5 Dariya News

सीजीसी झंजेडी ने तीसरा इंटरनेशनल जरनल आफ बिजनेस मैनेजमेंट किया रिलीज, राष्ट्रीय स्तर की युनिवर्सिटयों के ३३ पेपर किए रिलीज

छात्रों व अध्यापकों को अप टू डेट रखने के लिए अंतर्राष्ट्रीय जरनल की अहम भूमिका: प्रेसिडेंट धालीवाल

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 03-Jan-2017

चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस के झंजेडी कालेज द्वारा मैनेजमेंट के छात्रों के लिए तीसरा इंटरनेशनल जरनल आफ बिजनेस मैनेजमेंट रिलीज किया गया। यह जरनल नेशनल इंस्टीट्यूट आफ साईंस कम्युनिकेशन व इन्फार्मेशन रिसोर्स नई दिल्ली द्वारा सीरियल नंबर 2149-3402 के माध्यम से रजिस्टर किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस इंटरनेशनल जरनल आफ बिजनेस मैनेजमेंट में देश की मशहूर युनिवर्सिटयों के शिक्षा माहिरों के ३३ पेपर पेश किए गए हैं। सीजीसी के डायरेक्टर जरनल डा जीडी बंसल के अनुसार इस जरनल में पिछले दो सालों में अब तक ८० पेपर पेश किए गए थे, परंतु देश भर की शैक्षिक संस्थाओं के छात्रों व अध्यापकों में इसकी लोकप्रियता के चलते इस वर्ष ३३ पेपर प्रकाशित किए गए जो कि बेहतरीन कार्य है। इस बार मैनेजमेंट शिक्षा के लगभग हर छात्र के लिए मार्केटिंग, फाईनांस, रिटेल मैनेजमेंट, होटल जगत, ई बिजनेस, महिला सशक्तिकरण एसिट एलोकेशन, स्टाक की जानकारी, बेंकिंग क्षेत्र की जानकारी, ग्रीन एसोसिएशन, सोशल मीडिया का समाज पर असर व टूरिज्म सहित कई अहम विषय चुने गए हैं।

इस अवसर पर जरनल को रिलीज करते हुए सीजीसी गु्रप के प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने कहा कि विश्वीकरण व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहे मुकाबलों के कारण अच्छी खोज व विश्व स्तर पर आ रहे बदलावों की जानकारी होना एक छात्र के साथ हर अध्यापक के लिए बेहद जरूरी हो जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस जरनल की शुरूआत की गई थी। इसके बहुत अच्छे रिस्पांस को देखते हुए इस बार लगभग हर तरह की जानकारी को अप टू डेट तरीके से छापा गया है। प्रेसिडेंट धालीवाल ने आगे कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि देश भर से शिक्षा जगत के नामचीन व्यक्तियों के लेख एक जगह एकत्र हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी यही कोशिश रहेगी कि इस जरनल के माध्यम से हम अपने छात्रों को और अच्छी जानकारी उपलब्ध करवा सकें।