5 Dariya News

सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद भी पानी न मिलना, लगता है सरकार नाम की कोई चीज नहीं- अभय चौटाला

भाजपा के विधायकों, सांसदों व मंत्रियों ने कभी नहीं उठाई एसवाईएल की मांग- नेता प्रतिपक्ष

5 Dariya News

रेवाड़ी (हरियाणा) 24-Dec-2016

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा की एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी हरियाणा के लोगों को पानी न मिलना ये दर्शाता है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार नही चाहती की दक्षिणी हरियाणा की प्यासी धरती को पानी मिले और यहां के लोग खेती कर सके। बीजेपी के इतने विधायक, मंत्री और सांसद है लेकिन फिर भी किसी ने एक बार भी एसवाईएल के मुद्दे पर पानी की मांग नही की, क्योंकि उनको केवल वोट की राजनीति करनी है। इनेलो नेता ने उन्होंने सभी पार्टियो के विधायको और सांसदों से एसवाईएल मुद्दे पर एकजुट  होकर राजनीति से ऊपर उठकर नहरी पानी लाने के लिये आह्वान करते हुए पत्र भी लिखा है। इनेलो नेता ने कहा कि नहर का अधिकांश निर्माण कार्य चौधरी देवीलाल की सरकारमें हुआ था और चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्च वाली इनेलो सरकार की जोरदार पैरवी से एसवाईएल को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के हक में आया था। जबकि कांग्रेस व भाजपा ने हमेशा एसवाईएल को लेकर वोट की राजनीति के लिए प्रदेश के हितों को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा व कांग्रेस पार्टी एसवाईएल पर गंभीर होती तो प्रदेश को बहुत पहले एसवाईएल का पानी मिल गया होता।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर सरकार ने 23 फरवरी तक एसवाईएल नहर की खुदाई नही की तो इनेलो पार्टी के कार्यकत्र्ता प्रदेश के लाखों लोगों के साथ पंजाब हरियाणा सीमा पर स्थित गांव इस्माईलपुर में जाकर खुदाई आरम्भ कर देंगे और हरियाणा के हितों के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने शनिवार को एसवाईएल के पानी को लेकर शुरू किए जा रहे जलयुद्ध के दौरान रेवाड़ी जिले के कोसली हलके के गुरावड़ा, जैनाबाद, कारौली व कोसली गाँवो का दौरा करके जनसभाओं को संबोधित किया। इन गाँवो में पहुँचने पर नेता प्रतिपक्ष का जोरदार स्वागत किया गयाऔर उन्हें सम्मानसूचक पगडी पहनाकर सम्मान किया और नहर खुदाई के लिए कस्सी भेंट की। जहां लोगो का जोश देखते ही बनता था। सभाओं में पूर्व सांसद व हल्का प्रभारी कैप्टन इन्द्र सिंह भी उपस्थित थे और अध्यक्षता जिला प्रधान डा. राजपाल यादव ने की।इनेलो नेता ने ग्रामीण सभाओ को सम्बोधित करते हुए कहा की आज बीजेपी सरकार में समाज का हर वर्ग बेहद दुखी और परेशान हैं।पिछले चुनावों के समय बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था की बुजर्गो को दो हजार रूपए बुढ़ापा पेंशन, युवाओ को रोजगार अथवा छह हजार व नौ हजार रूपए पेंशन, महिलाओं और व्यापारियो को सुरक्षा प्रदान करेंगे और पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन देने के अलावा किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों अनुसान उन्हें लागत मूल्य के साथ 50 फीसदी मुनाफा जोडक़र फसलों के लाभकारी मूल्य और कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व भत्ते देने के अलावा सभी कच्चे कर्मचारियों को नियमित भी किया जाएगा। 

लेकिन सरकार बनने के बाद सरकार ने कोई भी चुनावी वादा पूरा न करके प्रदेशवासियों के साथ भारी धोखा किया और चुनाव के बाद बीजेपी सरकार ने किसी की भी सुध नही ली। बीजेपी सरकार के द्वारा की गयी नोटबंदी के बारे इनेलो नेता ने कहा की बीजेपी के द्वारा की गयी नोटबंदी से चारों  और हाहाकार मचा हुआ है, जहां गरीब आदमी अपने काम धंधे छोड़ कर सारा सारा दिन बैंको में पैसो के लिए लाइन में लगे रहते हं और सारा दिन लाइन में लगे रहने के बाद जबाब मिलता है कैश ख़त्म हो गया। इनेलो नेता ने कहा कि बीजेपी के इस फैसले से आम जनता को भारी परेशानी हुई है।इस अवसर पर पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, सुनील चौधरी, जगफूल यादव, कमला शर्मा, किरण पाल यादव, जगदीश प्रसाद डहीनवाल, रामफल कोसलिया, रणबीर हुड्डा, राज सिंह गागड़वास्, पंडित रवि महमिया, वरुण गान्धी, हरीश झाबुवा, रामकिशन छिल्लर, सुभाष गर्ग, बिमला चौधरी, सुरेंदर कौर राठी, मनबीर लाम्बा, जीतू डोहकी, धर्मपाल देशवाल, विजय टुमना, संदीप टुमना, सूबे सिंह प्रजापत, रामकिशन कोच, संदीप खोरी, धर्मबीर गामडिय़ा, रामोतार जांगड़ा, सतीश सरपंच बुड़ोली, राजबीर कालुवास, यशवीर लूला व रजवन्त डहीनवाल एडवोकेट सहित सैकड़ो की संख्या में पार्टी नेता व कार्यकत्र्ता भी उपस्थित थे।