5 Dariya News

आम आदमी पार्टी बादलों द्वारा फैलाए आतंक से पंजाब की जनता को स्वतंत्र करवाएगी : अरविन्द केजरीवाल

‘‘आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ आगामी सरकार बनाएगी’’

5 Dariya News

रोपड़ 17-Jan-2017

दिल्ली के मुख्य मंत्री तथा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने आज यहां स्थानीय बेला चौक में एक विशाल चुनाव रैली को संबोधन करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ पंजाब में आगामी सरकार बनाएगी क्योंकि इस समय राज्य में परिवर्तन की बहुत बड़ी व सशक्त लहर चल रही है।रोपड़ से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार (प्रत्याशी) अमरजीत सिंह सन्दोआ को परिचित करवाते हुए केजरीवाल ने कहा कि बादल परिवार ने गुण्डों की सहायता से जो आतंक फैला रखा है, आम आदमी पार्टी उससे पंजाब की जनता को छुटकारा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि राजय में कानून व व्यवस्था की स्थिति अब पूर्णतया चरमरा चुकी है तथा बादलों ने सभी संवैधानिक संस्थानों को बर्बाद करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता को राज्य में परिवर्तन लाने का यह सुअवसर गंवाना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक पूर्णतया ईमानदार सरकार देगी।

केजरीवाल ने कहा कि मादक पदार्थों का ख़ात्मा आम आदमी पार्टी की प्राथमिकता रहेगी तथा पंजाब में मादक पदार्थों की तस्करी करवाने में अग्रणी बिक्रम मजीठिया जैसे लोगों को अपनी सरकार बनाने के एक माह के भीतर जेल में डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के 40 लाख युवाओं को नशों की लत लग चुकी है परन्तु बादल परिवार फिर भी बेशर्मी से यह दावा कर रहा है कि पंजाब एक प्रगतिशील राज्य है।उन्होंने कहा कि अब यह निर्णय पंजाब की जनता को करना है कि उन्हें अपने लिए कैसी सरकार चाहिए। केजरीवाल ने यह भी कहा,‘‘हम दिल्ली में एक अपूर्ण सरकार चला रहे हैं, हमें पूर्ण सरकार चलाने का अवसर दें तथा फिर शासन का अंतर देखें।’’उन्होंने कहा कि वह राज्य की शिक्षा व स्वास्थ्य प्रणालियों में पूर्णतय परिवर्तन ले आएंगे। गांवों में अभी तक न ही स्कूल हैं और न ही अस्पताल। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में एक डिसपैन्सरी खोली जाएगी, जैसे दिल्ली में ‘मोहल्ला क्लीनिक’ खोले गए थे। उन्होंने कहा कि रोपड़ में एक मिन्नी पी.जी.आई खोली जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों से भी बेहतर बना दिया जाएगा।केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सब से अधिक उपेक्षा किसानों की हुई है तथा शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उन्हें हाशिए पर धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार न केवल उनके ऋण माफ़ करेगी, अपितु उन्हें आत्म-निर्भर भी बनाएगी। उन्होंने कहा कि दलितों का भाग्य भी वैसा ही रहा है क्योंकि उन्हें धमकाया जाता रहा है तथा उन पर अत्याचार ढाहे गए तथा उन्हें भय के साये में रहना पड़ा। उन्होंने समाज के सभी वर्गों हेतु न्याय का वायदा किया।