5 Dariya News

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पास लोगों को देने के लिए झूठे बहाने और गप्पें : हरसिमरत कौर बादल

भगवंत मान ने पंजाबियों का नाम बदनाम किया: हरसिमरत कौर बादल

5 Dariya News

मानसा/ जोगा 27-Dec-2016

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने मिल कर पंजाब के  विकास और दी जा रही सविधाओं का भट्टा बिठा देना है, क्योंकि यह दोनों पार्टियां एक दूसरे से मिली हुई हैं। ये विचार केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग मंत्री भारत सरकार हरसिमरत कौर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान रखे हैं।बीबा बादल ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के मुख्य मंत्री हैं परन्तु वह अपने राज्य को विकास की ओर ले जाने की बजाय अन्य राज्यों में घूमते फिरते हैं। आम आदमी पार्टी के मंत्रियों पर जहाँ संगीन अपराध हैं, वहीं अब टिकटों के  वितरण पर भी लोगों से 2 या 3 करोड़ रुपए ले कर टिकटें दी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पास लोगों को देने के लिए झूठे बहाने और गप्पों के पुलिंदे हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि वे ऐसी पार्टियों से सचेत रहें।

पत्रकारों की ओर से भगवंत मान के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री बीबा बादल ने कहा कि भगवंत मान ने पंजाबियों को बदनाम करके रख दिया है। 60 सालों के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी सांसद को सर्वसम्मति से संसद से बाहर रखा हो। उन्होंने कहा कि शहीदों की बात और उनके जैसी पगडिय़ों की नकल करके कभी गुरू घर और कभी पार्लियामेंट में नशा करके  आना बहुत ही बुरी बात है। केंद्रीय मंत्री बीबा बादल ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब स. प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकाली- भाजपा सरकार का मुख्य उदे्श्य नौजवानों को नौकरियां, गरीब और जरूरतमंद परिवारों को अधिक से अधिक सुविधाएं देना है। इसी लक्ष्य के तहत स. प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के खजाने का मुँह जरूरतमंदों, गरीबों को आटा- दाल स्कीम, शगुन स्कीम, मोटरों के बिल माफ, माई भागों स्कीम के  तहत साइकिलों का वितरण, उजव्वला स्कीम अधीन चुल्लहओं का वितरण, सेहत बीमा योजना के अलावा अन्य कई तरह की सुविधाएं देने के लिए खोल रखा है।

अपने आज के  दौरे दौरान बीबा हरसिमरत कौर बादल ने जोगा में 377 लाभार्थियों को 'प्रत्येक को मकानÓ अभियान अधीन अनुमति पत्र वितरित किए हैं, जिनमें से 299 परिवारों को नये मकानों के लिए और 78 परिवारों को मकानों की मरम्मत के  लिए करीब पौने 5 करोड़ रुपए के  स्विकृति पत्र सौंपे। इस अवसर पर बीबा बादल ने ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाली 5 पी. आर. टी. सी. की बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने कहा कि यह बस सेवा शुरू होने से गाँवों के लोगों की यातायात की समस्या हल हो जायेगी। इन बसों के रूट में एक बस बुढ़लाडा से दातेवास, बरेटा, मंडेर, जुगलाण और कुलरियां। इसी तरह दूसरी बस बुढ़लाडा से बोहा, शेरखांवाला, मघाणियां, रियूंद, झल्लबुट्टी, मंडेर और बरेटा। तीसरी बस बुढ़लाडा से कलीपुर, बोहा, नन्दगढ़, मलको, चैनेवाला, झुनीर, फत्ता, सरदूलढ़ और झंडा कलाँ। चौथी बस बुढ़लाडा से अहमदपुर, कुलहरी, बरनाला, जवाहरके, मानसा, मानबीबडिय़ां, सैदेवाला, खोखर, मान असपाल और मोड़ मंडी और इसी तरह पाँचवी बस बुढ़लाडा से दातेवास, रंघडिय़ाल, गागा और लहरा के रूट कवर करेगी। 

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर मानसा श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, एम. डी. पी. आर. टी. सी. श्री रविन्द्र सिंह, एस. एस. पी मानसा श्री मुखविन्दर सिंह भुल्लर, वाइस चेयरमैन पी. आर. टी. सी. श्री विनरजीत सिंह गोल्डी, चेयरमैन जिला योजना समिति बठिंडा श्री जगदीप सिंह नकई, चेयरमैन मार्केट समिति भीखी श्री बलदेव सिंह माखा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ( विकास) श्री हरिन्दर सिंह सरा, जिला प्रधान शिरोमणी अकाली दल श्री गुरमेल सिंह फफड़े भाईके, पी. ए. टू बीबा हरसिमरत कौर बादल श्री अनमोलप्रीत सिंह, जी. एम. पी. आर. टी. सी. बुढ़लाडा श्री महिंदरपाल सिंह, जिला प्रधान एस. सी. विंग श्री स्वर्ण सिंह हीरेवाला, जिला प्रधान स्त्री शिरोमणी अकाली दल (शहरी) मैडम सिमरजीत कौर सिम्मी, जिला प्रधान स्त्री शिरोमणी अकाली दल (देहाती) मैडम बलवीर कौर और जनरल सचिव मालवा जोन- 1 श्री केवल के  अलावा लाभार्थी मौजूद रहे।