5 Dariya News

आम आदमी पार्टी द्वारा कांग्रेस पर बादलों को अपमानपूर्ण पराजय से बचाने के प्रयत्न करने का आरोप

कैप्टन अमरेन्द्र बादलों के भाग्य में परिवर्तन नहीं कर सकते, पटियाला सीट भी हारेंगेः भगवन्त मान

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 16-Jan-2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि वह मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल एवं उनके पुत्र सुखबीर सिंह बादल को क्रमशः लम्बी एवं जलालाबाद निर्वाचन-क्षेत्रों में अपमानपूर्ण पराजय से बचाने हेतु सरकार-विरोधी मतों को बांटने का प्रयत्न कर रही है।आम आदमी पार्टी की चुनाव-प्रचार समिति के अध्यक्ष भगवन्त मान ने एक वकतव्य में आरोप लगाया कि शिरोमणी अकाली दल एवं कांग्रेस दोनों पार्टियों को यह जानकारी है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में सफ़ाया करने जा रही है तथा दोनों बादल एवं कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सभी बड़े मतों के अन्तर से अपनी सीटों पर पराजित होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादल एवं कैप्टन एक की सिक्के के दो पहलू हैं तथा उनके परिवार एक-दूसरे के राजनीतिक हितों का ख़्याल रख रहे हैं। बड़े बादल के विरुद्ध कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा सुखबीर सिंह बादल के विरुद्ध रवनीत बिट्टू को खड़ा करके केवल उन्हें बचाने के लिए एक झूठा प्रचार किया जा रहा है।मान ने कहा कि कांग्रेस एवं शिरोमणी अकाली दल चाहे एक-दूसरे के वरिष्ठ नेताओं को बचाने का षड़यंत्र रच चुके हैं, परन्तु फिर भी दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के जागृत मतदाता दोनों बादलों एवं कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को अवश्य पराजित कर देंगे। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल ने जानबूझ कर पटियाला में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के विरुद्ध एक कमज़ोर उम्मीदवार व भूतपूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल जे.जे. सिंह को चुनाव-मैदान में उतारा है।

मान ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र यदि बादल के विरुद्ध चुनाव लड़ने हेतु इतने ही सुनिश्चित व गंभीर हैं, तो उन्हें केवल लम्बी से ही चुनाव लड़ना चाहिए, पटियाला से नहीं। दो सीटों का चयन करना कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के मन की असुरक्षा व अनिश्चितता को दर्शाता है। तथापि, आम आदमी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का हशर भी बादलों जैसा ही हो। मान ने चुटकी लेते हुए कहा,च्च्कैप्टन अमरेन्द्र सिंह उस बादल के भाग्य को बदल नहीं सकते, जिन्होंने ने पंजाब के लोगों को १० वर्षों तक लूटा है तथा अब कांग्रेस पार्टी के पीछे अपना आश्रय ढूंढ रहे हैं।ज्ज्

बिट्टू को उन्होंने शुभ-कामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझनी चाहिए कि उन्हें (बिट्टू को) जलालाबाद से उम्मीदवार बनाना कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा स्वर्गीय बेअंत सिंह की राजनीतिक विरासत को समाप्त करने की एक साज़िश हो सकती है। मान ने कहा कि पंजाब की जनता तो बादल परिवार को सरकार से बाहर का रास्ता दिखने का निर्णय पहले से ही ले चुकी है तथा ऐसे में शिरोमणी अकाली दल के दोनों नेताओं को बचाने हेतु कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का प्रयत्न पंजाब की जनता के साथ विश्वासघात ही माना जाएगा तथा यह राज्य में लोकतंत्र के लिए भी अहितकर होगी।आम आदमी पार्टी के नेता ने भारतीय जनता पार्टी के भूतपूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धु पर भी पंजाब-विरोधी शक्तियों के हाथों में खेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिद्धु बहुत बार १९८४ के सिक्ख-कत्लेआम एवं भूतपूर्व प्रधान मंत्री श्रीमति इन्दिरा गांधी द्वारा आपातकाल लागू किए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर दोष आरोपित कर चुके हैं। वह पहले कांग्रेस को च्मुन्नी बदनामज् तथा राहुल गांधी को मानसिक तौर पर विकलांग च्पप्पूज् कह चुके हैं।

मान ने कहा कि सिद्धु की अपनी कोई विचारधारा नहीं है तथा न ही पंजाब के प्रति उनकी कोई नेकनीयती है। वह सुखबीर बादल की तरह ही बुरे हैं। मान ने कहा कि सिद्धु ने आम आदमी पार्टी से मुख्य मंत्री के पद की मांग की थी तथा अब उन्हें लोगों को यह अवश्य बता देना चाहिए कि आख़िर उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ क्या सौदा तय किया है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस यह सोच रही है कि सिद्धु उनके डूबते जहाज़ को बचा लेंगे, तो ऐसा सोचना सब से बड़ी मूर्खता होगी तथा इससे सिद्ध होता है कि कांग्रेस को पंजाब की वास्तविक्ता संबंधी कोई जानकारी ही नहीं है। मान ने कहा कि सिद्धु के इतनी देरी से कांग्रेस में आने से पंजाब की जनता की भावना में कोई अंतर नहीं पड़ेगा तथा आने वाली ४ फ़रवरी को कांग्रेस तथा शिरोमणी अकाली दल-भाजपा गठजोड़ का पर्दा गिर जाएगा। उन्होंने पंजाब की जनता को ऐसे दोनों ज़िमींदार परिवारों के ख़तरनाक इरादों को हराने का आह्वान किया, जो बारी-बारी से पंजाब पर राज्य करते रहना चाहते हैं। मान ने दृढ़तापूर्वक कहा,च्च्आम आदमी पार्टी पंजाब में पूर्णतया सफ़ाया करेगी तथा आगामी सरकार बनाएगी।