5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र की केजरीवाल को चुनौती- यदि आप पंजाब के कल्याण प्रति ईमानदार हो, तो अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करो

5 Dariya News

फिरोजपुर/गुरू हरसहाय 27-Jan-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पूरी तरह से बाहरी आम आदमी पार्टी की राज्य में शासन करने को लेकर विश्वसनियता पर सवाल करते हुए, एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल को पंजाब के लोगों के कल्याण के प्रति अपनी ईमानदारी को साबित करने के लिए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान करने की चुनौती दी है। इस क्रम में दिन में पहले ए.आई.सी.सी. उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सांझी जनसभा के बाद फिरोजपुर देहाती व गुरू हरसहाय में विशाल रैलियों को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने केजरीवाल द्वारा बिना चुनाव लड़े पंजाब में मुख्यमंत्री पद को कब्जाने के लिए पिछले दरवाजे से प्रवेश करने को लेकर लगातार की जा रही कोशिशों की निंदा की। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि चुनावों में हिस्सा ले रही अन्य सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने स्पष्टतौर पर अपने मुख्यमंत्रियों के चेहरों को पेश कर दिया है। यह इस सच्चाई को साबित करने के लिए काफी है कि केजरीवाल पंजाब के लोगों व उनकी चिंताओं से पूरी तरह से टूटे होने के बावजूद खुद के लिए राज्य के सबसे ऊंचे पर नजर रखे हुए हैं।
प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर पक्ष स्पष्ट करने सहित एस.वाई.एल जैसे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर पूछे जाने के बावजूद केजरीवाल लगातार अटल चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे उनकी बेईमान सोच का स्पष्ट इशारा मिलता है। इस क्रम में, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि केजरीवाल द्वारा लगातार एक पंजाबी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करने और आप के उप मुख्यमंत्री उम्मीदवार को साफ करने से बचना, संकेत देता है कि वह इस प्रतिष्ठित पद को हड़पने की इच्छा रखते हैं और यह सच्चाई उनकी अपनी पार्टी के नेता द्वारा हाल ही में सार्वजनिक की गई थी। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने पंजाब के लोगों की लागत पर अपने व्यक्तिगत हितों को आगे बढ़ाने पर भी केजरीवाल की निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग ऐसे गंभीर समय में बाहरी व्यक्तियों के साथ प्रयोग करना सहन नहीं कर सकते, जबकि राज्य को पंजाब में जमीन से जुड़े लोगों के एक तजुर्बेकार नेतृत्व की जरूरत है, जो उनकी समस्याओं को समझ सके।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि आप का पंजाब से पूरी तरह टूटे होना इस तथ्य से साबित होता है कि ये अपनी चुनाव प्रक्रिया को चलाने के दूसरे राज्यों से हजारों लोगों को ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल खुद एक हरियाणवी हैं, और उनसे एस.वाई.एल, चंडीगढ़ व पंजाबी भाषा जैसे मुद्दों पर पंजाब का पक्ष लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती, जो दशकों से हरियाणा व पंजाब के बीच लटक रहे हैं।
कैप्टन अमरेन्द्र ने जोर देते हुए कहा कि अकालियों व आप के मध्य कोई अंतर नहीं है और ये दोनों पंजाब व इसके लोगों को लूटते हुए सिर्फ अपने विशेष हितों को बढ़ावा देने प्रति इच्छुक हैं।वह बादलों पर राज्य की अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लिए बरसे, जो अब सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने प्रकाश सिंह बादल की लंबी में जोरदार पिटाई करने का वायदा दोहराया, जहां से उन्होंने बादलों को सिर्फ एक सबक सिखाने के लिए लडऩे का फैसला किया है।इसी तरह, राज्य में किसानों द्वारा बड़ी संख्या में आत्महत्याएं किए जाने पर दु:ख व्यक्त करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने सत्ता में आने के बाद किसानों का सारा कर्ज माफ करने संबंधी अपना वायदा दोहराया। उन्होंने प्रत्येक परिवार में से एक व्यक्ति को नौकरी देने व युवाओं को नशों से दूर करने के लिए उद्योगों को दोबारा खड़े करने और पंजाब को विकास की पटरी पर वापिस लाने का वायदा भी दोहराया।कैप्टन अमरेन्द्र ने बेकसूर लोगों के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने शामिल राजनीतिज्ञों व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी और राज्य के युवाओं को नशों में धकेलने के लिए जिम्मेदारों को न्याय का सामना करवाने का वायदा किया। गुरू हरसहाय में कांगे्रस उम्मीदवार राणा गुरमीत सिंह सोढी ने क्षेत्र को मॉडल टाऊन में बदलने का वायदा किया।फिरोजपुर दोहाती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सत्कार कौर ने लोगों को भरोसा दिया कि कांगे्रस पंजाब को तबाह करने के लिए दोषी सभी व्यक्तियों को सजा दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।