5 Dariya News

अमरेंदर बताएं एसवाईएल पर जेल गए कब थे- सुखबीर बादल

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Jan-2017

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरेंदर सिंह के एसवाईएल मुद्दे पर जेल जाने के बयान को हास्यास्पद करार दिया है। उन्होंने कहा है कि अमरेंदर बताएं कि वह इस मुद्दे पर जेल गए कब हैं। बादल ने कहा है कि असल में अमरेंदर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की टीम में शामिल हो कर पंजाबियों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं। शायद अमरेंदर भूल गए हैं कि खुद उन्होंने ही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को कपूरी में आमंत्रित कर एसवाईएल की खुदाई के लिए चांदी का फावड़ा पेश किया था। अमरेंदर शायद यह भी भूल गए हैं कि इसी मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने गिरफ्तारियां दी थी। जबकि अमरेंदर ने इस मामले पर एक बार भी गिरफ्तारी नहीं दी। आज अमरेंदर इस मामले पर जेल जाने तक का बयान देकर किसे मूर्ख बनाना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि अमरेंदर एसवाईएल मुद्दे पर परदा डालने के लिए लोगों को भ्रमित करना चाहते हैं। मगर उन्हें इंदिरा गांधी की हरकतों पर परदा डालते हुए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट है कि अमरेंदर अब इस मामले में इंदिरा गांधी के पोते को खुश कर उन्हें पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए यह सब कह और कर रहे हैं। अमरेंदर के बयान पर बादल ने कहा कि जो कुछ अमरेंदर कह रहे हैं उसे अकाली दल पहले ही कर चुका है। जाहिर है न तो अमरेंदर अखबार देखते हैं और न ही वह ज्यादा वक्त पंजाब में ही गुजारते हैं। अमरेंदर आज एसवाईएल के निर्माण को बंद करवाने की बात कर रहे हैं जबकि शिरोमणि अकाली दल ने इसे पहले ही बंद करवा भी दिया है। अकाली दल ने तो एसवाईएल के लिए अधिगृहित जमीन को भी किसानों को वापस लौटा दिया है। अमरेंदर इससे ज्यादा और क्या कर सकते हैं। 

बादल ने कहा कि ऐसी बयानबाजियां कर अमरेंदर सिंह अपनी जिम्मेवारियों से बच नहीं सकते। जब इंदिरा गांधी एसवाईएल की खुदाई करवाने कपूरी आई थी तब अमरेंदर सिंह पटियाला के सांसद थे। उस वक्त इस कार्रवाई का विरोध करने की बजाए अमरेंदर ने बाकायदा अखबारों में एसवाईएल खुदाई उदघाटन समारोह का स्वागत करने के विज्ञापन प्रकाशित करवाए और खुदाई के वक्त वह इंदिरा गांधी के साथ मौजूद रहे।उन्होंने कहा कि अमरेंदर लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश न करें। एसवाईएल के निर्माण और पार्टी में उनकी भूमिका किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस ने पंजाब का पचास फीसदी पानी राजस्थान को दिया और बाद में पंजाब पुर्नगठन के समय बाकी का पचास फीसदी पानी हरियाणा को दे दिया था। इंदिरा गांधी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री दरबारा सिंह को दबाव देकर एसवाईएल के निर्माण के लिए राजी करवाया था। 

अगर किसी पार्टी ने पंजाब को रेगिस्तान बनाने की साजिश की तो वह कांग्रेस ही थी। अपनी गल्ती का प्रायश्चित करने की बजाए अमरेंदर आज पंजाब के लोगों को दोबारा मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बादल ने कहा कि निश्चित रूप से अमरेंदर का यह आखिरी चुनाव है।अमरेंदर का झूठ जाहिर हो चुका है। लोगों को अमरेंदर के पंजाब और पंजाबियों के प्रति प्रतिबद्धता का अहसास हो चुका है। अमरेंदर ने पंजाब के हितों को राजस्थान और हरियाणा को बेच दिए हैं। पंजाबी इसके लिए अमरेंदर को कभी माफ नहीं करेंगे। वे उन पर कभी कोई भरोसा नहीं करेंगे।