5 Dariya News

पूर्व आप नेता डा. दलजीत सिंह कांगे्रस में शामिल

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पार्टी के लिए और मजबूती बताया

5 Dariya News

अमृतसर 14-Jan-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शनिवार को प्रमुख पूर्व आप नेता डा. दलजीत सिंह का पार्टी में स्वागत करते हुए भरोसा जाहिर किया कि उनका कांग्रेस में आना पंजाब के स्वर्णिम शहर में उसे एक मजबूत प्रोत्साहन देगा।डा. सिंह को एक प्रमुख नागरिक व आंखों के सर्जन बताते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि वह उनका कांग्रेस में स्वागत करने के लिए विशेषतौर पर अमृतसर आए हैं व उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी।इस दौरान बड़ी संख्या में आप समर्थकों सहित भाजपा पार्षद डा. अनूप भी कांग्रेस में शामिल हो गए।इस मौके पर शामिल होने वालों में आप प्रवेश विंग के प्रधान जतिंदर मौदगिल व जोनल को-आर्डीनेटर जतिन सूद के अलावा, अमेरिका से बेरी गरेवाल और वरिन्द्र खारा, सिमरत कौर, दीप कौशल, गुरशरण खाटरिया व बलविंदर सिंह भी थे।इस अवसर पर आप व इसके नेता अरविंद केजरीवाल को देश के लिए खतरनाक करार देते हुए, जो सिर्फ साजिशें करते हैं और उनके एजेंडे में कोई सेवा नहीं है, डा. सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस में यह सुनिश्चित करने हेतु शामिल हुए हैं कि आप आगामी विधानसभा चुनावों में एक भी सीट न जीत सके।

कैप्टन अमरेन्द्र ने पत्रकारों को बताया कि पंजाब नहीं चाहता है कि एक अराजक केजरीवाल यहां आएं और इसकी शांति को भंग करें। उन्होंने खुलासा किया कि केजरीवाल दिल्ली में एक एन.जी.ओ चला रहे थे, जिसकी स्थापना फोर्ड फाउंडेशन ने की थी और वह सी.आई.ए से फंड हासिल करती थी।

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि आप के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पैसे लिए बगैर एक भी टिकट नहीं दी गई है, और औरतों के साथ छेड़छाड़ संबंधी बड़ी संख्या में शिकायतें दर्शाती हैं कि सत्ता हाािसल करने के जुनून में केजरीवाल की पार्टी कितनी नीचे गिर चुकी है। उन्होंने खुलासा किया कि आप के प्रचार को बाहरी व्यक्तियों द्वारा चलाया जा रहा है और इससे स्पष्ट होता है कि पार्टी को पंजाबियों से विश्वास या समर्थन हासिल नहीं है।डा. सिंह 2014 लोकसभा चुनावों में अमृतसर से आम आदमी पार्टी की ओर से एक अच्छी लड़ाई देने के बाद कैप्टन अमरेन्द्र से हार गए थे। हालांकि, आप द्वारा उन पर कथित रूप से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए जुलाई 2016 में उन्हें पंजाब अनुशासनात्मक कमेटी के चेयरमैन पद व राज्य कार्यकारिणी की सदस्यता से हटा दिया गया था।

तब वरिष्ठ आप नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर व संजय सिंह पर पार्टी को बर्बाद करने का आरोप लगाने वाले डा. सिंह ने कहा था कि जिस ढंग से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व पार्टी को चलाया जा रहा है, उनका मोह पूरी तरह से भंग हो चुका है। उन्होंने दावा किया कि जब पार्टी के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाए थे, तो उन्हें हटा दिया गया था और यहां तक कि उन्हें पार्टी के टूटने की धमकी भी दी गई थी, जो बाद में हुआ भी।डा. सिंह ने कहा कि आप में कोई लोकतंत्र नहीं है और जो कोई भी पार्टी की कुनीतियों के खिलाफ बोलने की कोशिश करता है, उसे दबा दिया जाता है। उसके वलंटियरों को भी पार्टी के मंचों पर बोलने की इजाजत नहीं दीे जाती है, जबकि उन्होंने खुद आप में यह समय देखा था और पाया था कि यह चालाक नेतृत्व वाला एक अराजकतावादी संगठन है व इसे केजरीवाल, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक द्वारा नियंत्रित किया जाता है।उन्होंने कहा कि पार्टी धूमिल छवि वाले लोगों को शामिल कर रही है और पार्टी के कामकाज के तरीके के चलते अंदरूनी विरोध बढ़ रहा है।