5 Dariya News

क्या कांग्रेस की पैराशूट द्वारा उमीदवार उतारने की नीती कामयाब होगी?

भदौड से कांग्रेस ने निम्मा का पत्ता काट पैराशूट द्वारा पंजगरांईयां को उतारा

5 Dariya News (विजय जिंदल)

भदौड़ 14-Jan-2017

हलका भदौड में कांग्रेस ने उमीदवार बदल दिया जिससे संकेत मिलते हैं कि भदौड सीट से मुंहमद सदीक को भदौड से बदल कर कांग्रेस ने बडी गलती की हैं। जिस का खमियाजा कांग्रेस को यहां से भुगतना पड सकता हैं । मनप्रीत सिंह बादल की पीपलज पार्टी आफ पंजाब का समझोता कांग्रेस से हुआ तो कांग्रेस ने टिकटों की बांट के तहत भदौड रिर्जव सीट से पीपीपी के निर्मल निम्मा को टिकट दी गई थी जिसको रोजाना के प्रसांत कुमार की टीम के सर्वे से पता चल रहा था कि निम्मा का कांग्रेस के नेता विरोध कर रहे हैं जिस से कांग्रेस को नुकसान होकर साथ ही शिअद के लिए चुनौती थी क्योंकि विरोधता के कारन कांग्रेस के नेता शिअद के पक्ष नहीं भुगत सकते थे इस लिए वह अंदर खाते आप के उमीदवार को जिता कर अपना रोष जाहर कर सकते थे।कांग्रेस का निम्मा का खेला पत्ता कामयाब न होता देख ही कांग्रेस को एसा करने के लिए मजबूर होना पडा ।

कांग्रेस द्वारा निर्मल सिंह निम्मा को बदल कर अब भदौड से जोगिंदर सिंह पंजगरांईयां को पैराशूट के द्वारा भदौड में उतार दिया।जोगिंदर सिंह कांग्रेसी तो हैं परंतु वह बाहर के क्षेत्र के हैं जिस के लिए भी लोग अभी सोच रहे हैं कि उनके साथ चला जाए या नहीं । दूसरी तरफ निर्मल सिंह निम्मा ने भी अजाद उमीदवार के तौर पर खडे होने के लिए मीटिंगे करनी शुरू कर दी क्योंकि निम्मा पहले कांग्रेस की टिकट से चुनाव के लिए तैयारी करते आ रहे हैं । और तो और उन्होंने तो कांगे्रस के झंडे और पोसर्ट भी छपवा कर खच करने की बातें आ रही हैं कि अब निम्मा के लिए भी पीछे वापिस होना मुशिकल हैं। अगर निम्मा अजाद खडे होते हैं तो ज्यादा नुकसान कांग्रेस का ही करेंगे। सूत्र तो यह भी कह रहे हैं कि हो सकता हैं निर्मल निम्मा शिअद में शामिल हो जाएं । 

अगर निम्मा शिअद में शामिल होते हैं तो शिअद मजबूत होगा जिस का लाभ बलवीर सिंह घुन्नस को हो सकता हैं। ऐसा भी कह सकते हैं कि संत बलवीर सिंह सितारे चमक सकते हैं।कुछ सूत्र तो निर्मल सिंह निम्मा के आप पार्टी में जाने की बातें भी कर रहे हैं। अगर निर्मल सिंह निम्मा आप पार्टी  में जाते हैं तो शिअद और कांग्रेस के लिए मुशिकलें खडी कर सकतें हैं। कांगे्रस के वर्करों का कहना हैं अभी निर्मल निम्मा ने अभी लोगों में अपनी पहिचान बनाई ही थी अब नए उमीदवार को अपनी पहिचान नए हलके में बनाने के लिए समय लगेगा । कांग्रेस के नेता और वर्करों का कहना हैं कि पार्टी पता नहीं क्यों जेतू उमीदवार मुंहमद सदीक को जैतो भेज दिया और पहले भदौड से निर्मल निम्मा को भदौड से उमीदवार एलान दिया अब जैतो से जेतू कांग्रेसी उमीदवार जोगिंदर सिंह पंजगरांईया को भदौड लगा दिया । अब देखना होगा कि कांग्रेस की पैराशूट द्वारा उमीदवार उतारने वाली पुरानी नीती कामयाब होगी या फिर कांग्रेसी उमीदवार की जमानत जब्त तो नहीं होगी।