5 Dariya News

बादल और कैप्टन ने सरहदी लोगों के दुख दूर करने के लिए कभी भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया और न ही ध्यान दिया- अरविन्द केजरीवाल

पंजाब की आर्थिकता को सुधारने के लिए कृषि पर आधारित इंडस्ट्री को उत्साहित करने का किया वायदा

5 Dariya News

अजनाला, अटारी 15-Jan-2017

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और बादल ने सरहदी जिलों के लोगों की जरूरतों को अनदेखा करके उनको बर्बाद कर दिया है। उन्होंने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस इलाके में कृषि पर आधारित इंडस्ट्री को उत्साहित कर खुशहाली लाने और इलाके के लोगों को रोजगार देने का प्रयास करेगी।केजरीवाल ने कहा कि पंजाब को इस समय कृषि पर आधारित इंडस्ट्री की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिसके साथ इस क्षेत्र में खुशहाली आयेगी, वही नौजवानों के लिए रोजगार के नए मौके पैदा होंगे।उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार की नीतियों के कारण पंजाब की बहुत से औद्योगिक इकाईयां दूसरे सूबे में चलीं गई हैं और आम आदमी पार्टी उनको वापिस लाएगी। उन्होंने कहा कि उनको टैक्स में छूट देने के साथ-साथ यह भी सुनिचित किया जायेगा कि इनमें 80 प्रतिशत नौकरियां पंजाबियों को दी जाएं। उन्होंने कहा कि बार्डर क्षेत्र के विशेष विकास के लिए विशेष आर्थिक पैकेज दिया जायेगा। 

बिक्रम सिंह मजीठिया को अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया का एजेंट करार देते केजरीवाल ने कहा कि उसको सिर्फ जेल में ही नहीं रोका जाएगा, बल्कि नशों की सप्लाई से की गई काली कमाई का दोगुना वसूल किया जाएगा।आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर ने ऐलान किया कि एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत बादलों की ओर से ड्रग माफिया का विरोध करने वाले नौजवानों के खिलाफ डाले झूठे मामलों को रद्द किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिक्रम सिंह मजीठिया के अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया के साथ सम्बन्ध हैं और उन्होंने मेरे (केजरीवाल) खिलाफ भी अमृतसर में झूठा केस डाला हुआ है।उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की तरफ से नौजवानों को नशा-मुक्त करने के लिए सीनियर डाक्टरों की स्पैशल टास्क फोर्स तैयार की जायेगी और 6 महीने में नौजवानों को नशा मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 लाख नौकरियां पैदा कर नौजवानों को समाज की मुख्य धारा में लाया जायेगा।दिल्ली के मुख्य मंत्री ने कहा कि यह कहना गलत है कि पंजाब वित्तीय दौर से गुजर रहा है, पैसों की कोई कमी नहीं है, परंतु राजनैतिक इच्छा की कमी के कारण पंजाब गहरे आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। 

उन्होंने वायदा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी इमानदारी के साथ काम करेगी और अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से लूटे पैसे को जनता की भलाई के लिए खर्च किया जाएगा।केजरीवाल ने कहा कि वह भरोसा देते हैं कि किसानों का कर्ज एक या दो साल में माफ कर दिया जायेगा और स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट को तीन सालों के अंदर पंजाब में लागू कर दिया जायेगा।उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए 150 बिंदु बनाऐ हैं और सरकार का गठन होते ही 10 प्रमुख बिंदुयों को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय सुनहरे भविष्य के लिए राजनैतिक बदलाव का अच्छा मौका है और आम आदमी पार्टी को सत्ता में ला कर पंजाब के लोग कैप्टन और बादल के गठजोड से निजात पा सकते हैं। केजरीवाल ने एक बार फिर दोहराया कि वह पंजाब के मुख्य मंत्री नहीं बनेंगे और यह भ्रम अकाली दल और कांग्रेस की तरफ से फैलाया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब का मुख्य मंत्री भले ही कोई भी हो परन्तु आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब की जनता के साथ किए वायदों को पूरा करने की जिम्मेदारी उनकी है।केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में बादल सरकार ने सेहत और शिक्षा ढांचे को बर्बाद कर दिया है और उनकी सरकार आने पर इसको दरुस्त किया जाएगा।