5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आप से संबंधित उग्र ताकतों के खिलाफ उन्हें समर्थन देने के लिए पटियाला के वकीलों का धन्यवाद किया

पंजाब में महत्वाकांक्षा के लिए जगह है, लेकिन फासीवाद के लिए नहीं

5 Dariya News

पटियाला 01-Feb-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने खालिस्तान कमांडो फोर्स के साथ नजदीकियां रखने वाली फासीवादी आम आदमी पार्टी व इसके नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लड़ाई में उन्हें समर्थन देने के लिए पटियाला के कानूनी समाज का धन्यवाद किया है, जिसका मंगलवार रात को बठिंडा जिले में हुए बम बलास्ट में हाथ होने आशंका जताई जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनावों में कांगे्रस को समर्थन देने वाली, जिला बार एसोसिएशन, पटियाला की एक बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उग्र बाईं व दाईं विचारधाराओं का खतरनाक मिश्रण रखने वाली आप को पंजाब से बाहर रखने के लिए समाज के सभी वर्गों का समर्थन आवश्यक है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि राजनीतिज्ञों द्वारा ऐसी खतरनाक विचारधाराओं का मिश्रण करने से फासीदीवादी व उग्र ताकतों ने सिर उठाना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने जोर देते हुए कहा कि पंजाब में महत्वाकांक्षा के लिए जगह है, लेकिन फासीवाद के लिए कोई स्थान नहीं है। उनहोंने कहा कि पंजाब पहले ही आतंकवाद के काले दिनों के दौरान 35000 अधिक बेकसूर जिंदगियों को खो चुका है। 

उन्होंने मंगलवार रात की हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि आगामी दिनों को यदि उग्र ताकतों को ऐसे ही नजरअंदाज किया गया, तो हालात और भी बिगड़ सकते हैं। कैप्टन अमरेन्द्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि सीमापार बैठी भारत विरोधी ताकतें ऐसे मोकों का फायदा उठाने के लिए इंतजार कर रही हैं, ताकि वे देश में दोबारा से आतंकवाद पैदा कर सकें।उन्होंने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि पंजाब बदलाव चाहता है और इसकी जरूरत है, लेकिन लोगों को सोचना चाहिए कि वे किस प्रकार का बदलाव चाह रहे हैं। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब में सिर्फ अकालियों के साथ लड़ाई नहीं है, बल्कि ज्यादा महत्वपूर्ण लड़ाई राज्य में घुसे बाहरी व्यक्तियों आप के साथ है, जिनका राज्य के कल्याण में कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने एक बार फिर से केजरीवाल के के.सी.एफ कमांडो के घर में रुकने पर सवाल किया और कहा कि यह खतरनाक है और मौड़ बम विस्फोट के मद्देनजर इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, जिस दौरान तीन लोगों की मौत होने सहित कई जख्मी हो गए। इस क्रम में, उक्त विस्फोट में के.सी.एफ का हाथ माना जा रहा है।

इस दौरान, कैप्टन अमरेन्द्र पंजाब के हालातों को लेकर भी बादल नेतृत्व वाली अकाली सरकार पर बरसे, जहां उद्योगों का पूरी तरह से पतन हो चुका है और वेतन देने के लिए सरकारी संपत्तियों को गिरवी रख दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार चलाने का तरीका नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों में बादलों और इनके पिट्ठुओं (हल्का इंचार्जों) के खिलाफ गुस्सा साफतौर पर नजर आ रहा है।इस अवसर पर कांगे्रस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कांगे्रस के सत्ता में आने के बाद वकीलों के लिए उठाए जाने वाले श्रृंखलाबद्ध कल्याणकारी कदमों खुलासा किया, जिसमें अहम तौर पर प्रत्येक एडवोकेट को एक चैंबर देना, अदालत परिसर में अंडरग्राउंड पार्किंग, नए वकीलों के लिए 2500 रुपए वेतन, और वकीलों हेतु मैडिकल एवं दुर्घटना बीमा शामिल हैं, जिसका 50 प्रतिशत योगदान सरकार देगी।बैठक के दौरान कांगे्रस के पटियाला देहाती से उम्मीदवार ब्रह्म मोहिन्दरा, बार एसोसिएशन के प्रधान बिक्रमजीत भुल्लर, सचिव संजय खन्ना, उपाध्यक्ष अवनीत बिलिंग सहित बड़ी संख्या में वकील भी मौजूद रहे, जिन्होंने कैप्टन अमरेन्द्र का बतौर मुख्यमंत्री अपने पिछले कार्यकाल में उनके समाज के हित में किए गए कार्यों को लेकर धन्यवाद प्रकट किया।

संजय खन्ना ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र ने एक बार नहीं, बल्कि कई पंजाब के लिए बलिदान दिया है, और इस क्रम में उनका आखिरी अवसर एस.वाई.एल मुद्दे पर इस्तीफा देना था। उन्होंने कानूनी समाज के लिए कैप्टन अमरेन्द्र के योगदान का जिक्र करते हुए खुलासा किया कि कैप्टन अमरेन्द्र ने पंजाब को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दी और यादविंदर लॉ कंपलैक्स के लिए 2.5 करोड़ रुपए की ग्रांट दी।एडवोकेट बिक्रम सिंह ने कैप्टन अमरेन्द्र को राष्ट्रीय स्तर का नेता बताया, जिन्होंने अमृतसर लोकसभा चुनावों में भाजपा के अरुण जेतली पर शानदार जीत करके इसका प्रमाण दिया।एडवोकेट अनिल पुरी ने कैप्टन अमरेन्द्र से इन चुनावों को अपना आखिरी चुनाव नहीं बनाने की अपील की, क्योंकि इस राज्य व इसके लोगों को लंबे वक्त तक उनके नेतृत्व की जरूरत है।