5 Dariya News

बादल के गढ़ लंबी में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को भारी समर्थन

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष का वायदा- लोगों की जिंदगियों को बर्बाद करने वाले बादलों, उनके मंत्रियों व ओ.एस.डीज को जेल में डाल देंगे

5 Dariya News

लंबी 29-Jan-2017

लंबी के लोगों ने रविवार को अपने कांगे्रस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का खुली बाहों से स्वागत किया, जिन्होंने अकाली मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गढ़ में धावा बोलते हुए बादलों सहित उनके मंत्रियों व ओ.एस.डीज पर जोरदार वार किए और लोगों की जिंदगियों को बर्बाद करने वाले इन लोगों को जेल में डालने का वायदा किया।कैप्टन अमरेन्द्र राज्य में बढ़ रही धार्मिक बेअदबियों की घटनाओं के लिए बादल पर बरसे और इसे साफ तौर अकालियों की सांप्रदायिक आधार पर पंजाब के लोगों को बांटने की कोशिश बताया। उन्होंने कहा कि सीनियर अकाली नेता को उनके गुनाहों की सजा भुगतनी पड़ेगी।वह बादल के मंत्रियों के गुनाहों को लेकर भी उन पर बरसे और खुलासा किया कि जहां राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सरेआम नशों का व्यापार कर रहे हैं, कृषि मंत्री तोता सिंह ने जाली बीजों व कीटनाशकों की सप्लाई करके राज्य की कृषि को तबाह कर दिया है। कैप्टन अमरेन्द्र ने भारी उत्साह के बीच सवाल किया कि कैसे बादल दावा कर सकते हैं कि उन्हें अपने घर के हालातों के बारे में कुछ भी नहीं पता है?

उन्होंने पंजवां व सरवन बोदला में रैलियों को संबोधित करते हुए, सुखबीर के ओ.एस.डीज दयाल सिंह कोलियांवाली (एस.जी.पी.सी मैंबर), सतिंदरजीत सिंह मंटा के साथ-साथ उनके साथी तेजिंदर सिंह मिड्डूखेड़ा सहित इन सभी को पंजाब के लोगों के विरूद्ध किए अत्याचारों के लिए जेल भेजने का वायदा किया।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष आप नेता अरविंद केजरीवाल पर भी बाहरी व पहले दर्जे का झूठा व्यक्ति बताते हुए उन पर बरसे, जिसका पंजाब व इसके लोगों के कल्याण में कोई ध्यान नहीं है। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि केजरीवाल कभी भी राज्य के हितों की रक्षा नहीं करेंगे और आप नेता पर उनके अपने पार्टी के नेताओं के भारी भ्रष्टाचार व बलात्कार एवं सैक्स स्कैंडलों सहित अन्य अपराधों में संलिप्त होने को लेकर भी बरसे।उन्होंने कहा कि जहां दिल्ली में केजरीवाल के अपने विधायक अलग-अलग अपराधों के चलते जेलों में बंद हैं, वहीं पर यह खुद अपने साले के साथ भ्रष्टाचार के एक मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में बेहतर प्रशासन देने को लेकर इनके बड़े-बड़े दावों का पूरी तरह से भंडाफोड़ हो चुका है और इनकी विश्वसनियता टूटकर टुकड़े-टुकड़े हो चुकी है। इस दौरान, उन्होंने लोगों को एक भ्रष्ट व झूठे व्यक्ति केजरीवाल को अपने हितों को सौंपने के खिलाफ चेतावनी दी। 

उन्होंने कहा कि वह अकालियों को पूरे पंजाब में एक बड़ी हार देंगे। इस क्रम में कांगे्रस पार्टी का अंदरूनी विश£ेषण शिअद को 14 से अधिक सीटें नहीं दे रहा है। जबकि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद लंबी आने में नाकाम रहने को लेकर कैप्टन अमरेन्द्र ने स्पष्ट किया कि वह पंजाब की भलाई के लिए इन्हें राज्य से बाहर करने हेतु प्रदेशभर में जा रहे हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने सुखबीर के किसानों का कर्ज माफ करने संबंधी वायदे पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, भारी समर्थन के बीच सवाल पूछा कि बीते 10 सालों में वह कहां सो रहे थे? उन्होंने पंजाब में किसानों द्वारा आत्महत्याओं पर दु:ख व्यक्त करते हुए, सत्ता में आने के तुरंत बाद किसानों का सारा कर्ज माफ करने संबंधी वायदा दोहराया।एस.वाई.एल के मुद्दे का जिक्र करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि नहर के निर्माण से दक्षिणी पंजाब के 6 लाख परिवारों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा, जिसके निर्माण को अकाली रोकने में नाकाम रहे हैं और अरविंद केजरीवाल अपने मूल राज्य हरियाणा के हित में इसकी इजाजत दे देंगे। जिस पर, उन्होंने ऐलान किया कि हम ऐसा किसी भी कीमत पर होने की इजाजत नहीं दे सकते हैं।

इस अवसर पर हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा विधानसभा चुनावों में पंजाब कांगे्रस को उसका समर्थन देने के बावजूद, गांव पंजवां में कैप्टन अमरेन्द्र की यह टिप्पणी की।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष पानी के बंटवारे के मुद्दे पर पंजाब के साथ किए गए अन्याय को लेकर भी बरसे, जिसने पुनर्गठन के बाद हरियाणा के एक छोटा राज्य होने के बावजूद उसको अधिक पानी मुहैया करवाया है।पंजवां में मुक्तसर जिला कांगे्रस कमेटी के प्रधान गुरमीत खुदियां ने कहा कि बादलों के अत्याचार औरंगजेब से भी ज्यादा बुरे हें। उन्होंने बादलों पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया और कहा कि सुखबीर के ओ.एस.डी. पंजाब में आतंक बरपा रहे हैं । उन्होंने बढ़ रही धार्मिक बेअदबियों व बादल शासन में नीचे गिर चुके जमीनों के रेटों का जिक्र करते हुए, बीते दस सालों में पंजाब में फैली अव्यवस्था का जिक्र किया। जिस पर, उन्होंने कहा कि सिर्फ कांगे्रस ही पंजाब व इसके लोगों को इन बुरे हालातों से बचा सकती है। इस दौरान, पंजवां में महेशइंद्र सिंह बादल सहित कई कांगे्रसी नेताओं ने कैप्टन अमरेन्द्र के साथ मंच सांझा किया।