5 Dariya News

आतंकवाद के काले दौर के समय बादल के कट्टरपंथियों के साथ खड़ा होने संबंधी खुलासे के पश्चात् आम आदमी पार्टी का तीखा हमला

सी.आई.ए. के दस्तावेज़ों ने बादल का मौकाप्रस्ती का चेहरा किया नंगा,जिसने अपने राजीनीतिक हितों के लिए हिंसा भड़काई : गुरप्रीत सिंह वड़ैच

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 24-Jan-2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल सबंधी आतंकवाद के काले दौर के दौरान कट्टरपंथियों से मिले होने के खुलासे के पश्चात् उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बादल ने अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति हेतु 80 के दश्क में हिंसा भड़काने हेतु कार्य किया।आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने अमेरिका की जासूसी एजेन्सी सी.आई.ए. के दस्तावेज़ों के ख़ुलासे का हवाला देते हुए कहा कि ऑप्रेश्न ब्लू स्टार एवं पंजाब में काले दौर के समय फैले आतंकवाद संबंधी ताज़ा खुलासा होने के पश्चात् बादल का अवसरवादिता वाला चेहरा सामने आ गया है। 'इण्डिया एण्ड सिक्ख चैलेन्ज नामक दस्तावेज़ सी.आई.ए. की वैबसाईट पर विद्यमान है, जिस में बताया गया है कि बादल ने अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए राज्य के भविष्य के विरुद्ध कट्टरपंथियों का साथ दिया।आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि धर्म एवं अलग राज्य के नाम पर सिक्खों की भावनाओं को भड़काने हेतु केवल प्रकाश सिंह बादल जि़म्मेदार थे। उन्होंने कहा कि उस काले दौर के दौरान हज़ारों निर्दोष युवाओं, सिक्खों एवं हिन्दुओं की हत्याएं हुईं थीं। इस गड़बड़ हेतु पूर्णतया बादल ही जि़म्मेदार थे तथा कई दश्कों के पश्चात् अब भी पंजाब इसका संताप भोग रहा है।

वड़ैच ने बी.जे.पी. पर दोगलेपन का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर तो बी.जे.पी. ने आतंकवाद के पीडि़तों का 5-5 लाख रुपए देने का वायदा किया है, दूसरी ओर बी.जे.पी. ने उन नेताओं से हाथ मिलाया हुआ है, जो आतंकवादियों के साथ मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि बी.जे.पी. को अकाली दल के साथ गठजोड़ कायम रखने का उद्देश्य स्पष्ट करना चाहिए।वड़ैच ने कहा कि बादल द्वारा जो 36 वर्ष पूर्व किया गया था, उसी प्रकार उसके पुत्र सुखबीर सिंह बादल द्वारा भी अपने राजनीतिक हितों के लिए पंजाब में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने के प्रयत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धार्मिक ग्रन्थों की बेअदबी की घटनाएं इसी प्रयत्न का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि बादल परिवार हाल ही के इतिहास में सब से अधिक घृणा-योग्य परिवार रहा है तथा उस द्वारा किए पाप क्षमा-योग्य नहीं हैं।वड़ैच ने कहा कि सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के कट्टरपंथियों के साथ संबंध बता कर उन्हें बदनाम करने का अभियान आरंभ किया है तथा राजनीतिक लाभ लेने के लिए कैनेडा के एन.आर.आई समुदाय को आतंकवादी करार दिया है। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा स्व्यं अपने राजनीतिक हितों के लिए कट्टरपंथी समूहों एवं गैंगस्टरों को उत्साहित किया गया है। सी.आई.ए. के दस्तावेज़ सुखबीर के मुँह पर चपेड़ हैं। वड़ैच ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा ये चुनाव पंजाब में भ्रष्टाचार, बेईमानी एवं मौकाप्रस्त अकाली-भाजपा गठजोड़ का अंत करने हेतु लड़े जा रहे हैं।