5 Dariya News

बादलों एवं कैप्टन के परिवारों को राजनीति से बाहर करना समय की आवश्यकता : संजय सिंह

अकाली दल एवं कांग्रेस ने मिल कर दश्कों तक पंजाब एवं पंजाबियों को लूटा

5 Dariya News

मालेरकोटला/धूरी/महल कलां 23-Jan-2017

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं कोर कमेटी के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पंजाब की सत्ता पर कई दश्कों से कब्ज़ा करके बैठे अरबपति एवं व्यावसायी बादलों एवं कैप्टन के परिवारों को चलता करना अब समय की बड़ी मांग है। पंजाब के लोगों के पास आज एकमात्र अवसर है तथा लोगों को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए तथा पंजाब को इन लुटेरे परिवारों के चुंगल से स्वतंत्र करवाना चाहिए। यदि इस बार लोगों ने प्रयास न किया, तो वह दिन दूर नहीं जब ये दोनों परिवार मिल कर पंजाब को पूर्णतया ख़त्म करके रख देंगे। संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी के बरनाला से प्रत्याशी मीत हेयर, महल कलां से प्रत्याशी कुलवन्त सिंह पन्धूरी, धूरी से प्रत्याशी जसवीर सिंह सेखों जस्सी एवं मालेरकोटला से पार्टी प्रत्याशी अरशद डाली के समर्थन में विभिन्न रैलियों को संबोधन करते हुए पंजाबियों को अपील की कि लोग इन सत्ता के लालची परिवारों को राजनीति से बाहर निकाल कर इन्हें इनका सही स्थान दिखला दें।

लोगों के विशाल जन-समूह को संबोधन करते हुए संजय सिंह ने कहा कि प्रत्येक राज्य में कुछ राजनीति कुछेक परिवारों तक सिमट कर रह गई है। प्रत्येक राज्य में कुछ पार्टियां ही बारी-बारी से लोगों पर राज्य करती हैं तथा मिलकर ही लोगों की लूट करती हैं। पंजाब में अकाली दल एवं कांग्रेस विगत कई दश्कों से पंजाब एवं पंजाबियों को मिल कर लूट रही हैं। पंजाबियों के पास कोई अन्य विकल्प न होने के कारण विवश हो कर लोगों को इन्हीं पार्टियों में से एक का ही चयन करना पड़ता था। परन्तु अब आम आदमी पार्टी ने पंजाबियों के समक्ष आम आदमी पार्टी के रूप में एक ऐसा विकल्प रखा है कि जिसका चयन करके लोग राज्य में अपनी सरकार का गठन कर सकते हैं। पंजाब के लोग अब सत्ता बदलने की मनोस्थिति में हैं, जिसके कारण आम आदमी पार्टी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने केवल दो वर्षों के दौरान दिल्ली के लोगों को भारी सुविधायें दी हैं। उन्होंने कहा कि उसी तजऱ् पर पंजाब के प्रत्येक वर्ग को सुविधायें देने हेतु पार्टी कई योजनाओं पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकारी विभागों में से भ्रष्टाचार पूर्णतया समाप्त कर दिया गया है तथा इसका लाभ भी लोगों एवं सरकार को मिलने लगा है। भ्रष्टाचार समाप्त होने के कारण ही सरकार सवा 300 करोड़ वाला पुल 200 करोड़ रुपए में बनाने में सफ़ल रही है। अब दिल्ली के लोग भी अपने सभी कार्य बिना कोई अतिरिक्त पैसा दिए करवा रहे हैं। पंजाब में से पंजाबियों के सहयोग द्वारा भ्रष्टाचार एवं रिश्वतखोरी को पूर्णतया समाप्त कर दिया जाएगा। नशा व्यापारियों के व्यवसाय को भी सख़्ती से बन्द करवाया जाएगा। संजय सिंह ने लोगों को अपील की कि वे पंजाब के सुनहरी भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी को मतदान करके पंजाब में अपनी सरकार बनाएं।