5 Dariya News

आप को वोट देना शिअद के लिए वोट देने के समान: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

दोनों को उग्र विचारधारा वाला बताया

5 Dariya News

डेरा बस्सी/खन्ना/समराला 26-Jan-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने वीरवार को लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल के लिए वोट देना शिरोमणि अकाली दल को शासन करने का आदेश देने के समान होगा, जिसके कुशासन में वे बीते 10 सालों से परेशानियों का सामना कर रहे हैं। कैप्टन अमरेन्द्र ने आप व शिअद दोनों संगठनों को उग्र विचारधारा वाले बताते हुए, लोगों से इन चुनावों के दौरान इनमें से किसी के भी बहकावे में न आने की अपील की। उन्होंने कहा कि जहां अकालियों ने बीते 10 सालों के दौरान उनके माफिया राज के जरिए लोगों को लूटा है, वहीं पर अब आप राज्य की पंजाबियत को तबाह करने के लिए बाहरी व्यक्तियों को लेकर आ गई है। इस अवसर पर डेरा बस्सी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने स्थानीय अकाली उम्मीदवार एन.के शर्मा व उनके जैसों को इन सालों के दौरान लोगों को प्रताडि़त करने के बदले में सजा देने का वायदा किया। उन्होंने लोगों के भारी उत्साह के बीच ऐलान किया कि इन्हां नूं लंबा पा दिआंगे। डेरा बस्सी से कांग्रेस उम्मीदवार दीपइंद्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि शर्मा को विधानसभा क्षेत्र के लोगों को परेशान के लिए बख्शा नहीं जाएगा। 

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने भीड़ की वाह-वाह के बीच कहा कि बादल नेतृत्व वाले अकाली शासन में राज्य के बेकसूर लोगों पर पांच लाख झूठे केस व एफ.आई.आर दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बुड्ढे (बादल) नूं वी लंबा पावांगा। उन्होंने कहा कि इसी के चलते उन्होंने प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र लंबी से चुनाव लडऩे का फैसला किया है, ताकि वह लोगों को लूटने व धोखा देने के लिए इन्हें सबक सिखा सकें।इसी तरह, खन्ना में एक अलग रैली को संबोधित करते हुए, प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि उद्योगों की तरह, एशिया की सबसे बड़ी मंडी भी बुरी हालत में है। उन्होंने कृषि विकास को पटरी पर वापिस लाने हेतु किसानों के कर्ज माफ करने का वायदा दोहराया और लोगों से पंजाब के भूतपूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पौत्र व कांग्रेस उम्मीदवार गुरकीरत सिंह कोटली के पक्ष में वोट देने की जोरदार अपील की। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि यदि एस.वाई.एल का निर्माण होने दिया गया, तो पूरा दक्षिणी पंजाब सूख जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह सत्ता में आने के बाद एक बूंद पानी भी पंजाब से बाहर नहीं जाने देंगे, चाहे इसके बदले में अदालत के आदेशों की अवहेलना करने पर उन्हें जेल भी क्यों न जाना पड़े। समराला में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए, जहां से पार्टी ने अमरीक सिंह ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया है, कैप्टन अमरेन्द्र ने किसानों को उनके उत्पादन की जल्द व पूरी अदायगी देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांगे्रस द्वारा उनकी समस्याओं को दूर करने हेतु कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। कैप्टन अमरेन्द्र ने उनकी रैलियों में शामिल होने वाली लोगों की भीड़ से कहा कि वह ए.आई.सी.सी. उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दोनों बादल पिता-पुत्र के विधानसभा क्षेत्रों लंबी व जलालाबाद सहित मजीठिया के हल्के में, लोगों पर बरपाए हर तरह के आतंक व माफिया राज के बदले उन्हें पीटने जा रहे हैं। जिसके जवाब में भीड़ ने नारे लगाते हुए कहा, वोट लगाओ पंजे ते, बाबा पाओ मंजे ते।उन्होंने कहा कि बादलों ने अपने लिए होटल व बिजनेस खड़े करने की बजाय राज्य के लिए कुछ नहीं किया है। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि अकाली-भाजपा सरकार ने राज्य की पिछली कांगे्रस सरकार द्वारा विकास हेतु उठाए सभी कदमों को रोक दिया था। उन्होंने कहा कि हमने 20 लाख नौकरियां पैदा करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन इन्होंने आने के बाद उस योजना पर रोक लगा दी और सिर्फ इसलिए, क्योंकि ये अपने परिवार की समृद्धि चाहते थे।कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में धार्मिक बेअदबी की घटनाओं में बढ़ोतरी को लेकर भी बादल पर बरसे और लोगों को बांटने की अपराधिक साजिश रचने के लिए दोषी पाए जाने पर उन्हें व अन्य सभी सजा देने का वायदा दोहराया। उन्होंने कहा कि पंजाब को बांटने के लिए बादल जिम्मेदार हैं और अब यह लोगों को धार्मिक आधार पर अलग करना चाहते हैं।इस दौरान, उन्होंने एक लैंड पूल बनाकर बड़े निवेशों के जरिए उद्योगों का विकास करने और इससे पंजाब के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियां पैदा करने का वायदा किया। उन्होंने चार सप्ताह के भीतर राज्य से नशाखोरी का अंत करने संबंधी अपना वायदा भी दोहराया। कैप्टन अमरेन्द्र ने भरोसा व्यक्त किया कि निश्चित विनाश की ओर बढ़ते प्रतीत हो रहे, राज्य व इसके लोगों को बचाने के लिए पंजाब चुनावों में दो-तिहायी बहुमत लाते हुए कांग्रेस विरोधियों को बाहर का रास्ता दिखा देगी।