5 Dariya News

कांग्रेस एवं अकाली मिल कर आम आदमी पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं - अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली की तर्ज़ पर पंजाब को सुविधायें देने का पंजाब के लोगों के साथ किया वायदा, पंजाब में पैसे की नहीं, सरकार की नीयत की कमी - अरविन्द केजरीवाल

5 Dariya News

खरड़ 17-Jan-2017

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने खरड़ में पार्टी प्रत्याशी कंवर सन्धु के पक्ष में एक विशाल रैली को संबोधन किया। इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दील पर भ्रष्टाचार के साथ-साथ आपस में मिल कर चुनाव लड़ने के आरोप लगाए।विशाल जन-समूह को संबोधन करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पैसों की कोई कमी नहीं है, सरकार की नीयत में कमी है, जिस कारण पंजाब आज विनाश के छोर पर पहुंचा हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही सबसे पहले पंजाब में से नशा समाप्त किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि इन लालची राजनीतिज्ञों ने समस्त पंजाब को बर्बाद कर दिया है, युवाओं को मादक पदार्थों की लत लगा दी है, माँओं से उनके बच्चे छीन लिए हैं। उन्होंने कहा कि धन कमाने की दौड़ में मजीठिया एवं बादलों ने कई पीढ़ियां बबार्द कर दी हैं। उन्होंने कहा कि इस समय समस्त पंजाब में मजीठिया अपने गुण्डों द्वारा नशा फैला रहा है तथा उसके तार अंतर्राष्ट्रीय नशा तस्करों से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही मजीठिया को पकड़ कर जेल में डाला जाएगा।

केजरीवाल ने लोगों को आश्वासन दिया कि ११ मार्च को मतों की गिनती में आम आदमी पार्टी की सरकार जीत प्राप्त करेगी, २० मार्च तक सरकार बनेगी तथा १५ अप्रैल तक मजीठिया जेल की सलाखों के पीछे होगा। उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के पश्चात् मादक पदार्थों के शिकार युवाओं का उपचार करवाने हंेतु युद्ध-स्तर पर कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस समय ४० लाख से भी अधिक युवाओं को नशे की लत लगी हुई है, ६ माह के भीतर उनका उपचार करके उन्हें नशे की इस दलदल में से निकाला जाएगा।केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में २५ लाख नौकरियों की योजना बनाई गई है तथा युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे क्योंकि बादलों ने सभी व्यवसायों पर अपना कब्ज़ा जमाया हुआ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी र्पाअी की सरकार द्वारा इन व्यवसायों को बादलों के शिकंजे से मुक्त करवाया जाएगा तथा साथ ही यहां से दूसरे राज्यों में जा चुकी औद्योगिक इकाईयों को वापिस लाया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि उद्योगों में ८० प्रतिशत नौकरियां पंजाबियों को दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि पंजाब में रोज़गार की कोई कमी न रहे।

केजरीवाल ने राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार का गठन होते ही विधवाओं, विकलांगों एवं वृद्धों की पैन्शन में बढ़ोतरी की जाएगी तथा उन्हें इस समय मिल रहे ५०० रुपयों के स्थान पर २,५०० रुपए प्रति माह पैन्शन मिलेगी, ताकि वे अपना जीवन बेहतर ढंग से जी सकें, यह आम आदमी पार्टी का वायदा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भी २,५०० रुपए प्रति माह पैन्शन देने की बात कह रहे हैं, यदि कांग्रेस सचमुच ऐसा करना चाहती है, तो जिन राज्यों में कांग्रेस की अपनी सरकार है, वहां पर २,५०० रुपए प्रति माह पैन्शन क्यों नहीं दी जा रही। इससे ज्ञात होता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह लोगों से झूठ बोल रहे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा दिल्ली में किए अपने वायदे अनुसार २,५०० रुपए पैन्शन ही दी जा रही है।केजरीवाल ने कहा कि किसानों को उनकी फ़सलों का बनता मूल्य दिया जाएगा तथा स्वामीनाथन समिति की सिफ़ारिशों को क्रियान्वित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब किसानों को उचित कीमतें मिलने लगीं तो उन्हें ऋण लेने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी।दिल्ली के मुख्य मंत्री ने कहा कि पंजाब में धार्मिक बेअदबी की अनेक घटनाएं घटित हुई हैं तथा अभी तक किसी भी आरोपी को ग्रिफ़्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कई बार मन में संदेह उत्पन्न होता है कि कहीं यह सब इन्हीं के द्वारा तो नहीं करवाया गया। 

उन्होंने आश्वासन दिया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के पश्चात् बेअदबी की घटनाओं के वास्तविक आरोपियों को पकड़ कर सख़्त दण्ड दिया जाएगा।आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि उन्होंने पंजाब में पूर्णतया जांच-पड़ताल के उपरान्त ही अपने सभी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के पश्चात् यदि कोई भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा, तो उसे तत्काल बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा ना कि उसके भ्रष्टाचार पर पर्दा डाला जाएगा, जैसे अन्य राजनीतिक दल करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार में एक मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप सामने आने पर उसे तुरन्त बाहर कर दिया गया था।केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार से मुक्त समाज का सृजन करने में विश्वास रखती है तथा लोगों का विश्वास प्रत्येक परिस्थिति में बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब का मुख्य मंत्री चाहे कोई भी बने, परन्तु पार्टी द्वारा किए वायों को पूर्ण करने की ज़िम्मेदार वह स्वयं लेते हैं।