5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने मलेरकोटला को अलग जिला बनाने, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा व कल्याण हेतु कदम उठाने का वायदा किया

5 Dariya News

मलेरकोटला 29-Jan-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सत्ता में आने के बाद मलेरकोटला को एक अलग जिला बनाने का वायदा करते हुए, रविवार को पंजाब में अल्पसंख्यकों के उत्थान साथ-साथ बेघर क्रिश्चियनों व मुस्लिमों को घर देने सहित दलितों की तर्ज पर सभी फायदे देने के प्रति अपनी वचनबद्धता जाहिर की।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष व पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कांगे्रस उम्मीदवार एवं पूर्व विधायक रजिया सुल्ताना को अपनी कैबिनेट में जगह देने का ऐलान करते हुए कहा कि वह राज्य में सांप्रदायिकता ऐकता सुनिश्चित करने के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के वातावरण को बिगाडऩे वाली किसी भी धार्मिक बेअदबी जैसी घटनाओं में बादल सहित शामिल अन्य व्यक्तियों को दोषी पाए जाने पर सजा देंगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने पंजाब में अल्पसंख्यकों की रक्षा करने संबंधी अपनी वचनबद्धता को जाहिर करते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि इनका भविष्य सुरक्षित हो और इन्हें राज्य की सभी बोर्डों व कारपोरेशनों में उचित प्रतिनिधित्व देने सहित पार्टी मैनिफैस्टो में अल्पसंख्यकों के साथ किए गए प्रत्येक वायदे को पूरा करेंगे। 

उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में मलेरकोटला में एक उर्दू अकादमी व एक मैडिकल कालेज स्थापित करने के वायदे भी हैं। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा एस.सी. वर्ग की तर्ज क्रिश्चियन व मुस्लिम परिवारों को समान फायदे दिए जाएंगे, जिनमें आर्शीवाद स्कीम के तहत शगुन, फ्री बिजली, पैंशन, लोन पर छूट व वजीफे आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दलितों व गरीब एस.सी वर्ग की तर्ज पर 5 लाख रुपए वार्षिक से कम आमदन वाले बेघर/बेजमीन मुस्लिमों व क्रिश्चियनों को पांच मरला प्लाट या घर भी दिए जाएंगे।इस अवसर पर कांगे्रस को समर्थन देने वाले सहजधारी सिखों का कैप्टन अमरेन्द्र ने धन्यवाद प्रकट किया। उन्होंने लोकसभा में पास किए गए सिख गुरुद्वारा (संशोधन) बिल, 2016 के जरिए एस.जी.पी.सी. चुनावों में सहजधारी सिखों को वोट देने से रोकने को बादलों द्वारा उक्त धार्मिक संस्था पर पूरी तरह से नियंत्रण करने की साजिश का हिस्सा करार दिया। 

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने राजनीतिक फायदों के लिए धर्म के दुरुपयोग को रोकने के लिए एस.जी.पी.सी. को बादल की जंजीरों से मुक्त करवाने का वायदा किया।पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष ने लोगों को भरोसा दिया कि चुनावों के बाद उनकी सरकार भ्रष्ट नीतियों व गतिविधियों के जरिए राज्य को बर्बाद करने के लिए दोषी सभी व्यक्तियों को न्याय का सामना करवाने के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने सत्ता में आने के तुरंत बाद किसानों के कर्ज माफ करने और उद्योगों को दोबारा खड़े करने सहित सभी बेरोजगार युवाओं रोजगार देने का वायदा भी दोहराया।कैप्टन अमरेन्द्र ने एक बार फिर से सत्ता में आने के चार सप्ताह के भीतर अकालियों का सरंक्षण प्राप्त नशा माफिया की जंजीरों से पंजाब के युवाओं को मुक्त करवाने की वचनबद्धता जाहिर की।वहीं पर, रजिया सुल्ताना ने कहा कि सिर्फ कैप्टन अमरेन्द्र के मुख्यमंत्री होते हुए ही कांग्रेस पंजाब व इसके भविष्य को बचा सकती है।