5 Dariya News

छत्तीसगढ़ : थाईलैंड की महिला की मौत के बाद कई स्पा सेंटर सील

5 Dariya News

रायपुर (छत्तीसगढ़) 08-Jan-2017

थाईलैंड से भारत टूरिस्ट वीजा पर आई एक महिला की छत्तीसगढ़ के भिलाई में संदिग्ध मौत हो जाने के बाद पुलिस ने रविवार को नगर के कई स्पा सेंटरों को सील कर दिया। विदेशी महिला एक महीने से भिलाई के वेद स्पा में काम कर रही थी। थाईलैंड की महिला को उल्टी और पेटदर्द की शिकायत के बाद उसे गुरुवार को भिलाई के एक निजी नर्सिग होम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। मामले की जानकारी मीडिया और पुलिस को तब हुई, जब मृतका की बहन उसके मृत शरीर को विमान से थाईलैंड ले जाने की तैयारी कर रही थी और रायपुर एयरपोर्ट पहुंची थी।पुलिस को मामले की जानकारी भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दी, क्योंकि शव को विमान से जाने के लिए एनओसी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जरूरत होती है। 

मृतका रत्ना पुनरम (38) अपनी बहन पोबिन और एक अन्य युवती के साथ टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। वह एक महीने से भिलाई के वेद स्पा में काम कर रही थी और शांतिनगर में किराये के मकान पर बहन पोबिन व एक अन्य युवती के साथ रहती थी।गुरुवार को उसे उल्टी और पेटदर्द के बाद नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। वहां उसके दो माह के गर्भवती होने के पता चला। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टी व पेट दर्द की परेशानी होने लगी, जिससे इलाज के दौरान रत्ना ने दम तोड़ दिया। रत्ना की बहन का कहना है कि रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में रत्ना की मौत हुई है, जबकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि उसे यहां लाया ही नहीं गया। यदि रत्ना की मौत अंबेडकर अस्पताल में होती तो बगैर कागजी कार्रवाई के शव परिजनों के सुपुर्द नहीं किया जाता। 

विदेशी युवती की मौत की खबर के बाद भिलाई पुलिस ने शहर के स्पा और मसाज सेंटर्स में तत्काल छापेमारी कर उनके कागजात जब्त कर लिए। सभी सेंटर्स को सील कर दिया गया है और वहां काम करने वाली विदेशी महिलाओं के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। इस घटना के बाद से रविवार को राजधानी रायपुर के भी स्पा सेंटर्स को पुलिस ने घेरे में लिया है और अब तक लगभग चार दर्जन से ज्यादा स्पा सेंटर्स पर जांच जारी है। रायपुर एएसपी विजय अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस की टीम आईयूसीएडब्लू की टीम के साथ स्पा सेंटर्स में जांच कर रही है।