5 Dariya News

कांग्रेस की नीतियों के कारण पंजाब के लोग झेला संताप : अरूण जेटली

कैप्टन अय्याश तथा केजरीवाल करप्शन की मां: सांपला, गठबंधन अपने 10 वर्षों के विकास कार्यों के दम पर बनाएगी विजय की हैट्रिक :नरेन्द्र तोमर

5 Dariya News

अमृतसर 08-Jan-2017

कांग्रेस की नीतियों के कारण पंजाब के लोगों ने आतंकवाद का संताप झेला तथा अकाली भाजपा की सरकारों ने पंजाबियों के जख्मों पर मलहम लगाकर भाईचारक सांझ को मजबूत करने तथा फिर प्रदेश को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया। यह शब्द केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली के हैं, जो भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला द्वारा निकाली गई 8 दिवसीय विजय संकल्प रथ यात्रा के समापन समारोह मौके यहां विशाल जनसमूह को संबोधन कर रहे थे। श्री जेतली ने कहा कि यदि पिछले 3 दशकों के इतिहास की ईमानदारी से नजरसानी करें तो साफ हो जाएगा कि कांग्रेस की नीतियां पंजाबियों में तकरार पैदा कर आतंकवाद की भ_ी में धकेलने वाली थी, जिसमें हजारों लोग मौत की भेंट चढ़ गए तथा जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई, पर 1997 में जब अकाली भाजपा की सरकार बनी तो इसने लोगों के जख्मों को मलहम लगाई तथा आपसी प्यार को मजबूत किया। श्री जेतली का कहना था कि 2002 में कैप्टन अमरिंदर की सरकार बनने के बाद पंजाब में सियासी बदलाखोरी, झूठे मुकद्दमेबाजी का बोलबाला रहा। सरदार प्रकाश ङ्क्षसह बादल को विदेशों में जायदाद के आरोपों में गिरफ्तार किया गया, पर बादल साहिब के ऊपर लगाए आरोप तो साबित नहीं हुए, कैप्टन अमरिंदर के विदेशों में खाते जरूर निकल आए हैं। 

श्री जेतली ने कहा कि 2007 से 2012 में अकाली-भाजपा के समाजिक गठबंधन ने लोगों की सांझ बधाई तथा 2012 से 2017 तक पंजाब में विकास के कीॢतमान स्थापित किए। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पंजाब को दिए एमज, आई.आई.टी., आई.आई.एम. जैसे संस्था ऐतिहासिक प्राप्तियां, जो सड़कों के जाल, बड़े-बड़े संस्थान तथा ढांचे की स्थापित के बाद विकास का नया चेप्टर शुरू करेंगे। उन्होंने स्मार्ट सिटी तथा श्री अमृतसर साहिब में हुए कार्यों को पंजाब के शहरों तथा गांवों की कायाकल्प किए जाने की सबसे पुख्ता मिसाल बताया, जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।श्री जेतली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में देश की सुरक्षा के लिए किए सर्जिकल स्टाइरक, भ्रष्टाचार पर जबरदस्त वार तथा पंजाब की तरक्की के लिए नए प्रोजेक्ट देकर जो इतिहास रचा जा रहा है, वह आजाद भारत के इतिहास में कोई भी कांग्रेस सरकार नहीं कर सकी। श्री जेतली ने विजय सांपला की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं को अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के गठन के लिए तन मन धन से प्रयत्न करने का आह्वान दिया।

श्री जेतली से पहले केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री तथा पंजाब के चुनाव इंचार्ज नरेन्द्र तोमर ने दावा किया कि पंजाब में तीसरी बार अकाली भाजपा गठबंधन की सरकार ही बनेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी वर्कर पूरी तरह एकजुट हैं तथा विकास कार्यों के एजैंडे पर प्रदेश के लोग दोबारा मोहर लगाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब सहित देश भर में से खत्म हो चुकी है तथा केजरीवाल का जादू खत्म हो चुका है। पंजाब के लोग दिल्ली वालों के तजुर्बे से सीख चुकी है तथा केजरीवाल को मुंह नहीं लगाएगी।अपने संबोधन में पंजाब भाजपा के प्रधान विजय सांपला ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को झूठा तथा अय्याश करार दिया है तथा केजरीवाल को बेईमान कहकर संबोधन किया। श्री सांपला ने कहा कि कांग्रेस तथा आप पंजाब में वोट मांगने के हकदार नहीं। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा पंजाब के विकास में लगे हुए हैं तथा कैप्टन अपने पाकिस्तानी दोस्तों के साथ अय्याशी करते हैं। जो विरोधी गुट कहकर पंजाब की चिंता नहीं करता वह सत्ता में आकर क्या करेगा। केजरीवाल को भ्रष्टाचार की मां करार देते हुए उन्होंने कहा कि यह आरोप आप के वर्कर ही लगा रहे हैं। केजरीवाल की कहनी और कथनी में जमीन आसमान का अंतर है। विजय सांपला ने दावा किया कि पंजाब में एक बार अकाली-भाजपा गठबंधन ही सरकार बनाएगा।

दरबार साहिब तथा दुर्गायाणा मंदिर में नतमस्तक होने के साथ यात्रा संपन्न हुई:

विजय सांपला की अगुवाई में विजय संकल्प रथ यात्रा हुसैनीवाला से शुरू होकर पंजाब के उन 23 विधानसभा हलकों में गई, जहां से भाजपा चुनाव लड़ती है। इस यात्रा दौरान पिछले तीन दिनों दौरान खराब मौसम तथा वर्षा भी हुई, पर कार्यकर्ताओं का जोश ठंडा नहीं पड़ा। करीबन 310 जगहों पर कार्यकर्ताओं ने विजय संकल्प रथ यात्रा का स्वागत किया। इस यात्रा का मकसद पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार बर तैयार करके मैदान में मिलकर विरोधियों के खिलाफ जुटने का आह्वान देना था। रविवार सुबह इस यात्रा का काफिला विशाल रैली में बदल गया। जिसको पंजाब तथा केन्द्रीय नेताओं ने संबोधन किया। नेताओं ने श्री दरबार साहिब तथा दुर्गायाणा मंदिर में नतमस्तक होकर यात्रा खत्म की गई तथा चुनाव युद्ध शुरू करने का बिगुल बजा दिया।इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पंजाब चुनाव प्रभारी प्रभात झा ने कहा कि अकाली भाजपा गठबंधन विकास के मुद्दे पर 2017 के इन विधानसभा चुनाव दौरान लोगों के बीच जाएगी तथा लोगों का मिल रहा प्यार तथा भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत से इस बार यह गठबंधन जीत की हैट्रिक बनाएगा। 

एक दो दिनों में हो जाएगा उम्मीदवारों का ऐलान : अरूण जेटली

केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पंजाब विधानसभा का बिगुल बज चुका है, जिसके भारतीय जनता पार्टी भी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा जल्द ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा।