5 Dariya News

पटियाला मेरी जन्मभूमि-लंबी मेरी कर्मभूमि है, जहां से मैं बादलों को सबक सिखाऊंगा :कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

धार्मिक बेअदबी के सभी मामलों की जांच करवाने व दोषी पाए जाने पर बादलों को जेल में डालने का किया वायदा

5 Dariya News

चमकौर साहिब 16-Jan-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने लंबी को उनकी कर्मभूमि बताया है, जहां पर वह बीत दस सालों के दौरान पंजाब के लोगों के ऊपर किए गए बेरहमीपूर्वक अत्याचारों के बदले में बादलों को सबक सिखाएंगे। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह धार्मिक बेअदबियों के सभी केसों की गहराई से जांच करवाएंगे और दोषी पाए जाने पर बादलों को सजा देंगे।चमकौर साहिब में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, जो यहां अपने चुनाव प्रचार के दूसरे दिन की शुरूआत करने से पहले एतिहासिक गुरुद्वारा साहिब में आर्शीवाद लेने पहुंचे थे, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पटियाला उनकी जन्मभूमि है और इसमें उनकी भावनात्मक जड़ें हैं। इसी तरह, उन्होंने लंबी को अपनी कर्मभूमि के रूप में चुना है, क्योंकि बादलों को उनके सभी अपराधों व गुनाहों के बदले में सबक सिखाने के लिए पंजाब के लोगों के प्रति वचनबद्ध हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादलों ने बीते दस सालों में सिर्फ अपने पारिवारिक हितों को मजबूत किया है और राज्य के सभी प्रमुख बिजनेसों पर इन्होंने कब्जा जमा रखा है और अकालियों का सरंक्षण प्राप्त माफिया पंजाब में शासन कर रहा है। उन्होंने बादलों द्वारा अपने शासनकाल में कई करोड़ों रुपए की संपत्तियां बनाने को लेकर उन पर चुटकी ली और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से सवाल पूछा कि वह इतनी सारी इकट्ठी की दौलत को कहां लेकर जाएंगे, क्या वह दुनिया छोड़ते वक्त इसे साथ लेकर जाएंगे? कैप्टन अमरेन्द्र पंजाब के धार्मिक ताने-बाने की रक्षा करने में असफल रही बादल नेतृत्व वाली अकाली-भाजपा सरकार पर भी बरसे। 

उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए मैमोरियल को पूरा करवाने में भी असफल रही, जिस एतिहासिक जमीन पर बड़े साहिबजादे जी ने 40 अन्यों के साथ अपनी जिंदगी का बलिदान दिया था। लेकिन इसके विपरीत बादलों का ध्यान सिर्फ अपने व्यक्तिगत हितों को प्रोत्साहित करने के लिए होटलों को बनाने पर था, जिसका स्पष्ट प्रमाण सुखबीर बादल का सुखविलास है।इस दौरान कैप्टन अमरेन्द्र ने बीते महीनों के दौरान पंजाब में घटी बेअदबियों की विभिन्न घटनाओं का जिक्र किया, जो बादलों की माड़ी सोच का खुलासा करती हैं और इनका उद्देश्य सांप्रदायिक आधार राज्य को बांटना है। जिस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों की उत्साहित भीड़ से कहा कि वह बेअदबियों के सभी मामलों की जांच करवाएंगे और यदि ये (बादल) दोषी पाए, तो उन्हें जेल में डाल देंगे।कैप्टन अमरेन्द्र आम आदमी पार्टी व इसके नेता अरविंद केजरीवाल पर भी जोरदार बरसे, जो पंजाबियों के हितों की लागत पर अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों की पूर्ति करने हेतु राज्य में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।उन्होंने केजरीवाल द्वारा जनसभाओं व रैलियों के दौरान पगड़ी पहनकर खुद को पंजाबी पेश करने की नाकाम कोशिशों पर प्रहार करते हुए, लोगों को आप नेता की घटिया चालाकियों में आने के खिलाफ चेतावनी दी।

कैप्टन अमरेन्द्र ने केजरीवाल को एक झूठा व्यक्ति करार देते हुए कहा कि यह पंजाब की सत्ता को कब्जाना चाहते हैं और राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। इस दिशा में इनके द्वारा पंजाब में चुनावों को लेकर लाए जा रहे हजारों बाहरी लोग चुनाव खत्म होने के बाद राज्य को छोड़कर भागने में थोड़ा-सा वक्त भी नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि आप उन लोगों की पार्टी है, जिनका पंजाब के लोगों के साथ कोई तजुर्बा व संबंध नहीं है। जिस पर कैप्टन अमरेन्द्र ने लोगों से इन बाहरियों के झूठे वायदों के प्रभाव में न आने की अपील की।इससे पहले, चमकौर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास की पूरी तरह से कमी साफ दर्शाती है कि किस प्रकार बादल अपने फायदों को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के हितों का बलिदान दे रहे थे।