5 Dariya News

1000 मास्टर काडर अध्यापकों को पहली जनवरी को मिलेगें- डा. दलजीत सिंह चीमा

208 लैक्चरारों की प्रिसीपलों के रूप में पदोन्नति के लिए दी स्वीकृति, 873 डीपीई और 74 शरीरिक शिक्षा लैक्चरारों की भर्ती के लिए इश्तिहार जारी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 30-Dec-2016

शिक्षा विभाग में उच्च स्तर पर की गई भर्ती और पदोन्नतियों की प्रक्रिया  को जारी करते हुये नये चुने एक हजार मास्टर काडर अध्यापकों को नये वर्ष का तोहफा देते हुये पहली जनवरी 2017 नियुक्ति पत्र देने का फैसला किया गया है। यह जानकारी शिक्षा डा. दलजीत सिंह चीमा ने आज यहां अपने सरकारी निवास में शिक्षा विभाग के उच्च स्तरीय बैठक के पश्चात दी। बेठक में नई और भर्ती व पदोन्नतियां करने का भी फैसला किया गया।बैठक के पश्चात जारी प्रेैस बयान द्वारा जानकारी देते हुये डा. चीमा ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा पिछले दस वर्षो में रिकार्ड 84 हजार अध्यापकों की भर्ती की गई है। इसी प्रक्रिया को जारी रखते हुये हाल ही में भर्ती किये मास्टर काडर की वेटिंग लिस्ट के एक हजार अध्यापकों को पहली जनवरी 2017 को नियुक्ति पत्र दिये जाएगेें। उन्होने कहा कि इन अध्यापकों को पहले की तरह मेरिट अनुसार बुलाकर मनपंसद के स्टेशन की उसी दिन अलाट किये जाएगें।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस के अतिरिक्त 873 डीपीई और 74 नये शरीरिक शिक्षा लैक्चरारों की भर्ती के लिए आज इश्तिहार जारी कर दिया गया है और इश्तिहार जारी होते ही यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होने बताया कि बैठक में पदोन्नतियां संबधी भी विचार करते हुये लैक्चरार से प्रिसीपलों के रूप में पदोन्नति के 208 पद भरने की भी स्वीकृति दी गई जोकि शीघ्र ही पूरी कर ली जाएगी। बेठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा डा. जी विजरालिंगम, डायरैक्टर जनरल  स्कूल शिक्षा श्री प्रदीप अग्रवाल, डीपीआई सैंकेडरी शिक्षा श्री सुखदेव सिंह काहलों, डीपीआई एैलीमैंटरी शिक्षा श्री इंद्रजीत सिंह, डायरैक्टर प्रशासन श्रीमती गुरप्रीत कौर धालीवाल व डिप्टी डायरैक्टर डा. गिन्नी दुग्गल भी उपस्थित थे।