5 Dariya News

प्रकाश सिंह बादल द्वारा पंजाबियों को अपने व बेगाने की पहचान करने का आह्वान

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को पंजाब की दुश्मन पार्टीयां बताया ,बुढलाडा विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन कार्यक्रम

5 Dariya News

मानसा/बुढलाडा 31-Dec-2016

कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को पंजाब की दुश्मन पार्टी करार देते पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज पंजाबियों को अपने व बेगाने की पहचान करने का आह्वान किया, ताकि आगामी विधान सभा चुनावों में राज्य की बागडोर सही हाथों में दी जा सके।आज बुढलाडा विधान सभी क्षेत्र में संगत दर्शन कार्यक्रम दौरान स.बादल ने लोगों को सचेत करते कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने सिखों के पवित्र स्थान श्री दरबार साहिब पर हमला करवाया हो, दिल्ली में हज़ारों बेगुनाह सिखों का कत्ल करवाया हो और पंजाब के बनते हक देने से हमेशा नज़रअंदाज किया हो, वह दुश्मन पार्टी कभी भी पंजाब का भला नहीं सोच सकती। कांग्रेस ने मुल्क में लम्बे समय सत्ता का सुख भोगा पर इस पार्टी ने पंजाब के साथ आर्थिक, सामाजिक तथा धार्मिक क्षेत्र में बेइंसाफी और धक्केश़ाही की। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पंजाब, पंजाबी और पंजाबियों की आवाज़ बुलंद करने वाली पार्टी है जो सदैव पंजाबियों की तरक्की व खुशहाली के लिए जदोजहद करता आ रहा है।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब विरोधी बताते स.बादल ने कहा कि केजरीवाल को ना तो पंजाब के मसलों की समझ है और ना ही उसे यहां के लोगों की जरूरतों संबंधी पता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के पास पंजाब के विकास और तरक्की के लिए केई एजेंडा नहीं बल्कि पंजाबियों को बेतुके नारों के साथ भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि फोके नारों के साथ सरकारें नहीं चलती बल्कि राज्य के विकास के लिए ऐजंडे तय करने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ सरकार का एजेंडा हमेशा राज्य का विकास, भाईचारक सांझ का रहा है और भविष्य में भी गठजोड़ इसपर पहरा देगा।

पंजाबियों को सचेत करते स.बादल ने कहा कि यदि गलती के साथ भी कांग्रेस या आम आदमी पार्टी को राज्य करने का अवसर मिल गया, तो यह पार्टी नि:शुल्क बिजली पानी, आटा-दाल, शगुन स्कीम सहित लोगों की दी जा रही सभी सुविधाएं तुरंत बंद कर देगी। उन्होंने लोगों को याद करवाया कि जब पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार थी, तो उन्होंने अकाली-भाजपा सरकार द्वारा आरंभ की गई मुफत बिजली पानी की सुविधा भी बंद कर दी थी और अकाली-भाजपा गठजोड़ द्वारा इस के विरूद्ध लड़े गए लंबे संघर्ष के बाद ही इस सुविधा को दोबारा आरंभ किया गया था। इसी प्रकार कैप्टन ने मुख्यमंत्री होते सरकारी भर्ती पर ही सम्पूर्ण पाबंदी लगा दी थी।इस उपरांत यहां पत्रकारों द्वारा मुख्यमंत्री को किस विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी उन्हें जिस भी विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए कहेगी, वह उसे खुशी से स्वीकार करके वहीं से चुनाव लड़ेंगे। स. बादल ने कहा सियासत में पार्टी सबसे सुप्रीम होती है और वह अपने पूरे जीवन में पार्टी के प्रत्येक आदेश पर फूल चढ़ाते आए हैं।सतलुज यमुना लिंक नहर के लिए प्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराते मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के कांग्रेसी शुरू से अपनी हाई कमांड की कठपुतलियां बनकर राज्य के हितों का नुकसान करते रहे हैं। इसकी मिसाल देते उन्होंने कहा कि सबसे पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने उस समय के कांग्रेसी मुख्यमंत्री स.दरबारा सिंह पर दरियाई पानी के मामले पर अपनी मजऱ्ी के फैसले थोपे। इस पश्चात पंजाबियों के जख़्मों पर नमक छिड़कने के लिए सतलुज यमुना लिंक नहर की नींव रखने के लिए इंदिरा गांधी स्वयं पहुंची थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब लिंक नहर की नींव रखते समय स.बादल व अन्य अकाली नेता रोष में गिरफतारियां दे रहे थे । उस समय कैप्टन अमरेन्द्र सिंह टक लगाने वाले समारोह में स्वयं उपस्थित होकर अपने लीडर को खुश करने के लिए बड़ी उत्सुकता से नहर बनाने के फैसले का स्वागत कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी को दोहरे किरदार वाली पार्टी बताते स.बादल ने कहा कि इस पार्टी की अगु़वाई वाली दिल्ली सरकार ने तो पानी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में पंजाब के खिलाफ हल्फिया बयान देकर पहले ही अपना असली रूप दिखा दिया था। दरियाई पानी की रक्षा के लिए लड़ाई लडऩे के लिए पंजाबियों के सहयोग की मांग करते स.बादल ने अपनी दृढ़ता का प्रगटावा करते स्पष्ट किया कि पानी की एक भी बूंद पंजाब से किसी भी कीमत पर बाहर नहीं जाने दी जाएगी, चाहे इसके लिए कितनी भी कुर्बानी क्यों ना करनी पड़े। पंजाब से बाहर पानी को ना जाने का तर्क देते मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की अन्न सुरक्षा के लिए पंजाब ने पहले ही पानी व ज़मीन जैसे अनमोल स्त्रोतों की भी कुर्बानी दे दी पर अब शेष बचता पानी भी यदि राज्य से बाहर चला गया, तो हमारा राज्य तबाह हो जाएगा।मौजूदा शिरेामणि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की सरकार द्वारा की गई पहलकदमियों का जि़क्र करते मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को मुफत बिजली देने के लिए वार्षिक 6000 हज़ार करोड़ रूपए सरकार द्वारा सब्सिडी के रूप में यअदा किए जाते हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब ही देश का एकमात्र राज्य है जहां कि गरीब परिवारों को आटा व दाल मुहैया करवाने के लिए आटा दाल स्कीम लागू की है और कैंसर व हैपेटाईटस-सी जैसी भयानक बीमारियों का उपचार भी मुफत किया जाता है। इसके अतिरिक्त किसानों के लिए 50 हज़ार रूपए तक नि:शुल्क उपचार के लिए सेहत बीमा योजना भी लागू की गई है और यदि किसी हादसे में परिवार के मुखी की मौत हो जाती है तो उस परिवार को 5 लाख रूपए की बीमा राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि किसानों को 50 हज़ार रूपए का ब्याज मुक्त कजर् भी मुहैया करवाने की स्कीम लाई गई है।संगत दर्शन कार्यक्रम की अहमियत को बताते हुये स. बादल ने कहा कि इस प्रोग्राम द्वारा लोगों की दुख तकलीफों को निकट से जानने व सुलझाने का अवसर मिलता है। उन्होने कहा कि आम लोगों से उठा हुआ नेता ही समस्याओं को समझ सकता हे मुख्यमंत्री ने कहा कि केै प्टन अमरेन्द्र सिंह लोगों में आने जाने को अपनी हानि समझता है जबकि दूसरी तरफ वह लोगों की संगत में गर्व महसूस करते है। स. बादल ने कहा कि राजे महल में रहते है और मैं लोगों मे रहता हूं।मुख्यमंत्री ने आज गांव बोड़ावाल,अंक्कावाली ,रियूंदकलां, कुलरियां और बुढलाडा में संगत दर्शन कार्यक्रम करके लोगों की समस्याएं सुनी और गांवों के विकास कार्यो के लिए ग्रांटे दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव श्री केजेएस चीमा, हल्का विधायक मानसा श्री प्रेम मित्तल, डिप्टी कमीशनर मानसा वरिन्द्र कुमार शर्मा, एसएसपी मानसा श्री मुखविन्द्र सिंह भुल्लर, चेयरमैन पनसीड पंजाब श्री सुखविन्द्र सिंह औलख आदि मौजूद थे।