5 Dariya News

10 लाख से अधिक नवयुवको को अगले पांच वर्षो मे दी जाएगी उच्च स्तरीय हुनर सिखलाई- सुखबीर सिंह बादल

स्वयं का कारोबार शुरू करने के लिए नवयुवकों को दस लाख तक के ब्याज मुक्त कर्जे भी दिये जाएगें

5 Dariya News

झोरड़, मलोट 27-Dec-2016

राज्य के नवयुवकों को आज के समय के बराबर बनाने के लिए तकनीकी पक्ष से हुनरमंद बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुये आज पंजाब के उप मुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रत्येक पांच गांवों के पीछे एक हुनर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की जाएगी । उन्होने आगे बताया कि इन केन्द्रों में अगले पांच वर्षो दौरान राज्य के दस लाख से अधिक नवयुवकों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होने यह जानकारी भी दी कि इन नवयुवकों को दस लाख रूपये तक के कर्जे बिना ब्याज से दिये जाएगे ताकि वह अपना व्यवसाय शुरू कर सके।मलोट क्ष्ेत्र के संगत दर्शन मौके पत्रकारो से बातचीत करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्षो दौरान राज्य के सभी 12000 गांवों को शीशी फलोरिंग, स्वच्छ पेयजल व सीवरेज आदि की सुविधाओं से लैस करके उनको शहरी तर्ज पर विकसित किया जाएगा। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पुडा द्वारा गांवों में स्थापित की जाने वाली कालोनियों में गरीब वर्ग के लोगों के लिए पांच लाख मकानों का निर्माण किया जाएगा।कांग्रेस पार्टी पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा बड़े बड़े वायदे करने से कोई लाभ नही होगा। क्योकि पंजाब के लोगों के कांग्रेस के इन झूठे वायदों के पीछे छीपा सच देख चुके है। जिस कारण कांग्रेस को आगामी विधान सभा चुनावों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ेगा और मुख्यमंत्री बनने की कैप्टन की आशा पर पानी फिर जाएगा। पंजाब कांग्रेस प्रधान द्वारा उचित प्रशासन के दावों को झूठे बताते हुये स. बादल ने यह पूछा कि पिछले कार्यकाल दौरान कैप्टन अमरेन्द्र क्यों उचित प्रशासन नही दे सका। कैप्टन अमरेन्द्र को स्वयं सबसे बड़ा माफिया करार देते हुये स. बादल ने कहा कि जिस प्रकार केैप्टन के कार्यकाल में एक के बाद एक घोटाले सामने आये उससे यह स्पष्ट पता चलता है कि कैप्टन और उसकी जुडंली केवल पंजाब को लूटकर अपना घर भरने में ही व्यस्त थी। आप पार्टी को आड़े हाथों लेते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह गैर धार्मिक लोगों की जुंडली है जिनको राज्य की महान धार्मिक और सांस्कृतिक रिवायतों व विरासत संबधी कोई ज्ञान नही है।

शिअद भाजपा सरकार को पंजाब के इतिहास में एक मात्र लोक पक्षीय सरकार बताते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल के उचित नेतृत्व पंजाब सरकार ने गरीबों व कमजोर वर्गो के अतिरिक्त व्यापारियों, मजदूरों और किसानों के हितों की रक्षा की है औरकिसानों व व्यापारियों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य बीमा,  एससी बीसी वर्ग के लिए 200 यूनिट निशुल्क बिजली, किसानों के लिए निशुल्क बिजली और इस क्षेत्र मेेेंं सेम की समस्या को हल करना सरकार की लोकपक्षीय नीतियों गवाही भरते है।उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पुलिस द्वारा कपूरथला तेजाब हमला मामले की पूरी गहराई से जांच की जा रही है और इस मामले की दोषियों को बख्शा नही जाएगा।इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने मलोट क्षेत्र के 52 गांवों की पंचायतों को विकास के लिए 12 करोड़ रूपये की ग्रांटे बंाटी उन्होने यह भी कहा कि विधान सभा चुनावों के लिए बाकी टिकटों की घोषणा भी शीघ्र ही कर दी जाएगी।इस अवसर पर विधायक और मलोट से उम्मीदवार दर्शन सिंह कोटफत्ता, पूर्व विधायक बलदेव सिंह बलमगढ़, पंजाब एग्रो के चेयरमैन दयाल सिंह कोलियांवाली, शिअद के जिला कोआरडीनेटर अवतार सिंह वणवाला आदि भी उपिस्थत थे।