5 Dariya News

अमरिंदर सिंह, मनोहर पर्रिकर के खिलाफ निर्वाचन आयोग दर्ज करे प्राथमिकी : अरविंद केजरीवाल

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Jan-2017

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि जिस तरह से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है, उसी 'तत्परता से' रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की जाए। निर्वाचन आयोग को लिखे एक पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि पर्रिकर ने रविवार को गोवा में मतदाताओं को 500 रुपये लेकर राजनीतिक रैलियों में भाग लेने लेकिन वोट सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देने के लिए कहा।
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मतदाताओं से इसी तरह की अपील पंजाब में की है।केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा, "जब मेरे खिलाफ इस तरह का बयान देने पर एक प्राथमिकी का आदेश दिया जा सकता है, तो मुझे आशा है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री कार्यालय से भी इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुमति ले लेगा।"आप नेता की यह टिप्पणी निर्वाचन आयोग द्वारा गोवा के अधिकारियों को उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करने के लिए कहे जाने के बाद आई है।
केजरीवाल ने गोवा में मतदाताओं से कहा था कि दूसरी राजनीतिक पार्टियों से पैसे ले लिजिए, लेकिन वोट आप को दीजिए।इसके बाद गोवा में एफआईआर दर्ज कर ली गई। गोवा और पंजाब में एक साथ 4 फरवरी को चुनाव होने हैं। आप दोनों राज्यों में सत्ता के प्रमुख दावेदारों में है।इससे पहले केजरीवाल आरोप लगा चुके हैं कि निर्वाचन आयोग प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर काम कर रहा है।उन्होंने कहा, "मैं निर्वाचन आयोग से अपील करता हूं कि वह पर्रिकर और कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ कार्रवाई में उसी तरह की ऊर्जा और तत्परता दिखाए जिस तरह उसने मेरे मामले में दिखाई है।"