5 Dariya News

केजरीवाल की आप में उग्रवादी बाईं व दाईं पक्षीय विचारधाराओं का खतरनाक मिश्रण पंजाब को वापिस आतंकवाद में धकेल सकता है: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

5 Dariya News

बरनाला 29-Jan-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का खतरनाक मिश्रण पंजाब का एक बार फिर से आतंकवाद के काले दिनों में धकेल सकता है। उन्होंने बादलों व अरविंद केजरीवाल को बड़े धोखेबाज करार देते हुए कहा कि ये देश विरोधी ताकतों को पंजाब के हित बेचना चाहते हैं। बरनाला में जनसमूह के बीच जनसभा को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने आप नेता अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आप नेता को उसी सोच का मालिक बताया, जो 1980 के दशक में पंजाब को आतंकवाद में धकेलते हुए 35,000 से अधिक लोगों के जिंदगियों के नुक्सान का कारण बनी थी। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने चेतावनी देते हुए कहा कि बाईं (नक्सली) व दाईं (खालिस्तानी) विचारधाराओं के मध्य चलती नजर आ रही आप के पास स्पष्टतौर पर पंजाब के विकास को लेकर कोई भी नीति या कार्यक्रम नहीं है और इसके नेता, केजरीवाल सिर्फ झूठे वायदों के जरिए राज्य पर कब्जा करना चहते हैं।

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि केजरीवाल की आंख पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर है और इसी तरह, यह प्रधानमंत्री भी बनना चाहते हैं। उन्होंने आप दो अलग-अलग विचारधाराओं की खिचड़ी पार्टी बताया, जो राज्य का माहौल बिगाड़ देगी।उन्होंने पंजाब के कोई संबंध न रखने वाले केजरीवाल को पूरी तरह से एक बाहरी व्यक्ति बताते हुए, कहा कि भगवान न करे, यदि यह अपनी सोच को कामयाब करने में सफल हो गए, तो पंजाब एक बार फिर से आतंकवादी ताकतों के शिकंजे में होगा। कैप्टन अमरेन्द्र ने फोर्ड फाउंडेशन से फंड हासिल करने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री की एन.जी.ओ का जिक्र करते हुए कहा कि इसे सी.आई.ए, खालिस्तानी और भारत विरोधी सभी अन्य ताकतों का समर्थन प्राप्त है।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने आप द्वारा पंजाब में इश्तिहारों व प्रचार पर भारी खर्च किए जाने का खुलासा करते हुए, केजरीवाल से इन सब के लिए फंडों पर सवाल किया और लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि इन्हें समर्थन देना पंजाब के हितों के लिए हानिकारक होगा।

कैप्टन अमरेन्द्र ने दिल्ली में केजरीवाल के दो सालों से अधिक के शासन पर भी सवाल करते हुए कहा कि इन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के साथ वायदे करने की बजाय कुछ नहीं किया है और ये पंजाब में भी अब यही कर रहे हैं।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने केजरीवाल व प्रकाश सिंह बादल, दोनों को महा गप्पू करार देते हुए कहा कि इन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जहां बादल पंजाब के लोगों की लागत पर पैसे इकट्ठे करने में व्यस्त हैं, वहीं पर केजरीवाल अब अपने हितों को बढ़ावा देने के लिए राज्य में जो कुछ भी बचा है, उसे कब्जाने की कोशिश कर रहे हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने दोहराया कि उन्होंने बादल को पूरी तरह से उखाडऩे हेतु लंबी से चुनाव लडऩे का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार ने पंजाब के विकास का प्रत्येक निशान भी मिटा दिया है और इनके नेताओं को इसका हर्जाना भुगतना पड़ेगा।उन्होंने वायदा किया कि वह राज्य में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं के लिए दोषी पाए गए बादलों व अन्य हर किसी व्यक्ति को जेल में डाल देंगे। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजाब में धार्मिक असहष्णिुता को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा, जो पहले से ही सांप्रदायिक कलह व आतंकवाद के चलते भारी नुक्सान का सामना कर चुका है।कैप्टन अमरेन्द्र ने छोटे बादल (सुखबीर बादल), जो सरकारी फंडों को मोड़कर होटल व अन्य संपत्तियां बनाने में व्यस्त है, को सजा देने का वायदा किया और लंबू (बिक्रम सिंह मजीठिया) को भी नशों व चिट्टे के जरिए राज्य की पूरी युवा पीढ़ी को बर्बाद करने के गुनाह के बदले में सजा भुगतनी पड़ेगी। कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में बड़े स्तर पर बेरोजगारी और माफिया राज सहित कृषि व औद्योगिक क्षेत्र के ढहने का जिक्र करते हुए कहा कि अकालियों ने पंजाब को बर्बाद कर दिया है और इसकी अर्थव्यवस्था को घुटनों पर ला दिया है। कैप्टन अमरेन्द्र ने बादल भगाओ, कैप्टन लाओ की तेज आवाजों के बीच कहा कि वह इनमें से किसी को भी नहीं बख्शेंगे।बरनाला से कांगे्रस उम्मीदवार केवल सिंह ढिल्लों भी बादलों पर बरनाला को नजरअंदाज करने के लिए जोरदार बरसे और क्षेत्र के विकास में पूरी तरह से पिछडऩे को लेकर उन्हें दोषी ठहराया।