5 Dariya News

आम आदमी पार्टी ने जरनैल सिंह को लम्बी से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा

अब तक आपसी सहमति से बादल और कैप्टन एक दूसरे के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतारते आए हैं - अरविन्द केजरीवाल

5 Dariya News

कोलियावाली (लम्बी) 28-Dec-2016

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज पार्टी नेता जरनैल सिंह को मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लम्बी से 2017 के चुनावों के लिए उम्मीदवार ऐलान दिया। लम्बी हलके के गांव कोलियावाली में लोगों के भारी इक्कट्ठ को संबोधन करते केजरीवाल ने उपस्थित संगतों को जरनैल सिंह के लम्बी से उम्मीदवार बनाने के बारे में जैसे ही पूछा तो भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने हाथ उठा कर और ताली के साथ इसका स्वागत करते जरनैल सिंह की उम्मीदवारी पर मोहर लगा दी।इस मौके बोलते केजरीवाल ने कहा कि अब तक कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिन्दर सिंह और मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल अपनी आपसी सहमति से एक दूसरे के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतारे जाते रहे हैं जिस के साथ कि वह आसानी से चुनाव जीतते आए हैं परंतु इस बारी हम प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, कैप्टन अमरिन्दर सिंह और बिक्रम मजीठिया को भागने नहीं देंगे। इसी लिए ही हम अमरिन्दर, बादल, सुखबीर और मजीठीए को धूल चटाने के लिए अपने ताकतवर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। 

आप नेता ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह और बादलों की मिलीभुगत का सबूत देते कहा कि पिछली बार जलालाबाद से खड़े किए गए कांग्रेस के उम्मीदवार और मजीठा से कांग्रेसी उम्मीदवार अपनी, जमानता भी नहीं बचा सके और सिर्फ 7 हजार के करीब वोट लेने में ही कामयाब हो सके। केजरीवाल ने कहा कि अकाली नेता और पूर्व मंत्री स्वर्ण सिंह फिलौर के पुत्र का नाम नशा व्यापार में आने के बाद उसको कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था परंतु ऐसे नेता को भी कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस में शामिल कर लिया। इसी तरह बिक्रम मजीठिया के खासम खास इन्दरबीर सिंह बुलारीया को भी कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस में शामिल कर लिया। इस से यह सिद्ध होता है कि बादल, कैप्टन और मजीठिया परिवार मिलकर पंजाब को लूट रहे हैं। 

इस मौके बोलते जरनैल सिंह ने बादल को पंजाब के मुद्दों पर खुली बहस की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अकाली दल जो विकास की बातें टीवी चैनलों पर करता आ रहा है। मुख्य मंत्री उनके साथ इस बारे में जनता के सामने बहस करें। पंजाब में हर रोज किसान आत्म हत्याएं कर रहे हैं नौजवान नशों के कारण मर रहे हैं। बादल परिवार ने ट्रांसपोर्ट, शराब और केबल माफिया कब्जे में कर लिया है। क्या यह बादलों का विकास का माडल है, जिस बारे में वह काफी समय से हला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादल बहस संबंधी समय और स्थान खुद निर्धारित करें। इस मौके पार्टी के मैंबर पार्लियामेंट साधु सिंह, भगवंत मान, संजे सिंह, बलजिन्दर कौर और कुलतार सिंह ने लोगों को संबोधन किया।