5 Dariya News

शाम लाल चौधरी ने सीएफसी की आधारशिला रखी

लोगों से कल्याणकारी स्कीमों का लाभ लेने के लिए कहा

5 Dariya News

जम्मू 05-Jan-2017

सिंचाई एवं बाढ नियंत्रण मंत्री शाम लाल चौधरी ने आज सुचेतगढ में परलाह गुरूद्वारा के निकट समुदाय सुविधा केन्द्र (सीएफसी) की आधारशिला रखी। 

समुदाय सुविधा केन्द्र पर अनुमानित 25 लाख रु. की राशि का व्यय किया जाएगा जिसे सीमांत क्शेत्र विकास प्रोग्राम (बीएडीपी) कल्सटर माडल गांव साईकला के अधीन निर्मित किया जाएगा जिससे साईकला बियासपुर, पिंडी सरोचना एवं अन्य आसपास के क्शेत्रों से सम्बंधित लोगों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। मंत्री ने बीडीओ को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो को स्तरीय सामान का प्रयोग कर समयबद्ध तरीके से पूरा करें। उन्होंने गुरू गोविंद सिंह जी की 350वीं जयंती के अवसर पर गुरूद्वारा परलाह में प्रार्थना कर राज्य की शांति की दुआ मांगी।

समारोह को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों को सभी किस्म की बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है तथा सीमांत क्शेत्रों के विकास के लिए विशेश ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा विभिन्न गांवों के लोगों ने मंत्री से भेंट कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। इनमें विशेश रूप से बिजली, पानी, सडकें, संचार, स्वास्थ्य एवं शिक्शा शामिल हैं, के बारे में जानकारी दी। मंत्री ने उनकी समस्याओं को सुना तथा आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।उन्होंने लोगों से विभिन्न राज्य एवं केन्द्रीय प्रायोजित स्कीमों से लाभ लेने के लिए भी कहा।