5 Dariya News

साइकिल पर 'हाथ' लग गया अब और तेज चलेगी साइकिल : अखिलेश यादव

5 Dariya News

लखीमपुर खीरी 25-Jan-2017

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जहां एक ओर भाजपा पर निशाना साधा तो वहीं साइकिल पर 'हाथ' लगने की बात कहते हुए कहा कि अब साइकल और तेज चलेगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण भाजपा ने देश को पीछे कर दिया है। उन्होंने कहा, "उप्र में लाइन में लगने से कई लोगों की मौत हुई है। लेकिन हमारी सरकार ने उनके परिजनों को मुआवजा दिया है।"
अखिलेश ने कहा कि साइकिल पर 'हाथ' लग गया है, अब ये और तेज चलेगी। उन्होंने कहा, "समाजवादी व्यवस्था से तरक्की आएगी। व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। हमने देश की सबसे अच्छी कंपनी का लैपटॉप दिया। समाजवादी पेंशन से 55 लाख महिलाओं को फायदा हुआ है। हमने सबकी मदद करने का काम किया है। डायल 100 को प्रभावी करने का काम किया है। अब अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हम गरीब महिलाओं को प्रेशर कूकर देंगे।
पूरे प्रदेश में एंबुलेंस की व्यवस्था की है। 108, 102 एंबुलेंस मौके पर पहुंच रही है। हमारा मकसद है कि सभी किसानों तक पैसा पहुंचे।"अखिलेश ने कहा, "हमने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा कर दिया है। नया घोषणा पत्र भी हमने आपके सामने रख दिया है।"उन्होंने कहा, "सपा की करनी और कथनी में फर्क नहीं है। आने वाले समय में समाजवादी स्मार्टफोन देंगे। एक करोड़ 40 लाख लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया है।"अखिलेश ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब केंद्र सरकार का बजट आने वाला है। वो भी समाजवादियों की नकल होगा।