5 Dariya News

केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सुनाम में शहीद उधम सिंह जी की यादगार का नींव पत्थर रखा

पंजाब सरकार द्वारा शहीद उधम सिंह जी से संबधित विदेशों में पड़े सामान का लाने के लिए सार्थक प्रयत्न किये जाएगें-वित्त मंत्री

5 Dariya News

सुनाम (संगरूर) 25-Dec-2016

भारत की आजादी में बेमिसाल कुर्बानियां देने वाले शहीदों की ऐतिहासिक यादगारों को बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा अहम प्रयत्न किये गये है। ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ा अपने शहीदों को याद रख सके। इन विचारों का प्रगटावा केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज सुनाम में शहीद उधम सिंह की यादगार का नींव पत्थर रखने के बाद एक प्रभावशाली एकत्र को संबोधन करते हुये किया।केन्द्रीय मंत्री श्रीमती बादल ने कहा कि शहीद उधम सिंह जी की बेमिसाल कुर्बानी को कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शहीद की याद क ो जीवित रखने के लिए लगभग पांच करोड़ रूपये की लागत चार एकड़ स्थान खरीदकर पहले पड़ाव के रूप में दस करोड़ रूपये खर्च किये जाएगें और यह शहीदी यादगार लगभग एक वर्ष के अंदर पूरी हो जाएगी। उन्होने कहा कि अकाली भाजपा सरकार द्वारा प्रत्येक धर्म को सम्मान देते हुये महान शहीदों की यादगारें बनाई गई है ताकि नवयुवक पीढ़ी को अपनी महान विरासत से जोड़ा जा सके। 

उन्होने कहा कि शहीद उधम सिंह जी के जीवन से जुड़े प्रत्येक सामान को इस यादगार का हिस्सा बनाया जाएगा।पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्र का उत्तर देते हुये श्रीमती बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी का लिया फैसला बहुत ही प्रशंसनीय है जिससे आने वाले समय में भ्रष्टाचार को उच्च स्तर पर नकेल डाली जाएगी और गरीब व अमीर का अंतर बिल्कुल खत्म हो जाएगा। उन्होने एक अन्य प्रश्र के उत्तर मे कहा कि पंजाब के लोग शिअद भाजपा सरकार के विकास कार्यो और नीतियों से पूरी तरह संतुष्ट है और राज्य में तीसरी बार अकाली भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उतावले है। उन्होने कहा कि पंजाब के लोग अब कांग्रेस पार्टी और आप पार्टी के नेताओं की चालों में नही आएगें क्योकि इन दोनों पार्टियों के पास झूठ और लारे लगाने के सिवाये कुछ नही है।इससे पहले वित्त और योजना मंत्री स. परमिन्द्र सिंह ढींडसा ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स. प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल की दूरवर्ती सोच के कारण देश के लिए बड़ी कुर्बानियां देने वाले शहीदों की यादगारे बनाने के लिए गये सपने तहत आज सुनाम की पवित्र धरती पर शहीद उधम सिंह की यादगार स्थापति करने का प्रारभिंक प्रयत्न करने के लिए क्षेत्र के लोग सरकार के ऋणी रहेगें। 

उन्होने कहा कि इस यादगार में शहीदी स्मारक , आडीटोरियम, अध्ययन केन्द्र और लाईब्रेरी का कार्य शीघ्र शुरू करवा दिया जाएगा और सारे प्रोजैक्ट को एक वर्ष के अंदर अंदर हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा।उन्होने पत्रकारों द्वारा पूछे एक प्रश्न का उत्तर देते हुये कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शहीद उधम सिंह जी के जीवन से संबधित विदेशों में पड़े सामान को इस यादगार में लाने के लिए सार्थक यत्न किये जाएगें। उन्होने कहा कि शहीद कौम का सरमाया होते है और शहीदों की कुर्बानियों को कभी भुलाया नही जा सकता। समागम दौरान बीबी हरसिमरत कौर बादल और केबिनेट मंत्री स. परमिन्द्र सिंह ढींडसा को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान विधायक गोबिंद सिंह लोगोवाल, वाईस चेयरमैन पीआरटीसी विनरजीत सिंह गोल्डी, जिला प्रधान शिअद तेजा सिंह कमालपुर, प्रधान नगर कोैसिल बघीरथ राये ने समारोह को संबोधन किया।इस अवसर पर वाईस चेयरमैन मंडी बोर्ड पंजाब रविन्द्र सिंह चीमा, चेयरमैन जिला परिषद सतगुरू सिंह नमौेल, मोनिका गोयल, परमजीत कौर विरक , सुनीता शर्मा, मनिन्द्र सिंह लखमीरवाला और अन्य अकाली भाजपा नेता व अधिकारी उपस्थित थे।