5 Dariya News

बंजार स्कूल में 1.24 करोड़ से बनेगा टीचिंग ब्लाक : कर्ण सिंह

साइंस ब्लाक के नए कमरों के कार्य का टैंडर भी आवंटित ,वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को बांटे ईनाम

5 Dariya News

कुल्लू 29-Dec-2016

आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने कहा है कि पिछले चार वर्षों के दौरान बंजार विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य व अन्य सभी मूलभूत सुविधाओं का अभूतपूर्व विस्तार किया गया है। क्षेत्र में दो नए कालेज खोले गए और पिछले सत्र में ही 33 स्कूलों को अपग्रेड किया गया। यह अपने आप में एक रिकार्ड है। आगामी सत्र में भी एक दर्जन से अधिक स्कूलों को अपग्रेड करने का लक्ष्य रखा गया है। कर्ण सिंह वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंजार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर रहे थे।उन्होंने कहा कि लगभग 133 वर्ष पुराने बंजार स्कूल में नए टीचिंग ब्लाॅक के लिए 1.24 करोड़ की धनराशि मंजूर की गई है। इस भवन का कार्य जल्द ही आरंभ कर दिया जाएगा। इसके अलावा साइंस ब्लाक के अन्य कमरों के कार्य का टैंडर भी कर दिया गया है। 

आयुर्वेद मंत्री ने स्कूल की चहारदिवारी के लिए तीन लाख रुपये, स्टेज के लिए दो लाख और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए बीस हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने भूटान में आयोजित कुंगफू प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतने वाले विद्यार्थी संजय जोशी को पांच हजार का नकद ईनाम देने का ऐलान भी किया। उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इससे पहले स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष इंदिरा शर्मा ने आयुर्वेद मंत्री का स्वागत किया और प्रधानाचार्य छिमा डोलमा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।इस मौके पर बंजार ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष कंुज लाल राणा, विभिन्न विभागों के अधिकारी और कांग्रेस के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 

मंगलौर स्कूल के लिए 1.40 करोड़ मंजूर

आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने वीरवार सुबह बंजार विधानसभा क्षेत्र के गांव सिहड़ा, मंगलौर और सिधवां में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि गांव सिहड़ा की सड़क और पुल की मरम्मत के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंगलौर के भवन के लिए एक करोड़ 40 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं। जल्द ही इसका कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। सिधवां के देवता घटोत्कच मंदिर सामुदायिक भवन के लिए भी धनराशि का प्रावधान किया जाएगा।