5 Dariya News

केरल अन्य राज्यों के लिए 'अनुकरणीय' : पी. सदाशिवम

5 Dariya News

तिरुवनंतपुरम 26-Jan-2017

केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम ने 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरुवार को राज्य को देश के बाकी राज्यों के लिए 'अनुकरणीय' बताया। गणतंत्र दिवस पर सेंट्रल स्टेडियम में परेड की सलामी लेने के बाद राज्यपाल ने कहा, "हालांकि हमारा राज्य छोटा है, लेकिन अपनी उच्च साक्षरता, प्रगतिशील विचारों और वैश्विक रूप से प्रशंसित आंदोलनों के लिए बाकी राज्यों के लिए अगुआ है।"
उन्होंने कहा कि केरल अब विश्व के एक अति उन्नत समाज के रूप में अपने पुनर्निमाण के रास्ते पर है। इसे नव केरलम के जरिए हासिल किया जाएगा। इसके तहत चार महत्वपूर्ण क्षेत्रों शिक्षा, कृषि, पर्यावरण, आवास और स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाएगा।सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश सदाशिवम ने कहा, "मैं पिनरायी विजयन की अगुवाई में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करता हूं, जिन्होंने इन प्रमुख क्षेत्रों में बड़े दृष्टिकोण के साथ ध्यान दिया है। इसका मकसद राष्ट्रीय लक्ष्यों के साथ राज्य का सर्वागीण विकास है।"
उन्होंने कहा, "केरल के सभी जिलों के सूखा प्रभावित होने की वजह से कृषि के लिए सुधार पैकेज बहुत महत्वपूर्ण है।"राज्यपाल ने कहा, "इस गणतंत्र दिवस पर हम में सभी को कम से कम दो तरह की सब्जी की किस्में अपने घरों पर विकसित करने का संकल्प लेना चाहिए। साथ ही सूखे को ध्यान में रखकर पानी का संरक्षण करना चाहिए।"इस मौके पर मुख्यमंत्री विजयन और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने स्टेडियम की गैलरी से परेड देखी।