5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शिअद, आप जैसी सांप्रदायिक, फासीवादी ताकतों को वोट देने विरूद्ध लोगों को दी चेतावनी

कहा: केजरीवाल को वोट देना पंजाब के पानी को हरियाणा को देने के समान

5 Dariya News

दिड़बा/संगरूर/अमरगढ़ 30-Jan-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंजाब के लोगों को शिरोमणि अकाली दल व आम आदमी पार्टी जैसी सांप्रदायिक व फासीवादी ताकतों को वोट देने के खिलाफ चेतावनी देते हुए, सोमवार को दोनों पार्टियों पर राष्ट्र विरोधी एजेंडे को बढ़ावा देने को लेकर बरसे और दलितों, किसानों, बिजनेसमैनों, युवाओं व औरतों सहित राज्य की आबादी के प्रत्येक वर्ग की आंखों से आंसुओं को पोंछते हुए, प्रदेश में नया सवेरा लाने का वायदा किया।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने खुलासा किया कि इससे पहले बादलों ने पंजाब के पानी के अधिकारों को हरियाणा को बेच दिया था। उन्होंने चेतावनी दी कि अब आप को वोट देना पंजाब के लिए अति जरूरी पानी को पड़ोसी राज्य को देने की दिशा में प्रदेश को सूखे की दिशा में धकेलने के समान होगा, क्योंकि एक हरियाणवी होने के नाते केजरीवाल कभी भी पंजाब के लोगों का पक्ष नहीं लेंगे।प्रदेश कांगे्रस के नेता जिक्र किया कि पंजाब के पुनर्गठन के वक्त वह कंडूखेड़ा में रहे थे, ताकि भाषायी आधार पर जनमत-संग्रह करवाकर गांव के भविष्य का फैसला किया जा सके, और इसी तरह उन्होंने एस.वाई.एल के मुद्दे पर राज्य के हितों के लिए लड़ाई जारी रखने का वायदा भी किया। 

इस क्रम में, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह अदालत के आदेशों की अवहेलना भी कर देंगे और जेल चले जाएंगे, मगर एक बूंद पानी भी पंजाब से बाहर नहीं जाने देंगे। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि केजरीवाल की जड़ें हरियाणा में हैं और उनकी सोच हिल्टर की तरह है, जो पंजाब के पानियों की रक्षा नहीं कर सकते।इस दौरान, विधानसभा चुनावों में विरोधियों को बाहर करने का भरोसा व्यक्त करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने दिड़बा, संगरूर व अहमदगढ़ (अमरगढ़) में श्रृंखलाबद्ध जनसभाओं के दौरान, कांग्रेस को पंजाब का चेहरा बदलने लायक बनाने हेतु वोटरों से पार्टी के लिए सदन में दो तिहायी बहुमत सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनावी दौड़ में अकाली व आप आपस में दूसरे पायदान पर रहने के लिए लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस पहले से ही साफतौर पर विजयी बनकर उभरने लगी है।कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि बतौर मुख्यमंत्री उनके कार्यकाल के दौरान राज्य में पूरी तरह से सांप्रदायिक ऐकता थी। वह बड़ी संख्या में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं को लेकर बादल पर बरसे और कहा कि पंजाब के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करने के गुनाहों के लिए इन्हें सजा भुगतनी पड़ेगी। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने वायदा किया कि राज्य में सांप्रदायिक विवाद पैदा करने की कोशिश करने वालों में से किसी को भी नहीं बख्शेंगे, जिसके दिमाग में अभी तक पुराने सांप्रदायिक तनाव के जख्म ताजा हैं। उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल को अपने गुनाहों की सजा इसी दुनिया में भुगतनी पड़ेगी और पंजाब के लोगों पर किए गए अत्याचारों की सजा को भुगते बगैर वह अगली दुनिया में नहीं जा सकेंगे।

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने किसानों का कर्ज माफ करने व प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी देने के अलावा, यह सुनिश्चित करने का वायदा भी दोहराया कि वह बादल शासन में राज्य से बाहर चले गए उद्योगों को दोबारा खड़ा करेंगे।इसी तरह, आटा-दाल स्कीम का दायरा बढ़ाते हुए, उसमें चीनी व चाय की पती जोडऩे व शगुन स्कीम की राशि को 51,000 रुपए तक बढ़ाने का ऐलान करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि कांग्रेस राज्य के सर्वपक्षीय विकास हेतु तत्पर है।कैप्टन अमरेन्द्र ने लोगों को यह भरोसा दिया कि उनकी स्थानीय समस्याओं को उनकी सरकार पहल के आधार पर हल करेगी, जिसमें उन्होंने अमरगढ़ में एक स्कूल, अस्पताल, रेलवे ओवरब्रिज व बस सर्विस सहित संगरूर में एक कॉलेज स्थापित करने की मांग को पूरा करने का वायदा भी किया। उन्होंने पर्ल ग्रुप स्कैम के पीडि़तों को न्याय दिलाने हेतु इसकी गहराई से जांच करवाने का वायदा भी किया।

वह राज्य में कृषि संकट का जिक्र करते हुए, बादल सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा कि बादल सरकार ने वेतन की अदायगियों के लिए न सिर्फ अहम संपत्तियों, बल्कि आने वाले सात सालों तक मंडी बोर्ड की कमाई को गिरवी रख दिया है। उन्होंने लोन माफी के लिए वचनबद्धता जताने के अलावा, पंजाब में कांगे्रस की सरकार आने पर छोटे खेतों में कृषि को लाभदायक धंधा बनाने हेतु फसल पैटर्न में बदलाव की जरूरत पर भी बल दिया।कैप्टन अमरेन्द्र ने किसानों को फसल बेचने में आने वाली समस्या को लेकर भी बादल की निंदा की और कहा कि अकाली सरकार केन्द्र सरकार से फसल की खरीद के बदले में हासिल की रकम को वापिस अदा करने असफल रही है, जिसके चलते केन्द्र ने और अधिक पैसे उधार देने से इंकार कर दिया।

कैप्टन अमरेन्द्र पुलिसकर्मियों सहित कर्मचारियों को परेशान व प्रताडि़त करने को लेकर भी बादलों पर बरसे और पार्टी मैनिफैस्टो के मुताबिक उनका कल्याण सुनिश्चित करने का वायदा किया।संगरूर में पार्टी उम्मीदवार विजय इंद्र सिंगला के साथ कैप्टन अमरेन्द्र ने जोर देते हुए कहा कि यह पंजाब के लिए दोबारा खड़े होने का आखिरी अवसर है। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने पार्टी उम्मीदवारों, दिड़बा में अजायब सिंह रतौल व अमरगढ़ में सुरजीत सिंह धीमान के लिए लोगों को समर्थन देने की अपील की, ताकि पंजाब को विकास व तरक्की के मार्ग पर दोबारा लाया जा सके।