5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने नशों के मामले में एस.आई.टी की क्लीन चिट की दोबारा जांच करवाने का किया वायदा

नवजोत सिंह सिद्धू को कांगे्रस के अहम सिपाही बताया, बिना किसी शर्त हुए हैं शामिल

5 Dariya News

19-Jan-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने वीरवार को कहा कि सत्ता में आने के बाद वह ड्रग रैकेट मामले में एस.आई.टी की क्लीन चिट की दोबारा से जांच करवाएंगे और नशे के व्यापार में दोषी पाए जाने वालों को जेल की सलाखों के पीछे डालेंगे, जिसमें बिक्रम सिंह मजीठिया को नामजद किया गया है।कैप्टन अमरेन्द्र के साथ पार्टी के अमृतसर पूर्वी से उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू सहित अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों व लोकसभा उप चुनाव के उम्मीदवार भी थे। कैप्टन अमरेन्द्र ने स्पष्ट किया कि सिद्धू बगैर किसी शर्त कांग्रेस में शामिल हुए हैं और इन चुनावों के वह पार्टी के लिए स्टार प्रचारक होंगे।इस अवसर पर अपनी पहली संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र ने सिद्धू के समर्थन पर खुशी जाहिर की और खुद को पूर्व क्रिकेटर का विकेटकीपर बताया। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि सिद्धू पार्टी के एक अहम सिपाही हैं और वह बिना किसी शर्त कांग्रेस में शामिल हैं। उन्होंने कभी भी अपनी कोई शर्त नहीं रखी थी।आप द्वारा उनके ऊपर प्रकाश सिंह बादल के प्रति नरम रुख अपनाने संबंधी लगाए आरोपों पर, आक्रामक कैप्टन अमरेन्द्र ने पूछा कि क्या मीडिया चाहता है कि वह बादल को पीटें। उन्होंने खुलासा किया कि बादल को हराने के लिए उन्होंने लंबी से चुनाव लडऩे का फैसला किया है और उन्हें भरोसा है कि वह अकाली नेता के विरूद्ध एक बड़ी जीत दर्ज करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मलोट से लेकर लंबी तक लोगों में बादलों के खिलाफ रोष है और लोग चाहते हैं कि वह मुख्यमंत्री को बाहर का रास्ता दिखाएं, जहां वह बुधवार को नामांकन-पत्र दाखिल करने व चुनाव प्रचार के लिए गए थे।

क्षेत्र में पार्टी के 9 उम्मीदवारों के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी माझा की सभी सीटों पर चुनाव जीतेगी।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादल शासन में राज्य पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। ऐसे में पंजाब को वापिस तरक्की की पटरी पर लाने हेतु उन्हें दो-तिहायी बहुमत की जरूरत है।इन चुनावों में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस को खतरा होने संबंधी एक सवाल पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि यह पार्टी पस्त हो चुकी है और इसका पंजाब के लोगों के साथ कोई संपर्क नहीं है। इस क्रम में, इन्होंने पंजाबियों को चुनावी लड़ाई से बाहर रखा है, क्योंकि इनका पंजाब के कल्याण पर कोई ध्यान नहीं है। यही कारण है कि आप के संस्थापक सदस्यों सहित बहुत सारे वर्कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज अमृतसर में कई आप नेता पार्टी में शामिल होने सहित जालंधर में भी इनके 2500 वर्कर कांग्रेस का हिस्सा बन रहे हैं।उन्होंने श्री दरबार साहिब में माथा टेकने जाने का कार्यक्रम रद्द करने पर अफसोस जाहिर किया और कहा कि वह जल्द ही श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होंगे। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उन्हें पता चला था कि अकालियों के पिट्ठू चालाकियां कर रहे हैं, जिस पर उन्होंने सभी विधानसभा सभा व संसद उम्मीदवारों को उनके कागजातों की पड़ताल करने को कहा था और उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।एक अन्य सवाल पर, उन्होंने भरोसा जाहिर किया कि टिकट आबंटन के बाद पार्टी में चल रही थोड़ी-बहुत नाराजगी को थाम लिया जाएगा और इसका पार्टी के नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इसी तरह, मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए, सिद्धू ने अगली कांग्रेस सरकार में उनके किसी भी पद की होड़ में की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि बेटा, बेटा होता है और पिता, पिता होता है।इस दौरान, कैप्टन अमरेन्द्र से किए गए एक काल्पनिक सवाल कि क्या वह सिद्धू को बतौर मुख्यमंत्री स्वीकार करेंगे, पर टोकते हुए, क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए सिद्धू ने चुटकी ली कि यदि चाची एक पुरुष बन जाए, तो क्या उन्हें चाचा बुलाया जाएगा। सिद्धू ने स्पष्ट किया कि वह यहां सिर्फ कैप्टन के चलते हैं और वह बादल की एक बड़ी पिटाई करने को बतौर प्रचारक लंबी जाएंगे।सिद्धू ने आप नेता अरविंद केजरीवाल को एक अस्पष्ट व्यक्ति करार देते हुए खारिज किया, जो पंजाब के चुनावों की गर्मी महसूस करने के साथ अपना दिमाग खोते जा रहे हैं और घबराहट में हर तरह के निराधार आरोप लगाते जा रहे हैं।सिद्धू ने आप के उस दावे का मजाक बनाते हुए खारिज किया कि आप ने उन्हें उप मुख्यमंत्री पद की ऑफर दी थी और कहा, हाथी चले विच बाजार, हजारां मारन चीखां नाल नाल।जबकि नोटबंदी पर पक्ष को लेकर एक सवाल पर सिद्धू की ओर से बोलते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उनका भी वही पक्ष है, जो कांग्रेस का है, जिसका वह हिस्सा हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने खुलासा किया कि उन्होंने बुधवार को भी बैंकों के बाहर लंबी कतारों को देखा था।एक अन्य सवाल के जवाब, में कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उन्होंने नवजोत कौर सिद्धू से वायदा किया कि चुनावों के बाद उन्हें सरकार में शामिल किया जाएगा। उन्होंने चुटकी ली कि उनकी पत्नी ने भी उनके लिए अपनी सीट को छोड़ा है।