5 Dariya News

भ्रष्टाचार मुक्त देश की सजृना के लिए डिजिटल इंडिया को साकार करने की आवश्यकता-हरसिमरत कौर बादल

भाजपा उम्मीदवारों संबधी पैनल हाई कमांड को भेजा ,नामों की घोषणा शीघ्र- विजय सांपला

5 Dariya News (अजय पाहवा)

लुधियाना 27-Dec-2016

केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने देश वासियों को आग्रह किया कि वह भ्रष्टाचार मुक्त देश की सजृना करने के लिए केन्द्र की राष्ट्रीय लोकतंत्रीय गठबंधन सरकार द्वारा शुरू किये गये डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को साकार करने के लिए सहयोग करे।आज स्थानीय गुरू नानक देव भवन में राज्य स्तरीय डिजिधन मेला समागम दौरान भव्य एकत्र को संबोधन करते हुये श्रीमती बादल ने कहा कि केन्द्र की राष्ट्रीय लोकतंत्रीय गठबंधन सरकार द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में देश को विकास के नये मुकाम कायम करने की ओर ले जाया जा रहा है। जिसके लिए सबसे जरूरी है कि देश को पहले काला धन व भ्रष्टाचार से मुक्त किया जाए इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ही नोटबंदी और डिजिटल इंडिया का लक्ष्य निश्चित किया था देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने और डिजिटल इंडिया का सपना साकार करने के लिए लोगों को सहयोग करना चाहिए।इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्रीमती बादल ने कहा कि नोटबंदी के कारण चाहे लोगों को शुरू में परेशानी का सामना करना पड़ा पंरतु फिर भी लोगों द्वारा इस कदम को भरपूर सहयोग दिया जा रहा है और स्थिति दिन प्रतिदिन सामान्य होती जा रही है। उन्होने  कहा कि केन्द्र सरकार ने काला धन को खत्म करने और डिजिटल इंडिया को उत्साहित करने के लिए की नोटबंदी का फैसला किया था जिस के भविष्य में बेहतर परिणाम देखने को मिलेगें।

आप पार्टी के कनवीनर अरविंद केजरीवाल द्वारा नोटबंदी के फैसले के लगातार विरोध किये जाने संबंधी पूछे जाने पर श्रीमती बादल ने कहा कि केजरीवाल देश के एक मात्र वह राजनीतिक नेता है जो राष्ट्र के हित में लिये प्रत्येक फैसले का विरोध करते है। उन्होने कहा कि केजरीवाल देश के हितों को एक तरफ रखकर राजनीति करते है पंजाब विधान सभा चुनावों में आप पार्टी की कारगुजारी संबधी पूछे जाने पर उन्होने कहा कि इस पार्टी के उम्मीदवारों की जमानते जबत हो जाएगी। उन्होने कहा कि केजरीवाल कभी भी सफल लोक नेता नही बन सकता क्योकि उसके पास लोगों और देश की अध्यक्षता करने के लिए जरूरी अनुभव की बहुत कमी है।पत्रकारों से बातचीत करते हुये केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा के राज्य प्रधान श्री विजय सांपला ने कहा कि पंजाब विधान सभा चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नामों का पैनल बनाकर पार्टी हाई कमांड को भेजा जा चुका है और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शीघ्र ही की जा रही है। इससे पहले उन्होने समागम को संबोधन करते हुये लोगों को अपील की कि देश बड़े बदलाव में से गुजर रहा है। जिसके लिए जरूरी है कि लोग भी अपनी मनोदशा बदलकर डिजिटल इंडिया का हिस्सा बने। उन्होने कहा कि लोगों को डिजिटल बनाने में भाजपा का युवा मोर्चा अहम भूमिका निभाएगा।

समागम को अन्य के अतिरिक्त पंजाब सरकार के सिंचाई मंत्री स. शरणजीत सिंह ढिल्लो, प्रशासकीय सुधार विभाग पंजाब के मुख्य श्री रजनीश मल्होत्रा, नीति आयोग के सलाहकार श्रीमती सुनीता संाघी,निदेशक श्री जतिन्द्र सिंह, पुष्पिंद्र सिंह व अन्य के संबोधन किया। समागम दौरान नकदी रहित लेनदेन करने वाले खाता धारक लोगों का लक्की ड्रा भी निकाला गया। इस अवसर पर पूरी तरह नकदी रहित कार्य करने वाले लुधियाना के दो स्कूलों, राजस्व विभाग लुधियाना और नकदी रहित विषय पर हुये मुकाबलों के विजेता विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।समारोह दौरान जूनियर विश्व चैम्पियनशिप मंदीप कौर संधू, वेटरन भारतीय हाकी खिलाड़ी प्रीतपाल कौर, ओलपिंक स्वर्ण पदक विजेता पारूल गुप्ता, पलप्रीत सिंह बराड़ व गुरविन्द्र सिंह गिल्ल दोनों अंतराष्टी्रय बास्किटवाल खिलाडी , अंतराष्ट्रीय खिलाडी हरदीप सिंह ग्रेवाल ने भी शमुलियत की और लोगों को डिजिटल इंडिया का हिस्सा बनने का आग्रह किया इस अवसर पर डिप्टी कमीशनर श्री रवि भगत , अतिरिक्त डिप्टी कमीशनर (व)मिस अपनीत रियात, जिला भाजपा प्रधान श्री रविन्द्र अरोड़ा व अन्य उपिस्थत थे।