5 Dariya News

बगैर शर्त शामिल हो रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू, उप मुख्यमंत्री पद पर फैसला पार्टी नेतृत्व द्वारा उचित समय पर लिया जाएगा : कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Jan-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने बुधवार को एक बार फिर से कहा है कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू जल्द ही पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सिद्धू बगैर शर्त कांग्रेस में शामिल होंगे व राज्य में उप मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई भी फैसला ए.आई.सी.सी. अध्यक्ष व उपाध्यक्ष द्वारा उचित समय पर लिया जाएगा। यहां पूर्व कांग्रेसी नेता दरबारी लाल की घर वापिसी के अवसर पर चुनिंदा पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत में कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि सिद्धू की पत्नी द्वारा किए गए ऐलान के मुताबिक वह अमृतसर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जबकि उनके पार्टी में शामिल होने को लेकर हो रही देरी के संदर्भ में कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि यह सिद्धू प्रोफैशनल वचनबद्धताओं के चलते हो रहा है, जो चुनावी शुरूआत करने से पहले उन्हें इन्हें पूर्ण करना चाहते हैं।

इसी तरह, बाकी टिकटों को लेकर हो रही देरी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि उनका ऐलान आज कर दिया जाएगा। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को पांच राज्यों को देखना है और ऐसे में निर्णय लेने की प्रक्रिया में देरी होना स्वभाविक है। इस दौरान उन्होंने उन जगहों पर बाहरियों को टिकट देने से इंकार किया, जहां कांग्रेस के पास अपने मजबूत उम्मीदवार हैं।आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया द्वारा अरविंद केजरीवाल को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार पेश करने पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की साजिश का पूरी तरह से भंडाफोड़ हो चुका है, जो यहां तक बिना चुनाव लड़े पंजाब का सी.एम बनना चाहते हैं। लेकिन पंजाब के लोग कभी भी एक हरियाणवी के हाथ राज्य की कमान नहीं संभालेंगे, जिस पर उनके हितों की रक्षा करने को लेकर भरोसा नहीं किया जा सकता।

पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस मैनिफैस्टो की अकाली दल व आप द्वारा की जा रही आलोचना को खारिज करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि इनसे दस्तावेज की प्रशंसा करने की उम्मीद नहीं कर जा सकती। उन्होंने स्पष्ट किया कि डा. मनमोहन सिंह जैसे विश्व प्रख्यात अर्थशास्त्री की मंजूरी प्राप्त यह मैनिफैस्टो, जिसे पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल व पूर्व उप मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल ने तैयार किया है, एक उत्तम दस्तावेज है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर से सत्ता में आने के चार सप्ताह के भीतर नशे के व्यापार में शामिल सभी लोगों को सजा देने की स्पष्ट मंशा का खुलासा किया। जिस पर उन्होंने वायदा किया कि इस मामले में किसी को ढील नहीं दी जाएगी, लंबा पा दिआंगे सब नूं।हालांकि, कैप्टन अमरेन्द्र ने प्रकाश सिंह बादल पर जूता फैंकने व इससे पहले सुखबीर बादल के काफिले की घटना को अफसोसजनक करार, लेकिन कहा कि लोगों का यह गुस्सा खुद-ब-खुद सामने आ रहा है। जिस पर उन्होंने लोगों से बीते 10 सालों में बादलों द्वारा उन पर किए गए अत्याचारों के खिलाफ अपना बदला वोट के जरिए लेने की अपील की।

एक सवाल के जवाब में, कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में वी.वी.आई.पी कल्चर समाप्त करने संबंधी अपनी वचनबद्धता को दोहराया और इसे समय की जरूरत बताया। उन्होंने कहा कि पुलिसवालों के वी.आई.पी ड्यूटी पर होने से जिलों में हवलदारों की भारी कमी है और इसके चलते उन्हें दिन में 12-18 घंटे काम करना पड़ता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि पुलिस विभाग का कल्याण पार्टी के एजेंडे में आगे रहेगा, जिसे लेकर मैनिफैस्टो में वायदा किया गया है।एक अन्य सवाल के जवाब में कैप्टन अमरेन्द्र ने एक बी.एस.एफ जवान की वीडियो में फोर्स में खाने का अनुचित प्रावधान होने को लेकर किए गए दावे की जांच किए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिखाए मुतबिक हालात सही प्रतीत होते हैं और इसके लिए बी.एस.एफ को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।