5 Dariya News

दिल्ली को नहीं संभाल सकी आप पंजाब को कैसे देखेगी : सचिन पायलट

5 Dariya News

चंडीगढ़ 31-Jan-2017

ए.आई.सी.सी नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पंजाब व गोवा में अपने व्यक्तिगत हितों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी को अव्यवस्था में छोडऩे का आरोप लगाया है। जिसे लेकर उन्होंने सवाल पूछा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सरकार न चला पाने वाले आप नेता से पंजाब जैसे बड़े राज्य को संभालने की कैसे उम्मीद की जा सकती है।यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए, सचिन केन्द्र में भाजपा का शासन होने के बावजूद, पंजाब को बर्बाद करने के लिए शिअद-भाजपा गठबंधन पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि पंजाब भारी अव्यवस्था का सामना कर रहा है और किसानों द्वारा आत्महत्याओं के मामले में देश में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांगे्रस सरकार राज्य का चेहरा बदल देगी और उसे विकास की पटरी पर वापिस लाएगी।सचिन ने केजरीवाल को एक बहुत बड़ा झूठा बताते हुए, खुलासा किया कि दिल्ली को न छोडऩे की शपथ लेने के बावजूद आप नेता पंजाब व गोवा में चुनाव प्रचार करने में व्यस्त हैं। इस क्रम में केजरीवाल अपने झूठे वायदों व दावों के जरिए लोगों को बेवकूफ बनाते हुए खुद का एक कुदगरज व्यक्ति के रूप में भंडाफोड़ कर रहे हैं।

सचिन ने कहा कि साफतौर पर केजरीवाल लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। केजरीवाल ने अन्ना को भुलाने से पहले खुद के हितों को प्रमोट करने के लिए उनका प्रयोग किया था, और इन्होंने दिल्ली में धरने देने के अलावा कुछ नहीं किया है।

इसी तरह, अकालियों के कुशासन का जिक्र करते हुए, दिल्ली से ए.आई.सी.सी नेता ने कहा कि लोगों ने इन्हें 10 साल दिए, जिस दौरान इन्होंने पंजाब की अर्थव्यवस्था, कृषि व उद्योगों को तबाह करते व युवाओं को नशों में धकेलते हुए, राज्य को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। उन्होंने ए.आई.सी.सी उपाध्यक्ष राहुल गांधी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का कांगे्रस के सत्ता में आने के चार सप्ताह के भीतर पंजाब से नशा माफिया का अंत करने का वायदा दोहराया।सचिन ने कहा कि बादलों के नेतृत्व में अकालियों द्वारा 10 सालों तक पंजाब को बर्बाद करने के बाद, इनके पास राज्य के लोगों से वोट मांगने का भी अधिकार नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब के चुनाव में हार के बाद भाजपा को शिअद भी वैसे ही छोड़ देगी, जैसे महाराष्ट्र में शिव सेना ने किया है।एक सवाल के जवाब में, सचिन ने कहा कि कांग्रेस के लिए कोई मुकाबला नहीं है और वह पंजाब में शिअद व आप दोनों से आगे है।एक अन्य सवाल के जवाब, में उन्होंने कहा कि नोटबंदी का पंजाब ही नहीं, बल्कि देशभर के चुनावों पर प्रभाव है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावे के मुताबिक आतंकवाद का मुकाबला करने में विफल रही है।एक सवाल पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, सचिन ने कहा कि सोनिया पार्टी की स्टार प्रचारक हैं और उन्होंने उन्हें कांगे्रस के चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने की अपील की है।