5 Dariya News

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने नानके, लहिरा के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध बनाए

नशों, माफिया के जरिए पंजाब को तबाह करने वालों को जेल में डालने का किया वायदा

5 Dariya News

लहिरा 16-Jan-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सोमवार को अपने नानके, लहिरा के लोगों के साथ संपर्क बनाते हुए वायदा किया कि वह राज्य को नशों व माफिया के जरिए तबाह करने के लिए दोषी पाए जाने वाले बादलों सहित उनके रिश्तेदार मजीठिया को जेल में डाल देंगे।लहिरा में जनसभा में जोरदार भाषण देते हुए, जहां लोगों की भारी भीड़ खराब मौसम के चलते उनके पहुंचने देरी होने के बावजूद उत्साह के साथ कई घंटों से उनका इंतजार कर रही थी, कैप्टन अमरेन्द्र ने न सिर्फ उनके देरी से पहुंचने के लिए माफी मांगी, बल्कि कहा कि उन्हें अपनी यह तारीख इस क्षेत्र के लिए रखनी चाहिए थी, जहां से उनकी बहन राजिंदर कौर भट्ठल चुनाव लड़ रही हैं।इस दौरान रैली स्थल पर मौजूद हजारों लोग उस वक्त ठहाके मारकर हंसने लगे, जब उन्होंने नखरेबाज अंदाज में कहा, बाबे (बादल) नूं कुट्टां, या ना कुट्टां?। कैप्टन अमरेन्द्र ने ऐलान किया कि अब उन्हें अपने नानके से इजाजत मिल गई है और उन्हें लंबी में बादल को जोरदार तरीके से पीटना होगा, जिसे उन्होंने अपनी कर्मभूमि बनाने के लिए चुना है।उन्होंने कहा कि चिट्टे ने पंजाब के हजारों बच्चों को निगल लिया है, और नशों से हुई बर्बादी की उदाहरण देते हुए अमृतसर के मकबूलपुरा का जिक्र किया, जहां पूरे गांव में सिर्फ महिलाएं और बच्चे ही बचे हैं। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि नशा फैलाने के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों को सजा दी जाएगी और दोषी पाए जाने पर बादलों व मजीठिया को भी नहीं बख्शा जाएगा।उन्होंने कहा कि राज्य में कांगे्रस की सरकार बनने के चार हफ्तों के अंदर उनके साथ हिसाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि असीं उन्हां सब नूं लंबा पा देवांगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने अकाली दल को एक माफिया पार्टी करार देते हुए, वर्तमान में बादलों के नियंत्रण में चल रही सभी बसों को छीनकर राज्य के बेरोजगार युवाओं के हवाले करने का वायदा किया। उन्होंने राज्य में धार्मिक बेअदबियों की घटनाओं का जिक्र करते हुए, बादलों सहित दोषी पाए जाने वाले सभी लोगों को सजा देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि साडे गुरू ग्रंथ साहिब, साडी गीता और साडे कुरान दी बेअदबी करन वालियां नूं असीं माफ नहीं करांगे, जिस पर मौजूद भीड़ द्वारा ठहाके मारकर समर्थन किया गया।इसी तरह, राज्य के दक्षिणी क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसानों द्वारा आत्महत्याएं किए जाने का जिक्र करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादल किसानों के लिए कुछ भी करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी किसानों के लोन माफ करने व मौजूदा शासन द्वारा पैदा की बर्बादी से उन्हें बचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने जिक्र किया कि कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को पूर्व प्रधानमंत्री व प्रख्यात अर्थशास्त्री डा. मनमोहन सिंह से मंजूरी मिली है, और इसमें किसानों की समस्याओं का बहुत गहराई से हल निकाला गया है।

कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में फैली अराजकता पर चिंता जाहिर की और कहा कि खुद डी.जी.पी. ने स्वीकार किया था कि पंजाब में 52 हथियारबंद गिरोह आजाद घूम रहे हैं, जिसे चुनाव आयोग के ध्यान में लाया गया था व इसी के चलते चुनावी दौर का सामना कर रहे पांच राज्यों सहित पंजाब में भारी तादात में अद्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं।इससे पहले, कैप्टन अमरेन्द्र का स्वागत करते हुए, भट्ठल ने उन्हें पंजाब के पानी का रक्षक बताया, जिन्होंने बादलों के विपरीत क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। जबकि बादल सिर्फ राज्य को लूटने और अपने पारिवारिक हितों को बढ़ावा देने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री से लहिरा को एक जिला घोषित करने की अपील करेंगी, ताकि इसका उचित विकास सुनिश्चित किया जा सके।