5 Dariya News

अरविन्द केजरीवाल ने जालंधर में निकाला रोड शो, लोगों ने किया स्वागत

पंजाब का चुनाव आम आदमी पार्टी और अकाली-भाजपा-कांग्रेस गठजोड के बीच, आगामी आप सरकार का एजेंडा किया पेश, कहा पंजाब में व्यापारपक्षिया माहौल का किया जाएगा निर्माण

5 Dariya News

जालंधर 13-Jan-2017

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल का जालंधर में भरपूर स्वागत किया गया, जब उन्होंने यहां रोड शो निकाला। इस मौके नैशनल हाईवे पर गांव परागपुर में बड़ी संख्या में लोग केजरीवाल का स्वागत करने के लिए इकठ्ठे हुए थे, जहां से एक बड़ी संख्या में गाड़ीयों का काफिला चार हलकों से गुजरा। इस मौके आप उम्मीदवारों एचएस वालिया (जालंधर कैंट) डा. संजीव शर्मा (जालंधर सैंट्रल), गुलशन शर्मा (जालंधर नार्थ) और चंदन ग्रेवाल (आदमपुर) समेत केजरीवाल रोड शो दौरान कई स्थानों पर भारी इक्कट्ठ को संबोधन किया।केजरीवाल ने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव आम आदमी पार्टी और अकाली-भाजपा-कांग्रेस गठजोड के बीच लड़ी जा रही हैं, क्योंकि बादल और कैप्टन ने आम आदमी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों के समर्थन से यह साफ जाहिर है आम आदमी पार्टी के समर्थन में उठी सुनामी को अकाली-कांग्रेस गठजोड भी नहीं रोक सकती।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए 150 बिंदू तैयार किए हैं और 10 मुख्य बिंदूओं पर सरकार के गठन के तुरंत बाद पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाबियों के लिए पंजाब के अच्छे भविष्य के लिए राजनैतिक बदलाव का यह बढिय़ा मौका है, जब बादल और कैप्टन के गठजोड को तोड़ा जा सकता है, जिनकी तरफ से पंजाब का चुनाव मिल कर लड़ा जाता हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में मनीश सिसोदिया ने कहीं कह दिया था कि आम आदमी पार्टी की तरफ से किए गए वायदों को केजरीवाल पूरा करेंगे और इसके बाद अकाली और कांग्रेसियों ने यह भ्रम फैलाना शुरू कर दिया कि केजरीवाल पंजाब का मुख्य मंत्री बनना चाहते हैं। जिस से साबित होता है कि इन पार्टियों को केजरीवाल फोबिया हो गया है और उससे डर लगता है। केजरीवाल ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि वह पंजाब का मुख्य मंत्री नहीं बनेंगे और यह सिर्फ कांग्रेस और अकालियों का झूठा प्रचार है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भले कोई भी बने, परन्तु वह गारंटी लेते हैं कि आम आदमी पार्टी की तरफ से लोगों के साथ किए वायदों को पूरा किया जाएगा। दिल्ली के मुख्य मंत्री ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद उनकी प्राथमिकता नशों को खत्म करने की होगी और एक महीने के अंदर नशों की सप्लाई बंद करवा दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के सभी कारोबारों पर बादलों ने कब्जा किया हुआ है और बिक्रम मजीठिया की तरफ से नशों का कारोबार चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्ता संभालने के बाद बादलें की तरफ से बेकसूर लोगों के खिलाफ ऐनडीपीसी के झूठे मामलों को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन के बाद सीनियर डाक्टरों की एक स्पैशल टास्क फोर्स तैयार की जाएगी और नौजवानों को 6 महीने के अंदर नशा -मुक्त किया जायेगा और 25 लाख नौकरियों की व्यवस्था करके उनको दोबारा मुख्य धारा में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस समय पंजाब में नशों से पीडित नौजवानों की संख्या 40 लाख के करीब है।केजरीवाल ने कहा कि बुढापा, अंगहीणता और विधवा पैंशन को 500 रुपए से बढ़ौतरी कर 2500 रुपए महीना किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस पंजाब में 2500 रुपए पैंशन देने का वायदा कर सकती है तो हिमाचल प्रदेश और करनाटक जैसे राज्यों में क्यों नहीं देती, जहां कांग्रेस सत्ता में है।इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में शिक्षा और सेहत व्यवस्था का ढांचा कांग्रेस और अकाली दल की सरकारों ने बिल्कुल तबाह कर दिया है और इसको दिल्ली की तर्ज पर दरुस्त किया जाएगा। उन्होंने पंजाब की जनता को भरोसा दिया कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब को बचाने के लिए जो वायदे किए हैं, उनको हर हाल में पूरा किया जाएगा और पंजाब को लूटने वाले भ्रष्टाचारियों को पकड़ कर जेल में फेंका जायेगा।