5 Dariya News

आम आदमी पार्टी ने सुखबीर बादल को एक हैडलाइन मशीन करार दिया, जिसको आम लोगों की मुश्किलों से कोई सारोकार नहीं

आम आदमी पार्टी को किसी हिंसा के साथ जोडऩा बादल परिवार की बौखलाहट -गुरप्रीत सिंह वड़ैच

5 Dariya News

चंडीगढ़ 13-Jan-2017

आम आदमी पार्टी ने उप मुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल की तरफ से लगाए उन दोषों का खंडन किया है, जिस में सुखबीर सिंह बादल ने उस पर पत्थर फेंकने और उसके पिता की तरफ जूता फेंके जाने की घटना के पीछे आम आदमी पार्टी का हाथ बताया था।आम आदमी पार्टी के सूबा कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने यहां से जारी एक ब्यान में सुखबीर बादल को हैडलाइन मशीन बताया, जिस को आम लोगों की समस्याओं के साथ कोई लेना-देना नहीं है और उनके जीवन में कोई राजनैतिक या सामाजिक नैतिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल की जिंदगी का मकसद सिर्फ पैसे की खातिर लोगों की आंखों में धूल झौंकना और किसी भी कीमत पर अपनी सत्ता की लालसा पूरी करना है। वड़ैच ने सुखबीर बादल की एक टीवी इंटरव्यू का हवाला दिया, जिस में उसने आम आदमी पार्टी के सम्बन्ध आतंकवादियों के साथ बताए था। वड़ैच ने कहा कि सुखबीर बादल को दूसरों पर आरोप लगाने से पहले अपने परिवार और अपनी पार्टी के अस्तित्व का विश्लेषण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव में अपनी हार को देख कर सुखबीर बादल का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल ने धर्म युद्ध मोर्चे दौरान सिक्ख नौजवानों को पंथ के नाम पर हिंसा में फेंका और बाद में सत्ता हासिल करने के लिए नौजवानों को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि बादल परिवार की सत्ता की लालसा ने आंतकवाद के काले दौर दौरान हजारों निर्दोष सिक्ख नौजवानों की जान ली। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल की तरफ से सत्ता हासिल करने के लिए एक बार फिर से ऐसा करने की कोशिश की जा रही है। वड़ैच ने कहा कि सुखबीर की तरफ से अपने विरोधियों को आतंकवादी बता कर उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवाए गए। वड़ैच ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल और सुखबीर बादल दोनों की तरफ से पत्थरबाजी और जूता फेंकने की घटना को ले कर धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का ऐसी किसी भी घटना से कोई सम्बन्ध नहीं है। वड़ैच ने कहा कि हम लोकतंत्र में भरोसा करते हैं और किसी किस्म की हिंसा का समर्थन नहीं करते। उन्होंने कहा कि चुनावों को प्रभावित करने के लिए यह बादल परिवार की एक चाल हो सकती है, परंतु वह लोगों को बेवकूफ़ नहीं बना सकते। इन घटनाओं का कारण उन्होंने लोगों में बादल परिवार के खिलाफ गुस्से को बताया।उन्होंने कहा कि बादल को सूबे के स्त्रोतों की खुली लूट के कारण लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बादलों ने सूबे को आर्थिक मंदहाली में धकेला है। सूबे के लोग अब पूरी वास्तविकता जान चुके हैं कि पंजाब में नशों और रेत माफिया को कौन चला रहा है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि सुखबीर बादल ने सरकार को अपने परिवार की प्राईवेट फर्म की तरह चलाया है। बादल परिवार का नाम पंजाब के इतिहास में भ्रष्टाचार के प्रतीक के तौर पर जाना जाएगा। उन्होंने दोष लगाया कि सुखबीर बादल धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले का मास्टरमाईंड है और इस सबको आम आदमी पार्टी के साथ जोड़ कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की है। परंतु घटनाओं में गिरफ्तार मुख्य आरोपी विजय कुमार ने खुलासा किया है कि उस पर पुलिस की तरफ से दबाव डाल कर दिल्ली के आम आदमी पार्टी के एमएलए का नाम लेने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता जानना चाहती है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के दोषियों को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप गायब हैं और पुलिस अभी तक पता लगाने में असफल रही है। वड़ैच ने कहा कि उन पुलिसकर्मियों का भी अभी तक पता नहीं लग सका जिनके हाथों चलाईं गई गोलियों के कारण बहबल कलां में दो सिक्खों की जान गई थी। वड़ैच ने सुखबीर बादल को कहा कि वह कुछ लोगों को बेवकूफ बना सकते हैं परन्तु वह सभी लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते।