5 Dariya News

14 जनवरी को अरविन्द केजरीवाल माझा में घर बचाओ मुहिम की करेंगे शुरूआत

केजरीवाल की तरफ से भोआ, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, अजनाला, राजासांसी, अटारी, तरनतारन और खेमकरन के गांवों का किया जाएगा दौरा - हिम्मत सिंह शेरगिल

5 Dariya News

अमृतसर 10-Jan-2017

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल की तरफ से माझे के लोगों में भ्रष्टाचारी राजनीतिज्ञों के खिलाफ उत्साहित करने के लिए घर बचाओ मुहिम की शुरुआत की जायेगी, जिन सियासतदानों ने पंजाब में नशो का व्यापार कर भोले -भाले नौजवानों का जीवन बर्बाद कर दिया। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के पंजाब लीगल सैल के प्रमुख और हलका मजीठा से उम्मीदवार हिम्मत सिंह शेरगिल ने अमृतसर में एक प्रैस कांफ्रैंस दौरान दी। अमृतसर (साउथ) से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डा. इन्दरबीर सिंह निझर के साथ मौजूद शेरगिल ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल 14 जनवरी से 15 जनवरी तक माझा क्षेत्र में रहेंगे। इस दौरान वह सरहदी इलाके भोआ, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, अजनाला, राजासांसी, अटारी, तरनतारन और खेमकरन के गांवों का दौरा करेंगे और आगामी विधान सभा चुनावों में बिगड़े हुए और भ्रष्टाचारी सियासतदानों को सत्ता से बाहर करने और आगे वाली पीढिय़ों के सुनहरे भविष्य के लिए लोगों को लामबद्ध होने का न्योता देंगे। 

शेरगिल ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भागयापूर्ण है कि पंजाब अपने छोटे भौंगोलिक क्षेत्र के बावजूद राष्ट्रीय अनाज भंडार में सबसे अधिक योगदान डालता है, भारतीय फौज में सब से ज़्यादा पंजाबी हैं, खेल और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी प्राप्तियां हासिल की हैं, परन्तु अखौती राजनीतिज्ञों के कारण उनको निराश होना पड़ रहा है, क्योंकि यह सियासतदान पंजाब का भविष्य सुधारने की बजाए अपनी, तिजोरियां भरने में लगे हुए हैं। इस मौके बोलते हुए डा. इन्दरबीर सिंह निझर ने कहा कि देश की चौंकीदारी के लिए पंजाबी हमेशा सीना तान आगे आए हैं और अपने मिसाली हिम्मत, इमानदारी और मेहनत के कारण पूरी दुनिया में नाम चमकाया है, परन्तु अखौती राजनीतिज्ञों की तरफ से नौजवान पीड़ी को नशों की दलदल में धकेल कर उनके साथ खीलवाड़ किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की नशा और भ्रष्टाचार के बारे में नीति स्पष्ट है और भ्रष्टाचार और नशों के मामले को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सूबे में आम आदमी पार्टी की सरकार का गठन होने के बाद ऐसे मामलों को सख्ती के साथ निपटा जाएगा। इस मौके घर बचाओ मुहिम संबंधी जानकारी देते एडवोकेट जसविन्दर सिंह ने कहा कि यह मुहिम लोगों को नशों से निकालने के लिए एक वचन है। उन्होंने कहा कि यह मुहिम उन लोगों के लिए है जो नशे के सौदागरों के चंगुल में फंस गए हैं और यह पूरे पंजाबियों के लिए नौजवान विरोधी योजनाओं के खिलाफ खड़े होने के लिए आह्वान किया। इस मौके गुरभेज सिंह संधू मीडिया इंचार्ज (माझा जोन) और विजय मेहता महासचिव (अमृतसर जोन) भी मौजूद थे।