5 Dariya News

विधायक नैना चौटाला ने रेलवे संबंधी मांगों को पूरा करवाने के लिए रेलवे मंत्री को लिखा पत्र

मांगों को पूरा करवाने के लिए सांसद दुष्यंत चौटाला व सांसद रोड़ी भी कर रहे प्रयास

5 Dariya News

डबवाली 16-Jan-2017

डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने डबवाली शहर की रेलवे से जुड़ी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए रेलवे संबंधी मांगों को पूरा करवाने के पूरा प्रयास लगा दिए है। इस संबंध में विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि डबवाली हलके की दिक्क्कतें दूर करवाना ही उनका मकसद है। उन्होंने बताया कि रेलवे संबंधी कई मांगे उनके सामने आई है। जिस पर उन्होंने हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला व सिरसा के सांसद चरणजीत रोड़ी को भी मांगों से अवगत करवाया। जिसके बाद दोनों सांसद रेलवे मंत्री व मंत्रालय के उच्चाधिकारियों से भी मिलकर डबवाली की मांगों को पूरा करने की मांग की है। इसके अलावा सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने रेलवे मंत्री को पत्र लिखकर रेलवे संबंधी मांगे पूरी करने की मांग की है।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि उन्होंने स्वयं भी डबवाली की रेलवे संबंधी मांगों को लेकर रेलवे मंत्री सुरेश प्रभू व डी.आर.एम. बीकानेर मंडल को एक पत्र लिखा है जिसमें डबवाली रेलवे स्टेशन पर गाडिय़ों के ठहराव व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। पत्र में गाड़ी न. 19107 व 19108 जन्मभूमि एक्सप्रेस उधमपुर से अहमदाबाद, अहमदाबाद से उधमपुर  गाड़ी का डबवाली रेलवे स्टेशन पर 2 मिनट का ठहराव करवाए जाने, गाड़ी न. 19225-19226 भठिंडा से जम्मू तक जाने वाली गाड़ी को गंगानगर तक वाया डबवाली, हनुमानगढ, सादुलशहर तक बढाने, बीकानेर से दिल्ली सराय रौहल्ला जाने वाली गाड़ी को मलोट, अबोहर की बजाय वाया सादुलशहर, हनुमानगढ, डबवाली, भठिंडा से होकर दिल्ली चलाए जाने की भी मांग की गई है। मलोट, अबोहर साइड में कई चलती गाडिय़ां है। इसके अलावा मंडी डबवाली रेलवे स्टेशन के माल गोदाम को एफ..सी.आई. माल गोदाम के पास शिफट किए जाने का मुद्दा उठाया गया है। रेलवे स्टेशन के पास टावर को उतारने की मांग की गई है। इसके अलावा पत्र में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन शहर के बीचों बीच है, इसलिए सारा दिन आम लोग व स्कूली बच्चे पैदल ही रेलवे टै्रक के उपर से गुजरते रहते है। 

जिससे आमजन व बच्चों को जान का जोखिम रहता है व कभी बड़ी घटना हो सकती है। इसलिए रेलवे ट्रैक के उपर से तुरंत प्रभाव से फुटब्रिज बनाया जाए। इसके अलावा रेलवे मंत्री से मांग की गई है कि पिछले कुछ समय से स्टेशन से रिर्जवेशन क्र्लक हटा दिया गया है। वहीं जनरल टिकट के लिए ही टिकट खिडक़ी पर भारी भीड़ रहती है। बुकिंग क्लर्क यू.टी.एस. टिकट ही दे पाता है। इसलिए दोबारा से रिर्जवेशन क्लर्क नियुक्त किए जाने की मांग की गई है। वहीं पत्र में रेलवे यात्रियों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आर.ओ. सिस्टम लगाए जाने की भी मांग की गई है। इसके अलावा रेलवे पुल के नीचे बन रहे अंडरब्रिज पर आ रही समस्या का भी मुद्दा उठाया गया है। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि रेलवे की इन मांगों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की गई है।