5 Dariya News

मौड़ बम बलास्ट के लिए केजरीवाल जिम्मेदार: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

पंजाब में खालिस्तानी आतंकवादी सैलों के दोबारा सिर उठाने को दर्शाती है यह घटना

5 Dariya News

पटियाला 01-Feb-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल को राज्य में खालिस्तान कमांडो फार्स जैसी उग्रवादी संस्था को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराते हुए, बुधवार को कहा कि मौड़ बम बलास्ट और इसके बाद बठिंडा में फायरिंग की घटनाएं दर्शाती हैं कि खालिस्तानियों के निष्क्रिय आतंकवादी सैल एक बार फिर से सक्रिय होने लगे हैं।यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब मेंं एक उग्रवादी के घर में ठहरने वाले केजरीवाल, आप की उग्र दाईं व बाईं विचारधाराओं के मिश्रण के साथ खुद अपनी गतिविधियों के जरिए आतंकवादी ताकतों को हवा दे रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत में उग्र हिंसा के जरिए, पाकिस्तान की आई.एस.आई देश में हमले करने के लिए ऐसे मौकों का इंतजार कर रही है।

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि आप व प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकाली दल के जैसी फासीवादी ताकतें साफतौर पर पंजाब में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं में बढ़ोतरी के लिए दोषी हैं और दोनों सत्ता हासिल करने के लिए कुछ भी हर सकती हैं। कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि वह बार-बार चुनाव आयोग को 40000 से अधिक बाहरी व्यक्तियों के पंजाब में घुसने के खिलाफ चेतावनी दे रहे थे, जिन्हें आप द्वारा बिहार, झारखंड व उत्तर प्रदेश जैसे अलग-अलग राज्यों से लाया गया है, लेकिन चुनाव आयोग कोई भी कार्रवाई करने में विफल रहा है।एक सवाल का जवाब देते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि यदि आप सीधे तौर पर बम बलास्ट की घटना के लिए जिम्मेदार नहीं है, मगर वह स्पष्ट रूप से उग्र विचारधारा व ताकतों को बढ़ावा जरूर दे रही है। उन्होंने कहा कि उक्त घटना की जिम्मेदारी केजरीवाल को जाती है, जो राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान फासीवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

 कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि केजरीवाल को किसी के जीने या मरने की कोई चिंता नहीं है। जिस पर, उन्होंने केजरीवाल को पंजाब से बाहर रखे जाने की जरूरत पर बल दिया है। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि आप नेता ऐसी घटनाओं के परिणामों से अनजान प्रतीत होते हैं, लेकिन केजरीवाल जल्द ही इन्हें समझ जाएंगे, क्योंकि यदि आप आग से खेलते हो, तो आपका भी जलना निश्चित है।कैप्टन अमरेन्द्र के मुताबिक जानकारी मिली है कि कांगे्रस प्रत्याशी के रोड शो के दौरान विस्फोट के लिए मौड़ में दो बम लगाए गए थे, लेकिन अच्छा रहा कि दूसरा सफल नहीं हो सका। जिस पर, उन्होंने पीडि़त परिवारों के साथ अपनी सांत्वना प्रकट की है।

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने बादल पर भी राज्य में फासीवाद को बढ़ावा देने का आरेप लगाते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं में बढ़ोतरी के लिए अकाली नेता जिम्मेदार हैं। कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि 1984 के दंगों में आर.एस.एस. को भी संलिप्त पाया गया था और इस संदर्भ में बेअदबी की घटनाओं को अनदेखा नहीं किया जा सकता है।सवालों का जवाब देते हुए, उन्होंने कहा कि नाभा जेलब्रेक का षड्यंत्र भी बादलों द्वारा रचा गया था, जो सोची-समझी साजिश के तहत चुनावी प्रक्रिया में रुकावट डालने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका कारण इन्हें चुनावों में हार तय नजर आना है। इस क्रम में, ये हथियारबंद गिरोहों को आजाद छोड़कर मतदाताओं में डर पैदा करते हुए, लोगों को अकालियों को वोट देने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।