5 Dariya News

दुष्यंत चौटाला ने मांगे सुझाव तो ग्रामीण बोले, चौपालों पर यूं ही आते रहोगे तो, ताऊ की तरह छा जाओगे

5 Dariya News

झज्जर 18-Jan-2017

इनेलो संसदीय दल के नेता और हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला युवा चौपाल कार्यक्रम के तहत बुधवार को झज्जर जिले के गांवों में पहुंचे और उन्होंने गांव दुल्हेड़ा, सुर्खपुर धौड़,रूडिय़ावास व खानपुर में ग्रामीणों से सीधा संवाद कायम किया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने चौपालों में बैठकर जहां ग्रामीणों की समस्याएं जानी, वहीं उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के सुझाव भी मांगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह आज गांव में भाषण देने नहीं आए बल्कि बतियाने आए हैं। सुर्खपुर में सांसद की मौजूदगी में 102 युवाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।खेती-बाड़ी से लेकर केंद्र की राजनीति तक हर मुद्दे पर मुद्दे पर खुल कर चर्चा हुई तो संगठन को मजबूत करने के लिए गामीणों ने सांसद को सुझाव भी दिए।  गांव धौड़ में ग्रामीणों ने कहा...बेटा जै चौपालों म्ह न्यूं ए आंदा रहया तो.. ताऊ देबीलाल की तरियां छा ज्यागा अर लोग तन्नें भी तेरे दादा की तरियां याद करया करैंगे। चौपालां पर बात तो तेरी चालण लागगी अक यो छौरा त ताऊ की नीतियां पर चाल रहया स। गांवों की चौपालों में पहुंचने पर दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया और भारी संख्या में युवा व बुजुर्ग दुष्यंत से बातचीत करने पहुंचे। चौपालों में जहां बुजुर्गों ने ताऊ के जमाने की बातों की याद ताजा करते हुए अपने अनुभव सांझे किए तो वहीं युवाओं ने अपनी समस्याएं गिनवाई। हर गांव में कृषि बीमा योजना को लेकर किसानों ने सांसद के समक्ष शिकायत करते हुए बताया कि बिना उनकी सहमति के किसान क्रेडिट कार्ड धारकों के खातों से पैसे काटे जा रहे हैं। दुष्यंत ने बीमा के मुद्दे को बजट सत्र के दौरान लोकसभा में फिर से उठाने का आश्वासन दिया। 

गांव में जलघर हैपरन्तु पानी की आपूर्ति है ही नहीं...गांव दुल्हेड़ा में 200 रूपये देकर पीते हैं पानी

गांव दुल्हेड़ा में ग्रामीणों ने सांसद दुष्यंत चौटाला को बताया कि उनके गांव को तहसील बहादुरगढ़ से हटा कर बादली से जोड़ दिया गया है, जहां आवागमन के साधन न होने के कारण ग्रामीणों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गांव से पानी की निकासी न होने और ग्रामीणों के लिए पेयजल की समस्या को सांसद दुष्यंत चौटाला के समक्ष रखा। ग्रामीणों ने बताया कि पीने का पानी मंगवाने के लिए हर घर को 200 रूपये प्रति माह देने पड़ते हैं।...ग्रामीणों की शिकायत पर पीएनबी शाखा पहुंचे सांसद- युवा चौपाल के दौरान दुल्हेड़ावासियों ने नोटबंदी के दौरान और बाद में पैसे न मिलने को लेकर शिकायत की। गांव वासियों ने इसके लिए बैंक के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की तो सांसद दुष्यंत चौटाला गांव दुल्हेड़ा स्थित पीएनबी की शाखा पहुंच गए और वहां लाइन में खड़े लोगों से बातचीत की। सांसद दुष्यंत चौटाला ग्रामीणों की शिकातय को बैंक के मैनेजर से अवगत करवाया। उन्होंने स्वयं एटीएम व कापी अपडेट करने वाली मशीन को चैक मशीन चैक की तो वह काम नहीं कर रही थी। इस संबंध में बैंक के आला अधिकारियों से भी बातचीत की। ग्रामीण चौपालों के दौरान सांसद दुष्यंत चौटाला के दौरान  कर्मवीर राठी, संजय कबलाना, डा. जगदीश कादियान बेरी, सतपाल धौड़, बलराज खरहर,  राकेश जाखड़, उपेंद्र कादियान साधूराम झांवरी, काले रोध भूपेंद्र सिंह, जगबीर राठी, मामन ठेकेदार, संजय दलाल, राजेश तंवर, साहबकौर, दिल्ला पहलवान धौड़, बलवान हसनपुर, अजय कादियान भी मौजूद थे। 

आला अधिकारियों को साथ लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला 21 को पहुंचेंगे भिवानी रोहिल्ला की चौपाल पर

इधर, हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला 21 जनवरी को भिवानी रोहिल्ला गांव की चौपाल पर पहुंचेंगे। वे अपने साथ 46 प्रमुख अधिकारियों की एक टीम भी साथ लेकर जाएंगे जो वही गांव की चौपाल में बैठकर गांव के विकास पर मंथन करेगी । गांव की चौपाल पर ही ग्रामीणों के सामने अधिकारियों को बैठाकर गांव के विकास की रूपरेखा तैयार करने के लिए इनेलो सांसद ने जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं। ध्यान रहे कि सांसद दुष्यंत चौटाला ने भिवानी रोहिल्ला गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद ले रखा है। सांसद ने बताया कि अब से पहले गांव के विकास की रूपरेखा अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठकर बनाते थे, लेकिन वे अधिकारियों को गांव में ले जाकर ग्रामीणों के सामने ही गांव की चौपाल पर बैठकर यह रूपरेखा तैयार करवाएंगे कि गांव में क्या-क्या विकास कार्य होने हैं । 

सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गांव में होने वाली इस मीटिंग के लिए विभिन्न विभागों के 46 अधिकारियों को पत्र भेज दिए गए हैं जिनमें से मुख्य रूप से बिजली विभाग, पब्लिक हेल्थ, नहरी विभाग, वन विभाग, परिवहन विभाग, दूरसंचार विभाग, जिला खेल अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, पशुपालन विभाग, राजस्व विभाग एवं पंचायत विभाग के अधिकारी शामिल हैं। सांसद दुष्यंत चौटाला ने फिर दोहराया कि वे हिसार लोकसभा में विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है और विकास कार्यों के लिए संघर्ष करते रहेंगे चाहे शासन एवं प्रशासन कितनी ही रुकावटें क्यों ना खड़ी करें।इधर, सांसद दुष्यंत चौटाला ने भिवानी की डीसी कॉलोनी में प्रो. जगविंद्र सिंह सांगवान के आवास पर कार्यकर्ता मीटिंग को सम्बोधित किया। इस दौरान सांसद ने कार्यकर्ताओं को नोटबंदी व बेरोजगारी को लेकर कहा कि आज प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश में भाजपा की सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बजाए उन्हे बेरोजगारी की तरफ धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से केवल और केवल आमजन व गरीब आदमी को ही परेशानयिां झेलनी पड़ी। इस अवसर पर सांसद को प्रो. जगविंद्र सांगवान ने बुलंदी का प्रतीक ऐफिल टॉवर का मॉडल भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर महाबीर सांगवान, रामचंद्र मोर, सतबीर सरपंच, कर्ण सिंह मोर, दिलबाग नम्बरदार, कुलदीप आसलवास सहित अनेक लोग उपस्थित थे।