5 Dariya News

लम्बी के गांव सिंघेवाल में 192 फर्जी घरों की मुरम्मत के लिए 15-15 हजार रुपए के चैक बांट कर बादलों ने किया 28 लाख रुपए से अधिक का घोटाला - जरनैल सिंह

पंजाब के यदि 200 गांवों में भी ऐसा घोटाला हुआ हो, तो राशि 57 करोड़ से पार -जरनैल सिंह

5 Dariya News

चंडीगढ़ 31-Dec-2016

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के को-कनवीनर और हलका लम्बी से पार्टी उम्मीदवार जरनैल सिंह ने बादलों पर सूबे के खजाने का दुरुपयोग करने का दोष लगाया है। चण्डीगढ़ से जारी एक प्रैस ब्यान में जरनैल सिंह ने कहा कि वोटरों को भरमाने के लिए इस समय बादलों की तरफ से हर प्रयास किया जा रहा है। जरनैल सिंह ने कहा कि एक तरफ तो सूबे का खजाना लगभग खाली पड़ा है, दूसरी तरफ राजनैतिक फायदा लेने के लिए बादलों की तरफ से घोटाले किए जा रहे हैं। मीडिया में आईं रिपोर्टों का हवाला देते जरनैल सिंह ने कहा कि लम्बी के गांव सिंघेवाल में वोटर सूची मुताबिक 372 घर हैं, जबकि 564 मकानों के मुरम्मत के लिए 15 -15 हजार रुपए दिए गए हैं। जरनैल सिंह ने दोष लगाया कि 192 ऐसे घरों के लिए मुरम्मत राशि के चैक जारी करने, जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है, साफ इशारा करता है कि यह एक बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा 15,000 रुपए प्रति घर के हिसाब के साथ 192 फर्जी घरों के लिए दी गई राशि 28,80,000 रुपए बनती है। 

जरनैल सिंह ने कहा कि यह तो सिर्फ एक गांव की बात है। यदि पूरे पंजाब की बात की जाए, तो पता नहीं ओर कितने गांवों में ऐसे घोटाले किए गए हैं। जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब में साढ़े बारह हजार के लगभग गांव हैं और यदि पूरे पंजाब के 200 गांवों में भी ऐसा घोटाला हुआ हो तो यह राशि 57 करोड़ पहुंच जाती है। जरनैल सिंह ने दोष लगाया कि बादलों की शह के बिना ऐसा होना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह राशि बादलों की जेब में गई होगी। उन्होंने मांग की है कि ऐसे घोटालों की सीबीआई जांच होनी चाहिए, जिसके बादलों की वास्तविक्ता सामने आ सके। इस के इलावा जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब में इस समय बादलों की तरफ से माफिया राज चलाया जा रहा है और सूबे के खजाने को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेता-बजरी, ट्रांसपोर्ट, केबल और शराब के कारोबारों को बादलों ने कंट्रोल किया हुआ है। उन्होंने पंजाब की जनता को भरोसा दिया कि सूबे में आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन के बाद बादलों की तरफ से किए गए सब घोटालों की गहराई से जांच की जाएगी और जनता का लूटा हुआ पैसा इनके पास से वसूल कर जनतक कामों पर खर्च किया जाएगा।