हैं और खुद को आम आदमी पेश करते हुए, कैसे एक खर्चीली जिंदगी जीनी है।
कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि कर्नल शेरावत की मौजूदगी साफतौर पर केजरीवाल का एक घटिया व खतरनाक व्यक्ति के रूप में भंडाफोड़ करती है, जिन पर पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य पर शासन करने के मामले में भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आप की उग्र विचारधारा के चलते ही पंजाब की सुरक्षा दाव पर लग गई है, जो राज्य में आतंकवाद के दोबारा खड़े होने का कारण बन सकती है और इसका सबूत मंगलवार रात को बठिंडा जिले में बम बलास्ट व फायरिंग की घटनाएं हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन्हें न रोका गया, तो आप पंजाब को एक और कश्मीर बना देगी और पार्टी की बाईं-दाईं से मिश्रित विचारधारा के चलते पाकिस्तान इन हालातों का फायदा उठाने को तैयार है। इस संबंध में, उन्होंने 1970 के डर व कत्लेआम का जिक्र किया। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल को न पंजाब और न ही भारत की चिंता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जड़ें रखने वाले केजरीवाल कभी भी पंजाब के लिए नहीं खड़ेंगे, जिसके हरियाणा के साथ बहुत सारे विवाद हैं।इससे पहले, भीड़ को भावनात्मक अपील करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र की पत्नी व विधायक परनीत कौर ने कहा कि उनके लिए एक-एक वोट प्रत्येक पटियालवी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाएगी और उनके नेतृत्व में जिला एक बार फिर से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।