5 Dariya News

हरसिमरत कौर बादल द्वारा आप तथा कांग्रेस को चुनौती

सीटों के विचार बारे गुप्त समझौता करने की जगह चुनाव से पहले का गठबंधन करके लड़ें चुनाव, कांग्रेस की बगावत ने गुप्त एजैंडा जगजाहिर किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 15-Jan-2017

शिरोमणि अकाली दल ने आज आम आदमी पार्टी तथा कांग्रेस को चुनौती दी कि वह पंजाब में मौजूदा विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के विचार बारे गुप्त समझौता करने की जगह चुनाव से पहले का गठबंधन करके लोक कचहरी में आने तथा कहा कि दिल्ली के चुनाव के बाद के दोनों भाईवाल के मध्य अपवित्र गठबंधन प्रदेश के लोगों के सामने पहले ही जग जाहिर हो चुका है।यहां जारी किए एक बयान में केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री तथा शिरोमणि अकाली दल की नेता बीबी हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि आप प्रमुख श्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा उनकी दिल्ली हाईकमान में हुई सीटों के विचार का समझौता जगजाहिर हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के कैडर द्वारा की बगावत ने यह योजना उजागर कर दी है कि कांग्रेस पार्टी ने आप द्वारा बताई सीटों पर कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं तथा इसी तरह आप ने कांग्रेस की इच्छा अनुसार कमजोर प्रत्याशी चुनिंदा सीटों पर मैदान में उतारे हैं। 

उन्होंने कहा कि यह प्रबंध इसके लिए किया गया, ताकि चुनाव के बाद दोनों पाटयों का गठबंधन करके राज्य में सरकार बनाई जा सके। अकाली नेता ने कहा कि सच्चाई यह है कि दिल्ली में चुनाव के बाद गठबंधन करने वाले दोनों भाईवाल दिल्ली की तरह ही सरहदी राज्य के लोगों को मूर्ख बनाना चाहते हैं।श्रीमति हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह प्रदेश के लोगों का अधिकार है कि वह किसी भी पार्टी या गठबंधन को स्वीकार करें या नकार दें। उन्होंने कहा कि गुप्त समझौता करने वाले दोनों भाईवाल को यदि लगता है कि वह अच्छी सरकार दे सकते हैं, तो फिर दोनों को उनका चुनाव करने का अधिकार वोटों के पास रहने देना चाहिए तथा इसके लिए पवित्र सिद्धांतों पर आधारित चुनाव से पहले का गठबंधन लोगों के सामने पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह संभव नहीं है, 1योंकि दोनों पाॢटयां झूठ बोलने पर निर्भर है तथा उनका असिस्तत्व अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भ्रम फैलाने वाला प्रचार व आधारहीन दोष लगाने पर निर्भर रहती है, इसलिए उनको डर लगता है कि लोग इन भयंकर गलतियों की सजा ही उनको ना दे दें।

श्रीमती बादल ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अमरिंदर ङ्क्षसह को भी यह भी याद करवाया कि 2007 से 2014 तक पंजाब में एक भी अप्रिय घटना नहीं घटित हुई, पर यू.पी.ए. के खातमे के बाद 2014 में आप, जो कि अब कांग्रेस की छुपी हुई भाईवाल है, के उभार के बाद पंजाब पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी तथा अन्य धाॢमक ग्रंथों की बेअदबी सहित अनेकों अप्रिय घटनाएं घटित हो गईं। उन्होंने कहा कि जो गलती कांग्रेस ने 1984 में दिल्ली तथा देश के अन्य भागों में की थी, यह नई पार्टी पंजाब में वही दोहराना चाहती है।उन्होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख को अपील की कि वह ऐसे लोगों के साथ गुप्त समझौते से गुरेज करें, जिनको पंजाब की भलाई से कोई सरोकार नहीं है तथा जो प्रदेश के समाजिक ढांचे को नुकसान पहुंचाकर इसमें से राजनीतिक फायदा लेने की फिराक में हैं।