5 Dariya News

प्रियंका गांधी, उमर अब्दुल्ला के परिधान डिजाइन करना चाहती हैं नफीसा रचेल विलियम

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Jan-2017

पत्रकार से डिजाइनर बनी जम्मू एवं कश्मीर की नफीसा रचेल विलियम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे की शैली से प्रभावित हैं, और प्रियंका गांधी और जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला जैसी राजनीतिक हस्तियों के परिधान डिजाइन करना चाहती हैं। नफीसा (29) ने कहा, "हम नहीं चाहते कि हमें कहा जाए कि हम सशक्त हैं, हम आजाद पैदा हुए हैं। हम महसूस करते हैं कि महिला होना ही हमारी ताकत है।" काले घुघराले बालों वाली नफीसा अपने परिधानों की खुद मॉडलिंग करती हैं, जो सभी महिलाओं के लिए एक संदेश है कि वे जैसी भी दिखती हैं, शानदार हैं।उन्होंने आईएएनएस से कहा, "आप जो भी पहनें, पूरे आत्मविश्वास के साथ। मैं जब भी अपने ग्राहक से मिलती हूं यही कहती हूं कि यह मेरे द्वारा डिजाइन किया गया है। मैं मॉडल नहीं हू, देखो मैं कैसी दिखती हूं।"

नफीसा ने कहा, "मैंने किसी ग्लैमरस जगह पर कभी फोटो शूट नहीं की। मैं या तो अपने घर के पीछे स्थित उद्यान को चुनती हूं या दिल्ली की किसी व्यस्त सड़क को, और अपने अस्त-व्यस्त कमरे को भी।"जम्मू में जन्मी और दिल्ली में रह रहीं डिजाइनर नफीसा ने कहा कि पारंपरिक भारतीय पहनावे, खासकर साड़ियों के प्रति उनके प्यार ने उन्हें अपने नाम का एक ब्रांड शुरू करने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि लड़कियों ने आखिर साड़ी पहनना क्यों बंद कर दिया है। मैं अपने पूरे संग्रह के जरिए उन्हें यह अहसास कराना चाहती हूं कि पारंपरिक कपड़े पहन कर भी आप आधुनिक दिखेंगी। आप साड़ी पहनकर भी जीप चला सकती हैं।"

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की पहनावे को लेकर समझ बहुत शानदार है। उनका कुर्ता, चूड़ीदार और नेहरू जैकेट जबरदस्त है। वह जो पहनते हैं मुझे बहुत अच्छा लगता है।नफीसा आज के राजनीतिज्ञों में किसके लिए कपड़े डिजाइन करना चाहेंगी? उन्होंने कहा, "मैं (कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री) उमर अब्दुल्ला और प्रियंका गांधी के लिए परिधान डिजाइन करना चाहूंगी।"उन्होंने कहा, "अब्दुल्ला पहले से सलीके से कपड़े पहनते हैं। लेकिन काली अचकन और सफेद चुड़ीदार में वह खूब फबेंगे। प्रियंका के लिए मैं एक पारंपरिक शरारा, कुर्ता और दुपट्टा डिजाइन करना चाहूंगी, जिसे पहने मैंने उन्हें कभी नहीं देखा है। उनके लिए मोतियों से गुथी सिफान साड़ी भी अच्छी होगी।"