5 Dariya News

टी.एम.सी को बड़ा फायदा, प्रमुख आप नेताओं का पार्टी में आना जारी

बराड़ ने दोआबा में टी.एम.सी की मजबूत उपस्थिति बनाई; अगला निशाना मालवा होने का इशारा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 29-Dec-2016

तृणमूल कांग्रेस को पंजाब में तेजी से मिल रहे समर्थन का क्रम जारी है व जगमीत सिंह बराड़ ने वीरवार को यहां एक पत्रकार वार्ता के दौरान और आम आदमी पार्टी नेताओं को पार्टी में शामिल किया। आज नवांशहर, बंगा व गढ़शंकर के सैक्टर इंचार्ज मनजीत सिंह और दोआबा में आप के एक प्रमुख चेहरे बड़ी संख्या में वलंटियरों के साथ टी.एम.सी में शामिल हो गए।इस क्रम में टी.एम.सी में शामिल होने वाले अन्य प्रमुख आप नेताओं में महिला विंग मोहाली की सदस्य दलविंदर कौर, आप एस.सी विंग के प्रमुख गुरिन्दर सिंह व बलदेव सिंह और प्रभजोत सिंह (दोनों सर्कल इंचार्ज) शामिल रहे।इस दिशा में आज आप को बड़ी संख्या में नेताओं व वर्करों द्वारा छोडऩा बराड़ विरोधी लॉबी के पार्टी में टी.एम.सी में गठबंधन में देरी के चलते विद्रोह के रूप में स्पष्ट दिख रहा है।

टी.एम.सी में शामिल होने के बाद मनजीत सिंह ने कहा कि नवां पंजाब के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे जमीनी स्तर के वर्करों को जगमीत सिंह बराड़ जैसे साफ सुथरे नेता की जरूरत है, जो बीते करीब 40 सालों से पंजाब के हित के लिए खड़े हैं। वह और उनके साथी बराड़ जैसे वचनबद्ध नेताओं के अधीन काम करना चाहते हैं, जो पंजाब को व्यक्तिगत हितों से ज्यादा तरजीह देते हैं। मनजीत के आप छोडऩे को आप को दोआबा क्षेत्र में एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है, जो यहां पार्टी का आधार पैदा करने में एक अहम कड़ी रहे हैं। मनजीत ने कहा कि हम पंजाब के हित में कार्य करेंगे, न कि कुछ व्यक्तियों की तरह थोड़े वक्त के लिए नीतियां बनाएंगे, जो इस आंदोलन को अपने राजनीतिक के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

दलविंदर कौर ने कहा कि वे लंबे वक्त से नेतृत्व को जगमीत सिंह बराड़ जैसे नेताओं को आंदोलन की अगली कतार में लाने की अपील कर रहे थे, लेकिन कुछ कारणों के चलते वे वलंटियरों की अपीलों को अनसुना कर रहे थे, जिसके चलते हमने सीधे तौर पर बराड़ के साथ आने का फैसला लिया। हम शुरूआत कर रहे हैं और अब अधिक से अधिक वलंटियर टी.एम.सी में शामिल होंगे, क्योंकि यहां प्रचार से ज्यादा मुद्दों व मैरिट को प्राथमिकता दी जाती है।

आप एस.सी विंग गुरिंदर सिंह ने कहा कि आप का एस.सी विंग तेजी से यह महसूस कर रहा हे कि उन्हें उसी तरीके से राजनीतिक फायदों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जैसे कांग्रेस व अकालियों ने बीते समय के दौरान किया। हम वोट बैंक से अधिक हैं और हमें पूरा राजनीतिक प्रतिनिधित्व चाहिएं। इसी के चलते हम टी.एम.सी में शामिल हुए हैं।इस दौरान जगमीत सिंह बराड़ ने एक छोटा सा बयान देते हुए कहा कि टी.एम.सी पंजाब में सभी वचनबद्ध सामाजिक व राजनीतिक वर्करों के लिए एक मंच है और समय आ गया है कि हम राज्यस्तरीय ढांचा स्थापित करें। वह अपने भाइयों व बहनों का खुली बाजुओं से स्वागत करते हैं और उन्हें वायदा करते हैं कि टी.एम.सी उन्हें उनके मिशन में हर मुमकिन समर्थन देगी।बराड़ ने यह भी इशारा किया कि आगामी दिनों में टी.एम.सी अपने समर्थन का आधार व संगठनात्मक ढांचा बढ़ाने को एक राज्यस्तरीय मुहिम चलाएगी। उन्होंने कहा कि हम आगामी दिनों में और अधिक कार्यालय खोलेंगे और जल्द जी राज्यभर से समान विचारधारा वाले लोगों को शामिल करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। वह काग्रेस में बड़े नामों के संपर्क में हैं और आने वाले दिनों में वे भी टी.एम.सी में शामिल होंगे।इस दौरान पूर्व आप युवा उपाध्यक्ष बलजीत सिंह, गौतमबीर सिंह, गुरदास गिरधर व अमरदीप सिंह मांगट भी मौजूद रहे।